• Hindi News
  • Coronavirus
  • Coronavirus USA Brazil China Russia Update; Reported Cases And Deaths By Worldwide Today Latest Data

कोरोना दुनिया में:अमेरिका में टारगेट पूरा करने के लिए 53 साल की नर्स ने फर्जी वैक्सीनेशन कार्ड बनाया, कोर्ट ने दोषी बताया

7 महीने पहले

अमेरिका के साउथ कैरोलिना में एक 53 साल की नर्स पर फर्जी वैक्सीनेशन कार्ड बनाने का आरोप सिद्ध हुआ है। टैमी मैकडॉनल्ड्स पर 20 जून और 28 जुलाई को नकली वैक्सीन कार्ड बनाने का आरोप है। टैमी ने अपना टारगेट पूरा करने के लिए अपने पहचान के लोगों के नाम पर ये कार्ड बनाए थे। अक्टूबर में जब इस आरोप पर कोर्ट में उनसे पूछताछ हुई तो उन्होंने वहां भी खुद को बेकसूर बताते हुए आरोपों से इनकार किया। हालांकि जांच के बाद टैमी पर आरोप सिद्ध हुए हैं।

अपडेट्स...

ओमिक्रॉन की अब तक 38 देशों में दस्तक, WHO ने बताया- इससे अभी एक भी मौत दर्ज नहीं हुई
कोरोना वायरस का ओमिक्रॉन वैरिएंट 38 देशों में दस्तक दे चुका है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने बताया है कि अभी तक इसके संक्रमण से किसी की मौत नहीं हुई है। WHO ने कहा कि ओमिक्रॉन कितना ज्यादा संक्रामक है और यह कितना गंभीर रूप से बीमार करता है और इस पर मौजूदा वैक्सीन्स का असर होगा या नहीं... यह पता चलने में अभी हफ्तों का समय लग सकता है।

कनाडा में ओमिक्रॉन के 15 केस मिले

कनाडा में ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित 15 लोग मिले हैं। कनाडा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने चेतावनी दी है कि देश में फिर से संक्रमण बढ़ सकता है। ऐसे में वैक्सीनेशन कैंपेन में और अधिक तेजी लाने की जरूरत है। साथ ही 50 साल से ज्यादा उम्र वालों को बूस्टर डोज लगवाने की सलाह दी गई है। कनाडा सरकार ने दूसरे देशों से आने वाले यात्रियों का एयरपोर्ट पर कोरोना टेस्ट कराना जरूरी कर दिया है। साथ ही दक्षिण अफ्रीका समेत 10 अफ्रीकी देशों से आवाजाही पर रोक लगा दी है।

दक्षिण अफ्रीका में बच्चों में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण

दक्षिण अफ्रीका में बच्चों में कोविड-19 का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बताया गया कि कोरोना की तीसरी लहर के दौरान यह चिंता की बात है। 5 साल से कम उम्र के ज्यादातर बच्चे कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका में 60 साल से ज्यादा उम्र के लोग सबसे अधिक संक्रमित हैं। इसके बाद सबसे ज्यादा संक्रमितों की संख्या 5 साल से कम उम्र के बच्चों की है। पहली और दूसरी लहर के दौरान ऐसा नहीं देखा गया था।

US में ट्रैवलर्स को दिखानी होगी 24 घंटे पुरानी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट

कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट को देखते हुए अमेरिका में सोमवार से नए नियम लागू किए जा रहे हैं। अब US आने वाले इंटरनेशनल ट्रैवलर्स को यात्रा के 24 घंटे पहले अपना कोरोना टेस्ट कराना होगा। हालांकि, वैक्सीन के दोनों डोज लगवा चुके लोगों को थोड़ी छूट दी गई है। वे यात्रा से तीन दिन पहले कराए कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट भी दिखा सकते हैं।

खबरें और भी हैं...