• Hindi News
  • Coronavirus
  • Coronavirus Omicron Cases India LIVE Update; Delhi Bhopal Indore Mumbai Delhi | BMC Issues Fresh Guidelines| Coronavirus Outbreak | Rajasthan Haryana Kerala West Bengal COVID Vaccination Latest News

कोरोना देश में:देश में फिर बढ़े केस, 1.93 लाख नए मरीज मिले; दिल्ली में 3 दिन में 57 मौत, केंद्रीय मंत्री गडकरी भी कोरोना पॉजिटिव हुए

9 दिन पहले

देश में पिछले 24 घंटे में नए मामले फिर बढ़ गए हैं। मंगलवार को 1 लाख 93 हजार 007 नए कोरोना संक्रमित पाए गए। इस दौरान 60,148 मरीज ठीक हुए, जबकि 442 लोगों की मौत हुई है। देश में एक्टिव केस में भी 1.32 लाख की बढ़ोतरी दर्ज की गई। कुल एक्टिव केस यानी इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 9 लाख के पार हो गई है। अब देश में 9.47 लाख एक्टिव केस हैं

दिल्ली में मंगलवार को 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के कारण 23 लोगों की मौत हो गई है, जो तीसरी लहर के दौरान किसी एक राज्य में एक दिन में सबसे ज्यादा मौत हैं। उत्तर प्रदेश में भी पिछले सात दिन के दौरान प्रदेश में डेली केस की संख्या करीब 6 गुना बढ़ गई है। महाराष्ट्र में भी 22 मौत हुई हैं। हालांकि अच्छी खबर मुंबई से मिल रही है, जहां लगातार चौथे दिन नए केस की संख्या में कमी आई है।

देश में अब कुल 3.60 करोड़ लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं, जिनमें से 3.46 करोड़ लोग रिकवर हो चुके हैं। अब तक 4,84,655 लोगों की मौत हो चुकी है।

गडकरी ने ट्वीट से दी अपने कोरोना पॉजिटिव होने की खबर
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया हैं। गडकरी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'कोरोना के हल्‍के लक्षण दिखने के बाद मैंने कोरोना टेस्‍ट कराया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी जरूरी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मैंने खुद को आइसोलेट कर लिया है और मैं होम क्वारेंटाइन में हूं। मेरे संपर्क में आए उन सभी लोगों से मैं अनुरोध करता हूं कि वो खुद को आइसोलेट कर जांच कराएं।'

मुंबई में अब 1 लाख एक्टिव केस, महाराष्ट्र में 34 हजार नए मामले
मुंबई में नए केस घटने का सिलसिला जारी है। मंगलवार को महानगर में 11,467 नए मामले और 2 मौत दर्ज की गई है, जो सोमवार को मिले 13,648 केस से कम है। रविवार को महानगर में 19,474 केस मिले थे। वहीं शनिवार को 20,318 पॉजिटिव केस दर्ज किए गए थे। हालांकि मुंबई में कुल एक्टिव केस 1 लाख का आंकड़ा छूकर 1,00,523 हो गए हैं।

उधर, महाराष्ट्र में मंगलवार को फिर केस बढ़े हैं। सोमवार को राज्य में 33,470 केस मिले थे, लेकिन मंगलवार को ये फिर बढ़कर 34,424 हो गए। पिछले 24 घंटे के दौरान 22 मौत भी दर्ज की गई हैं। राज्य में कुल एक्टिव केस बढ़कर 2,21,477 हो गए हैं।

दिल्ली में 3 दिन में 57 मौत
दिल्ली में सोमवार को भी 17 लोगों की मौत हुई थी। राजधानी में अब पिछले 7 दिन के दौरान 87 लोगों की मौत हो गई है, जिनमें 57 की मौत पिछले 3 दिन में ही हुई है। दिल्ली से पहले महाराष्ट्र में 4 जनवरी को तीसरी लहर में एक दिन की सबसे ज्यादा 20 मौत सामने आई थीं।

पिछले 24 घंटे के दौरान नेशनल कैपिटल में 21,259 नए कोरोना मामले सामने आए हैं। सोमवार को यहां 19,166 नए केस मिले थे। अब राजधानी में सक्रिय मामलों की संख्या 74,881 है। पॉजिटिविटी रेट भी 25% से बढ़कर 25.65% हो गया है।

यूपी में सात दिन में 1985 से बढ़कर 11 हजार पर पहुंचे डेली केस
चुनावी समर में शामिल देश के पांच राज्यों में से एक उत्तर प्रदेश में कोरोना विस्फोटक रुख ले रहा है। राज्य में 5 जनवरी को 1985 नए संक्रमित मिले थे, जबकि मंगलवार को देश के सबसे ज्यादा आबादी वाले इस राज्य में 11,089 मामले सामने आए। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में 543 लोग डिस्चार्ज भी हुए और 5 लोगों की मौत हुई है। सक्रिय मामलों की संख्या अब 44,466 है।

कोरोना अपडेट्स

  • कर्नाटक में पिछले 24 घंटे के दौरान 14,473 नए केस मिले हैं। राज्य में पॉजिटिविटी रेट 10% हो गया है। अकेले बेंगलुरु में ही 10,800 नए मामले पाए गए हैं।
  • कर्नाटक सरकार ने बढ़ते पॉजिटिविटी रेट पर रोक लगाने के लिए अतिरिक्त बैन लगा दिए हैं। महाराष्ट्र, गोवा और केरल से राज्य में एंट्री लेने वाले सभी लोगों के इन्टेंसिव सर्विलांस के आदेश दिए गए हैं।
  • पश्चिमी बंगाल में 21,098 नए केस मिले हैं, जिससे कुल मामले बढ़कर 17,95,430 हो गए हैं। राज्य में मंगलवार को सोमवार के मुकाबले 1,812 नए केस ज्यादा मिले हैं। राज्य में 19 लोगों की मौत हुई है, जिससे कुल मौत 19,936 हो गई हैं।
  • केरल में मंगलवार को 9,066 नए केस मिले हैं, जबकि 2064 लोग ठीक हो गए। मंगलवार को 19 मौत दर्ज की गई हैं।
  • जम्मू-कश्मीर में ओमिक्रॉन वैरिएंट का पहला केस सामने आया है। यहां एक ही दिन में 5 लोग इस नए वैरिएंट से संक्रमित मिले हैं। इनमें दो स्थानीय लोग हैं, जबकि 3 टूरिस्ट्स हैं।
  • कर्नाटक कांग्रेस के 40 नेताओं के खिलाफ कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के मामले में FIR दर्ज की गई है। इनमें कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार, पूर्व मंत्री कृष्ण गौड़ा, नारायणस्वामी जैसे नेता भी शामिल हैं। कांग्रेस नेताओं ने बड़ी संख्या में डीके शिवकुमार के गृह नगर डोड्डालाहल्ली से कनकपुरा तक पद 15 किलोमीटर तक पद यात्रा निकाली थी।
  • कोरोना संक्रमण के कारण आइसोलेट किए गए छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ​​​​​​के सैंपल में ओमिक्रॉन वैरिएंट मिला है। वे 2 जनवरी को UAE से लौटने के बाद पॉजिटिव मिले थे। इसके बाद उनका सैंपल जीनोम सीक्वेसिंग के लिए भेजा गया था। मंगलवार को प्रदेश के 4 नए ओमिक्रॉन मरीज मिले हैं, जिनमें सिंहदेव भी एक हैं। पढ़िए पूरी खबर...
  • बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना से 5 लोगों की मौत हुई है, जबकि 5908 नए संक्रमित मिले हैं। सबसे ज्यादा 2202 केस पटना में मिले हैं। उधर, PM नरेंद्र मोदी ने संक्रमित मिले CM नीतीश कुमार को फोन कर उनका हाल पूछते हुए जल्द स्वस्थ होने की शुभकामना दी है। पढ़िए पूरी खबर...
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कोरोना संक्रमित पाए गए कर्नाटक के मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई को फोन कर उनका हालचाल लिया है। साथ ही जल्द स्वस्थ होने की शुभकामना दी है।
  • टीम इंडिया के युवा बॉलिंग ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कोविड होने के बाद उनका साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में खेलने पर सस्पेंस बढ़ गया है। भारत और अफ्रीका के बीच पहला वनडे 19 जनवरी को खेला जाएगा। पूरी खबर यहां पढ़ें..
  • दिल्ली में सभी प्राइवेट ऑफिस और रेस्टोरेंट-बार बंद करने का आदेश दिया गया है। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा। दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) की बैठक में ये फैसला किया गया। हालांकि, लोगों को वर्क फ्रॉम होम की अनुमति दी गई है।
  • कोरोना की नेशनल टेक्निकल एडवाइजरी ग्रुप (NTAGI) के चेयरमैन डॉ. एन. के. अरोड़ा ने मोलनुपिराविर कैप्सूल को लेकर नई जानकारी दी है। उन्होंने मंगलवार को बताया कि रिप्रोडक्टिव ऐज के लोगों को ये कैप्सूल नहीं दी जानी चाहिए। हालांकि, गंभीर बीमारी से पीड़ित बुजुर्गों को यह दवा दी जा सकती है। कैप्सूल का गलत इस्तेमाल खतरनाक साबित हो सकता है। पूरी खबर यहां पढ़ें...
  • दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को बताया कि दिल्ली में पिछले दिनों 22,000 कोरोना केस के साथ 24-25% पॉजिटिविटी रेट दर्ज की गई। उन्होंने कहा कि राजधानी में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। सरकार कोरोना पेशेंट्स के लिए बुधवार से ऑनलाइन योग क्लास शुरु करेगी। इसके लिए होम आइसोलेशन वाले पेशेंट्स को योग क्लास की वेब लिंक भेजी जाएगी।
  • मुंबई में पिछले 24 घंटे में 120 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं, 1 पुलिसकर्मी की मौत हुई है।
  • हरिद्वार जिला प्रशासन ने 14 जनवरी को मकर संक्रांति पर श्रद्धालुओं के स्नान करने पर पाबंदी लगा दी है। हरिद्वार के DM विनय शंकर पांडे ने बताया कि जिले में 14 जनवरी की रात 10 बजे से 15 जनवरी सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। इस दौरान हर की पौड़ी इलाके में भी एंट्री बैन रहेगी।
  • देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच PM मोदी ने आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की मीटिंग बुलाई है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली मीटिंग में संक्रमण रोकने को लेकर बड़े फैसले लिए जा सकते हैं।
  • हेल्थ मिनिस्ट्री के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोविड पॉजिटिविटी रेट अब 10.64% है। वहीं, ओमिक्रॉन केस की कुल संख्या बढ़कर 4,461 हो गई है। इनमें से 1,711 ​मरीज ठीक हो चुके हैं।
  • देश में सोमवार 10 जनवरी को 60 साल से ज्यादा उम्र के बुजुर्गों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को प्रीकॉशन डोज लगाने की शुरुआत हुई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने मंगलवार को ट्वीट कर बताया कि बीते दिन 10.30 लाख से ज्यादा लोगों को प्रीकॉशन डोज लगाया जा चुका है।
  • दिल्ली की अलग-अलग जेलों में बंद कुल 66 कैदी और 48 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें तिहाड़ जेल के 42 कैदी और 34 कर्मचारी, मंडोली जेल के 24 कैदी और 8 कर्मचारी और रोहिणी जेल के 6 कर्मचारी शामिल हैं।

देश की कई बड़ी हस्तियां संक्रमित

  • बॉलीवुड सिंगर लता मंगेशकर कोरोना संक्रमित हो गई हैं। उन्हें संक्रमण के हल्के लक्षण हैं, लेकिन एहतियात के तौर पर मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल के ICU में भर्ती किया गया है। पूरी खबर यहां पढ़ें...
  • फिल्म बाहुबली में कटप्पा के नाम से फेमस हुए साउथ के दिग्गज एक्टर सत्यराज पिछले दिनों कोरोना संक्रमित पाए गए थे। तबीयत बिगड़ने की वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
  • केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई की कोविड रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। बोम्मई में कोरोना के बेहद हल्के लक्षण हैं।
  • बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। तीन दिन पहले CM हाउस के 27 कर्मचारी भी पॉजिटिव मिले थे। पढ़िए पूरी खबर...
  • दिल्ली एम्स के डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया आइसोलेट हो गए हैं। उनका ड्राइवर कोरोना पॉजिटिव मिला है। वहीं, दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी चिन्मय बिस्वाल समेत 1000 सिपाही कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।
यह नए मामले 10 जनवरी को 24 घंटे के दौरान सामने आए हैं।
यह नए मामले 10 जनवरी को 24 घंटे के दौरान सामने आए हैं।

2 हफ्ते में मरीज 28 गुना बढ़े; लेकिन टेस्टिंग दो गुना भी नहीं की गई
देश में कोरोना के मरीज बढ़ने की रफ्तार थमती नहीं दिख रही है। सोमवार को संक्रमण के 1 लाख 65 हजार 873 नए मामले मिले हैं। कई राज्यों में एक से दो दिन में मरीज दोगुने होने लगे हैं, लेकिन मरीज मिलने के अनुपात में टेस्टिंग अब भी कम हो रही है। पिछले दो हफ्ते का ट्रेंड देखें तो इस दौरान देश में मरीज तो 28 गुना बढ़ गए, लेकिन टेस्टिंग दोगुना भी नहीं बढ़ पाई। पूरी खबर यहां पढ़ें...

5 सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों के हाल
1. महाराष्ट्र
महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे के दौरान नए मामलों में करीब 11 हजार की कमी आई है। राज्य में सोमवार को 33,470 नए केस सामने आए, जबकि रविवार को 44,388 केस मिले थे। सबसे अच्छी खबर महाराष्ट्र में महामारी से उबरने वालों की संख्या दोगुनी हो रही है। रविवार को 15,351 लोगों के मुकाबले सोमवार को 29,671 डिस्चार्ज हुए हैं। इस दौरान 8 लोगों की मौत हुई है। राज्य में अब कुल एक्टिव केस 2,06,046 हो गए हैं। अब तक राज्य में 69.53 लाख लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।

इनमें 66.02 लाख लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 1 लाख 41 हजार 647 लोगों की मौत हो गई। राज्य में पॉजिटिविटी रेट भी 22% से घटकर 19.26% हो गया है। मुंबई में कोरोना वायरस की तीसरी लहर को देखते हुए बॉम्बे हाई कोर्ट की मुख्य बेंच ने मंगलवार से दिन में केवल 3 घंटे काम करने का निर्णय लिया है। यह आदेश 28 जनवरी तक लागू रहेगा और इस दौरान केवल बेहद जरूरी केस ही सुने जाएंगे।

2. पश्चिम बंगाल
पश्चिम बंगाल में सोमवार को 19,286 नए केस मिले हैं, जो रविवार को मिले 24,287 मामलों से बेहद कम हैं। बंगाल में इस दौरान 8187 मरीज ठीक हुए हैं, जबकि 16 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि, राज्य का पॉजिटिविटी रेट अब भी बढ़ रहा है, जो 34% से बढ़कर 37% पर पहुंच गया है। राज्य में अब तक कुल 17,74,332 केस मिले हैं, जबकि 16.65 लाख लोग रिकवर हो चुके हैं। राज्य में कुल 19,917 लोगों की मौत हो चुकी है।

पश्चिम बंगाल के गंगा सागर द्वीप में हर साल मकर संक्रांति पर लगने वाले मेले को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट ने मंगलवार को फैसला दिया है। कोर्ट ने कहा कि गंगासागर मेले में सिर्फ वही लोग जा सकते हैं, जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली है।

मेले में एंट्री के लिए लोगों को वैक्सीन का सर्टिफिकेट दिखाना होगा। इसके अलावा निगेटिव RT- PCR वालों को भी मेले में जाने की अनुमति दी जाएगी। इस साल मेले में 5 लाख से ज्यादा तीर्थयात्रियों के पहुंचने की संभावना है।

3. दिल्ली
दिल्ली में सोमवार को दिल्ली में नए मामलों का आंकड़ा घटकर 20 हजार के नीचे आ गया। पिछले 24 घंटे के दौरान 19,166 नए मामले मिले हैं, जो रविवार को मिले 22,751 नए केस के मुकाबले 16% कम है। आज 17 लोगों की मौत हुई है। इस दौरान 14,076 लोग रिकवर हुए हैं, जिससे कुल एक्टिव केस भी 65,806 से घटकर 60,733 रह गए हैं।

हालांकि नेशनल कैपिटल में पॉजिटिविटी रेट 24% से बढ़कर 25% पर पहुंच गया है, जिसे चिंता की बात माना जा रहा है। अब तक राज्य में कुल 15,68,896 लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें 14.77 लाख लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 25,177 लोगों की मौत हो गई।

4. तमिलनाडु
यहां सोमवार को 24 घंटे के दौरान 13,990 नए मामले सामने आए, जबकि 2547 मरीज ठीक हुए और 11 लोगों की मौत हुई। अब तक राज्य में 28.14 लाख से ज्यादा लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें 27.14 लाख लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 36,866 लोगों की मौत हो गई। यहां एक्टिव केस 62,767 हैं। तमिलनाडु में पॉजिटिविटी रेट 10% है।

5. कर्नाटक
यहां सोमवार को 11,698 लोग संक्रमित पाए गए, 1148 लोग ठीक हुए और 4 लोगों की मौत हो गई। अब तक राज्य में 30.63 लाख लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें 29.65 लाख लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 38,374 लोगों की मौत हो गई। 60,148 मरीजों का अभी इलाज चल रहा है। कर्नाटक में पॉजिटिविटी रेट 8% है।

9 अन्य प्रमुख राज्यों का हाल
1. राजस्थान
यहां सोमवार को 6,095 लोग संक्रमित पाए गए, जबकि 472 लोग ठीक हुए और 2 लोगों की मौत हो गई। अब तक राज्य में 9.82 लाख से ज्यादा लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें 9.48 लाख लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 8,974 लोगों की मौत हो गई। यहां एक्टिव केस 25,088 हैं।

2. मध्य प्रदेश
यहां सोमवार को 2,317 लोग संक्रमित पाए गए और 559 लोग ठीक हुए हैं। यहां एक 22 साल की युवती की मौत हो गई। अब तक राज्य में 8.03 लाख से ज्यादा लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें 7.84 लाख लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 10,538 लोगों की मौत हो गई। यहां एक्टिव केस 8,599 हैं।

15 दिसंबर 2021 के बाद से अब तक 10 मौतें रिपोर्ट हो चुकी हैं। 24 घंटे में प्रदेश के चारों बड़े शहरों में कोरोना विस्फोट हुआ है। इंदौर में सबसे ज्यादा 948 नए मरीज मिले हैं। भोपाल में 562 केस मिले। इनमें 39 बच्चे शामिल हैं। पूरी खबर यहां पढ़ें...

3. उत्तर प्रदेश
यहां सोमवार को 8,311 लोग संक्रमित पाए गए। राज्य में 335 लोग ठीक हुए और 4 मौत दर्ज की गई। अब तक राज्य में 17.45 लाख से ज्यादा लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें 16.88 लाख लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 22,932 लोगों की मौत हो गई। राज्य में 33,946 मरीजों का अभी इलाज चल रहा है।

4. पंजाब
यहां सोमवार को 3,969 लोग संक्रमित पाए गए। 885 लोग ठीक हुए और 8 मरीजों की मौत हो गई। अब तक राज्य में 6.25 लाख से ज्यादा लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें 5.89 लाख लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 16,683 लोगों की मौत हो गई। कुल 19,379 मरीजों का अभी इलाज चल रहा है।

5. हरियाणा
यहां सोमवार को 5,736 लोग संक्रमित पाए गए और 1552 लोग ठीक हुए। यहां 5 लोगों की मौत हुई है। अब तक राज्य में 7.99 लाख से ज्यादा लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें 7.67 लाख लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 10,077 लोगों की मौत हो गई। कुल 22,477 का अभी इलाज चल रहा है।

6. गुजरात
यहां सोमवार को 6,097 लोग संक्रमित पाए गए, जबकि 1539 ठीक हुए और 2 लोगों की मौत हुई है। अब तक राज्य में 8.68 लाख से ज्यादा लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें 8.25 लाख लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 10,130 लोगों की मौत हो गई। कुल 32,469 मरीजों का अभी इलाज चल रहा है।

7. छत्तीसगढ़
यहां सोमवार को 4,120 लोग संक्रमित पाए गए। राज्य में 358 लोग ठीक हुए और 4 मरीज की मौत हो गई। अब तक राज्य में 10.27 लाख से ज्यादा लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें 9.94 लाख लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 13,619 लोगों की मौत हो गई। कुल 19,222 मरीजों का अभी इलाज चल रहा है।

8. बिहार
यहां सोमवार को 4,737 लोग संक्रमित पाए गए। राज्य में 691 लोग ठीक हुए और 5 की मौत हो गई। अब तक राज्य में 7.50 लाख से ज्यादा लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें 7.17 लाख लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 12,106 लोगों की मौत हो गई। कुल 20,938 मरीजों का अभी इलाज चल रहा है।

बिहार में मंगलवार को मिले संक्रमित रविवार के आंकड़े से 6% कम है। रविवार को 5,022 कोरोना केस मिले थे। वहीं, बीते दिन नए मामलों में कमी की वजह से बिहार देश के टॉप-10 संक्रमित राज्यों की लिस्ट से बाहर हो गया है। पूरी खबर यहां पढ़ें...

9. झारखंड
यहां सोमवार को 4,482 लोग संक्रमित पाए गए। राज्य में 1789 ठीक हुए और 2 मरीज की मौत हो गई। अब तक राज्य में 3.82 लाख से ज्यादा लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें 3.50 लाख लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 5,172 लोगों की मौत हो गई। कुल 26,019 मरीजों का अभी इलाज चल रहा है।

खबरें और भी हैं...