लग्जरी लाइफफाइटर फिल्म से चर्चा में ऋतिक:डेब्यू के बाद शादी के 30 हजार प्रपोजल आए थे, करोड़ों की 10 से अधिक कारें

2 महीने पहलेलेखक: आतिश कुमार

ऋतिक रोशन…दुनिया के 'Most Attracted Man' की लिस्ट में शामिल सुपरस्टार। बॉलीवुड में अपने डांस और एक्शन के लिए मशहूर और ‘कहो न प्यार है’ से लेकर ‘सुपर-30’ तक कई हिट फिल्में देने वाले एक्टर। ऋतिक एक दौर में कैमरे के पीछे भी काम कर चुके हैं। उन्होंने अपने पिता के असिस्टेंट के तौर पर भी काम किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मौजूदा समय में ऋतिक की कुल संपत्ति 3000 करोड़ रुपए है। वे एक फिल्म के लिए 35 से 70 करोड़ रूपए तक चार्ज करते हैं। इसके अलावा प्रोडक्ट प्रमोशन के लिए करीब 8 से 15 करोड़ रुपए लेते हैं। इन सब के अलावा ऋतिक एक बिजनेसमैन भी हैं। ऋतिक की खुद की क्लोदिंग लाइन भी है। फिलहाल 2024 में रिलीज होने वाली अपनी फिल्म फाइटर की वजह से चर्चा में हैं।

लग्जरी लाइफ में जानिए ऋतिक रोशन की आलीशान जिंदगी के बारे में…

मुंबई में आलीशान डुप्लेक्स

मुंबई शहर में सबसे फेमस सेलिब्रिटी हाउस में से एक है ऋतिक रोशन का सी-फेसिंग डुप्लेक्स। मुंबई के जुहू-वर्सोवा लिंक रोड पर मौजूद ये डुप्लेक्स 38,000 sq ft. में फैला हुआ है। इस बिल्डिंग की 14वीं, 15वीं और 16वीं मंजिल से Arabian sea का शानदार नजारा दिखाई देता है। रिपोर्ट्स की मानें तो मौजूदा समय में इसकी कीमत करीब 100 करोड़ रुपए है। इस शानदार घर में 10 से अधिक कारों के लिए पार्किंग की जगह भी है।

10 से अधिक लग्जरी कारों का कलेक्शन

लग्जरी गाड़ियों से ऋतिक रोशन का पुराना कनेक्शन है। उनकी पार्किंग में 10 से अधिक महंगी कारें हैं। ऋतिक की सबसे पसंदीदा है रोल्स-रॉयस घोस्ट सीरीज 2, जिसकी कीमत 7 करोड़ रुपए है। इस कार की टॉप स्पीड 250 किमी/घंटा है और ये 4.9 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। इसके अलावा ऋतिक के पास ऑडी, मर्सिडीज और पोर्श जैसे ब्रांड्स की कारें शामिल हैं।

लग्जीरियस घड़ियों के भी शौकीन
अपनी स्टाइल और लुक्स लिए मशहूर ऋतिक को लग्जीरियस घड़ियों का भी शौक है। उनके क्लेक्शन में सबसे खास है, रोलेक्स सबमरीनर डेट। इस घड़ी की कीमत करीब 7.5 लाख रुपए है। एक इंटरव्यू में ऋतिक ने अपनी घड़ियों के कलेक्शन के बारे में बताया था कि उनके कलेक्शन में कार्टियर, राडो और जेज़ेर लुकूल्टर जैसे ब्रांड्स की घड़ियां शामिल है।

खुद को VIP नहीं WIP बोलते हैं ऋतिक
ऋतिक ने एक इंटरव्यू में बताया कि एक बार वो किसी शूट से कही जा रहे थे और वहां पर किसी ने उन्हें VIP यानी Very Important Person बोला। तब वो बात ऋतिक को थोड़ी खटकी और उन्होंने वहां उस आदमी को बोला कि वो VIP नहीं WIP हैं। जब उनसे WIP का मतलब पूछा गया तो उन्होंने बताया कि WIP यानी Work In Progress। ऋतिक का मानना है कि वो VIP बनकर एक जगह ठहरना नहीं चाहते, बल्कि निरंतर बस बेहतर काम करना चाहते हैं।

डेब्यू फिल्म के बाद मिले 30 हजार शादी के प्रपोजल

ऋतिक अपने पिता राकेश रोशन के साथ
ऋतिक अपने पिता राकेश रोशन के साथ

ऋतिक रोशन की फिल्म 'कहो न प्यार है' आने के बाद लड़कियां उनकी दीवानी हो गई थीं। रिपोर्ट्स की मानें तो ऋतिक की फैन फॉलोइंग का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्हें साल 2000 में वैलेंटाइन डे पर एक दो नहीं बल्कि शादी के 30 हजार प्रपोजल मिले थे। हालांकि ऋतिक ने उसी साल सुजैन खान से शादी कर ली थी।

ऋतिक की लव स्टोरी, शादी और तलाक
बॉलीवुड के 'ग्रीक गॉड' ऋतिक रोशन और उनकी पूर्व पत्नी सुजैन खान की लव स्टोरी एक ट्रैफिक सिग्नल पर शुरू हुई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक दिन ऋतिक ड्राइव कर रहे थे। उन्होंने अपनी बाईं ओर एक गाड़ी में ड्राइविंग सीट पर एक खूबसूरत लड़की को देखा। जल्द ही दोनों दोस्त बन गए। 'कॉफ़ी विद करण' के एक एपिसोड में सुज़ैन ने खुलासा किया था कि ऋतिक ने उन्हें शादी के लिए कैसे प्रपोज़ किया था। और 20 दिसंबर 2000 को दोनों ने चर्च में शादी कर ली थी। 2006 में दोनों माता-पिता बने और 2008 में सुजैन ने दूसरे बेटे को जन्म दिया। हालांकि शादी की 13वीं सालगिरह से ठीक एक हफ्ते पहले 13 दिसंबर 2013 को ऋतिक रोशन ने सुजैन खान के साथ अपने 17 साल के रिश्ते को खत्म करने की अनाउंसमेंट कर दी थी।

किस्सा: कोई मिल गया फिल्म के कई सीन ऋतिक की जिंदगी से प्रेरित थे
ऋतिक रोशन को उनके शुरुआती जीवन में हकलाने की समस्या थी। ऋतिक रोशन के साथ पढ़ने वाले बच्चे उनकी इस कमजोरी का मजाक उड़ाया करते थे। जब फिल्म "कोई मिल गया" बनी तो फिल्म में ऋतिक रोशन के साथ बचपन में हुईं इन घटनाओं को शामिल किया गया। फिल्म में ऋतिक रोशन के किरदार रोहित को जिस तरह से तंग किया जाता है, छेड़ा और परेशान किया जाता है, उसकी प्रेरणा ऋतिक रोशन के असल जीवन से जुड़ी थी।

फिटनेस ब्रांड HRX के भी मालिक

48 साल के ऋतिक अपनी फिटनेस को लेकर सबसे ज्यादा सीरियस रहते हैं। शायद इसी वजह से उन्होंने खुद का एक फिटनेस ब्रांड HRX बनाया। इसकी शुरूआत उन्होंने 2013 में की थी। HRX फिटनेस एसेसरीज, फुटवियर से लेकर कपड़े तक बनाती है। मौजूदा समय में इस ब्रांड की नेट वर्थ करीब 200 करोड़ रुपए है।

खबरें और भी हैं...