• Hindi News
  • Db original
  • Ankita Bhandari Resort Receptionist Murder Case; Uttarakhand Rishikesh Pushkar Singh Dhami | Pauri Garhwal News

ग्राउंड रिपोर्टगरीब हूं तो क्या 10 हजार में बिक जाऊंगी:अंकिता पर गेस्ट को स्पा सर्विस देने का दबाव था, दोस्त की चैट से खुलासा

2 महीने पहलेलेखक: वैभव पलनीटकर

अंकिता भंडारी, उम्र महज 19 साल। बीते 28 अगस्‍त को ऋषिकेश के वनंतरा रिसॉर्ट में बतौर रिसेप्शनिस्ट काम शुरू किया। शनिवार सुबह अंकिता की डेड बॉडी एक नहर में मिली। मामला हत्या का है। आरोप रिसॉर्ट के मालिक पुलकित आर्य, मैनेजर सौरभ भास्कर और अंकित गुप्ता पर है।

भास्कर को अंकिता की कुछ चैट मिली हैं। इनमें अंकिता ने अपने दोस्त को बताया था कि उस पर रिसॉर्ट में आने वाले VIP गेस्ट को स्पा सर्विस देने का दबाव बनाया जा रहा था। उसके साथ जबरदस्ती की गई और प्रॉस्टिट्यूट बनने के लिए 10 हजार रुपए का लालच दिया गया। अंकिता से कहा गया कि तुम्हें गेस्ट हैंडल करने हैं। अगर नहीं करोगी तो तुम्हें हटा देंगे।

पुलकित आर्य का रिसॉर्ट, जहां अंकिता काम करती थी। हत्या की बात सामने आने पर लोगों ने रिसॉर्ट में आग लगा दी।
पुलकित आर्य का रिसॉर्ट, जहां अंकिता काम करती थी। हत्या की बात सामने आने पर लोगों ने रिसॉर्ट में आग लगा दी।

17 सितंबर को दोस्त से हुई थी बात
ये चैट 17 सितंबर की है, यानी अंकिता की डेड बॉडी मिलने से 7 दिन पहले। 18 सितंबर की शाम करीब 6 बजे रिसॉर्ट मालिक पुलकित, सौरभ और अंकित अंकिता के कमरे में पहुंचे। तब अंकिता जोर-जोर से रो रही थी और मदद के लिए चिल्ला रही थी।

पुलकित आर्य BJP नेता और पूर्व मंत्री विनोद आर्य का बेटा है। तीनों आरोपी 18 सितंबर की शाम अंकिता को बाइक से कहीं ले गए थे। वे वापस आए तो अंकिता साथ नहीं थी। ये बात रिसॉर्ट के एक कर्मचारी ने बताई है।

पुलिस ने भी ऋषिकेश के रास्ते पर लगे CCTV कैमरों के फुटेज चेक किए थे। इनसे पता चला कि रिसॉर्ट से 4 लोग गए थे, लेकिन तीन ही लौटे। 19 तारीख को अंकिता की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई।

लापता होने के 6 दिन बाद अंकिता की डेड बॉडी नहर में मिली। FIR के मुताबिक हाथापाई के बाद पुलकित और उसके साथियों ने अंकिता को नहर में धक्का दे दिया था।
लापता होने के 6 दिन बाद अंकिता की डेड बॉडी नहर में मिली। FIR के मुताबिक हाथापाई के बाद पुलकित और उसके साथियों ने अंकिता को नहर में धक्का दे दिया था।

दोबारा बात नहीं हुई तो दोस्त ने फोन किया, आरोपी ने बताया अंकिता सो रही है
अंकिता की चैट उसके जम्मू में रहने वाले दोस्त ने भास्कर से शेयर की है। हम दोस्त की पहचान उजागर नहीं कर रहे हैं। उसकी अंकिता से रोज बात होती थी। 18 सितंबर की शाम करीब साढ़े 8 बजे दोस्त की अंकिता से बात नहीं हो पाई। इससे उसे लगा कि कुछ गड़बड़ हुई है।

उसने रिसॉर्ट के मालिक पुलकित आर्य को कॉल किया, लेकिन जवाब मिला कि अंकिता अपने कमरे में सो रही है। दूसरे दिन पुलकित का फोन स्विच ऑफ हो गया। इसके बाद दोस्त जम्मू से ऋषिकेश पहुंचा और मीडिया से अंकिता का मुद्दा उठाने की गुजारिश की।

हमारे पास इस चैट के स्क्रीनशॉट हैं। इससे पता चलता है कि अंकिता पर गेस्ट को स्पा और स्पेशल सर्विस देने का दबाव बनाया जा रहा था।

17 सितंबर (अंकिता के लापता होने के एक दिन पहले)
वक्त- रात 9.35 बजे

अंकिता- इस रिसॉर्ट में बहुत इनसिक्योर फील होता है। मैं क्या बोलूं, अंकित मेरे पास आया और बोला कुछ बात करनी है। फिर मैं उसके साथ गई।
दोस्त- कॉल करके बताओ क्या हुआ?

अंकिता- नहीं, आवाज आएगी।
दोस्त- चलो ऐसे ही मैसेज करके बताओ।

अंकिता- उसने बोला कि सोमवार को VIP गेस्ट आ रहे हैं, तो उन्हें एक्स्ट्रा सर्विस चाहिए। मैंने कहा कि मैं क्या करूं। तो बोला कि तुम कह रही थीं कि स्पा वगैरह करोगी। मैंने बोला कि एक्स्ट्रा सर्विस की बात हुई थी, स्पा की बात कहां से आई। फिर वह बोला कि गंवारों वाली हरकतें मत करो, गेस्ट देख रहे हैं।
दोस्त- आपने स्पा के बारे में क्या बोला?

अंकिता- अंकित ने कहा कि मैंने ये नहीं कहा कि आप करो इसे। मैं बोल रहा हूं कि अगर आपके पहचान में कोई लड़की होगी तो बताना, क्योंकि गेस्ट 10 हजार रुपए दे रहा है।
दोस्त- उनको बोलो कि मैं शरीफ घर से हूं.. ऐसी सर्विस मैं नहीं दे सकती।

अंकिता- हां, बोला मैंने उसको कि मैं गरीब हूं तो तुमने क्या सोचा कि 10 हजार में बिक जाऊंगी, तुम्हारे इस रिसॉर्ट के लिए। मैं समझ रही हूं कि दूसरी लड़की वाला उन्होंने इसलिए बोला कि मैं 10 हजार के लालच में आकर मान जाऊंगी। एक्स्ट्रा सर्विस मतलब सेक्शुअल रिलेशन हैं..
दोस्त- हां पता है

अंकिता- इस आर्य ने सौरभ बिष्ट को भी अपने रूम में बुलाया और करीब एक घंटे तक बातें की। अंकित ये बात करने के बाद बोला- सर (आर्य) को मत बताना, लेकिन मुझे पता है कि आर्य को सब पता है। इन तीनों ने जानबूझ कर बोला, ताकि मैं इनके पैसों के लिए हां कर दूं।
दोस्त- उसको अच्छे से समझा दो कि ऐसे ऑफर्स ना लाए।

अंकिता- आगे से कुछ बोला तो मैं यहां काम नहीं करूंगी। इतना गंदा होटल है। रिसॉर्ट में एक आदमी था, उसने मुझे गले लगा लिया। उसने शराब पी रखी थी। मैंने उसे कुछ नहीं बोला। अंकित ने भी बोला कि कुछ मत बोलना, नहीं तो लड़ाई हो जाएगी।
दोस्त- कौन है वो, इसका नंबर निकालो। इससे मैं पर्सनली मिलूंगा आकर।

अंकिता ने रिसॉर्ट के एक कर्मचारी के साथ बात की। एक ऑडियो क्लिप भी हमें मिली है। इसमें अंकिता चीख रही है और उसका बैग ऊपर लाने के लिए कह रही है।

दो दिन मामले को दबाने की कोशिश, गुमशुदगी का केस बताया गया
पौड़ी जिले के पत्रकार विजय रावत बताते हैं कि मुझे इस घटना के बारे में 20 तारीख को पता चला। अंकिता के पिता परेशान थे और एक से दूसरी चौकी भटक रहे थे। प्रशासन में उनकी कोई नहीं सुन रहा था। उसी दिन अंकिता के दोस्त ने मुझसे संपर्क किया। उसकी कोशिशों की वजह से इस वारदात में सेक्शुअल अब्यूज का खुलासा हुआ।

उत्तराखंड के दूरदराज के इलाकों में रेवेन्यू विभाग ही कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी देखता है। पटवारी ने शुरुआती 2 दिन तक मामला दबाने की कोशिश की और अंकिता के लापता होने को गुमशुदगी का केस बताते रहे।

रिसॉर्ट के स्टाफ मेंबर मनवीर चौहान ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया कि 18 सितंबर की रात करीब 8 बजे मुझे अंकित आर्य ने कॉल किया और कहा कि 4 लोगों का डिनर तैयार कर दो। रात करीब 10.45 बजे वे आए और कहा कि मैं डिनर अंकिता के रूम में ले जाऊंगा। मैंने कहा कि हमारा सर्विस बॉय ये काम कर देगा, लेकिन वे नहीं माने। अगले दिन पता चला कि अंकिता कमरे से गायब है। उसका बैग, पैसे और खाना कमरे में ही रखा है।

पुलकित आर्य को अंकिता की हत्या के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलकित के अलावा रिसॉर्ट मैनेजर सौरभ भास्कर और अंकित गुप्ता की भी गिरफ्तारी हुई है। पूरे मामले में ये तीनों ही आरोपी हैं।

अंकिता ने अगस्त में ही रिसॉर्ट जॉइन किया था
पढ़ने में होशियार अंकिता ने 2020 में 88% अंकों के साथ 12वीं में टॉप किया था। इसके बाद होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया। बीते 28 अगस्‍त को ऋषिकेश के वनंतरा रिसॉर्ट में बतौर रिसेप्शनिस्ट काम शुरू किया था।

CM धामी ने सभी DM को गेस्ट हाउस की जांच के लिए कहा, नैनीताल में 5 रिसॉर्ट सील
अंकिता मर्डर केस के बाद राज्य सरकार ने शनिवार को नैनीताल के धनाचुली में 5 रिसॉर्ट्स सील कर दिए। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी DM को अपने-अपने क्षेत्र में रिसॉर्ट और गेस्ट हाउस की जांच करने के लिए कहा था। इसके बाद कई होम स्टे और रिसॉर्ट की जांच की गई।

मुख्यमंत्री ने अंकिता के पिता से फोन पर बात कर हत्या की तुरंत जांच का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी, जो इस तरह के अपराध करने वालों के लिए नजीर साबित होगी।

अंकिता मर्डर केस से जुड़ी ये खबर भी पढ़िए...
पुलकित के रिसॉर्ट में लोगों ने आग लगाई, विधायक की गाड़ी में तोड़फोड़

BJP विधायक रेणु बिष्ट की कार, जिसके कांच भीड़ ने तोड़ दिए।
BJP विधायक रेणु बिष्ट की कार, जिसके कांच भीड़ ने तोड़ दिए।

अंकिता मर्डर केस में पुलकित आर्य का नाम आने के बाद प्रशासन ने शुक्रवार रात उसके रिसॉर्ट को बुलडोजर से ढहा दिया। शनिवार को गुस्साए लोगों ने रिसॉर्ट में आग लगा दी। भीड़ ने BJP विधायक रेणु बिष्ट की गाड़ी के कांच भी फोड़ दिए। शुक्रवार को आरोपियों की कोर्ट में पेशी थी। कोटद्वार जाते वक्त लोगों ने पुलिस की गाड़ी रोक ली और तीनों आरोपियों की पिटाई कर दी।
पढ़ें पूरी खबर...