• Hindi News
  • Db original
  • Big Disclosure In The Case Of Thug Sukesh Chandrashekhar, Leena Paul And Sukesh Were About To Get The Film Made On Them

भास्कर एक्सक्लूसिव:सुकेश और लीना पॉल अपने ऊपर बनवाने वाले थे फिल्म, डायरेक्टर बॉबी खान से किया था कॉन्टैक्ट

4 महीने पहलेलेखक: रवि यादव

200 करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश चंद्रशेखर मामले में अब फिल्म डायरेक्टर और राइटर महबूब खान ऊर्फ बॉबी खान का नाम सामने आया है। कहा जा रहा है कि सुकेश ने बॉबी खान से अपनी लाइफ पर फिल्म बनाने के लिए कॉन्टैक्ट किया था। इतना ही नहीं साइनिंग अमाउंट के तौर पर एक महंगी कार भी उसने बॉबी खान को दी थी। इसमें सुकेश की कथित पत्नी लीना पॉल का भी नाम सामने आया है। जिसके चलते बॉबी खान ED के निशाने पर आ गए हैं। इसके पहले जिन फिल्मी सितारों को ED के अधिकारियों ने जांच में तलब किया था। उनमें सिर्फ फिल्म अभिनेत्रियां थीं।

14 जनवरी को बॉबी खान को ED ने दोबारा किया तलब

कहा जा रहा है कि सुकेश ने बॉबी खान से अपनी लाइफ फिल्म बनाने के लिए कॉन्टैक्ट किया था।
कहा जा रहा है कि सुकेश ने बॉबी खान से अपनी लाइफ फिल्म बनाने के लिए कॉन्टैक्ट किया था।

ED ने ठग सुकेश से महंगी कार लेने के मामले में बॉबी खान को 14 जनवरी 2021 को दिल्ली कार्यालय में तलब किया और इस मामले में पूछताछ की। सूत्रों की माने तो ED के अधिकारियों ने महबूब खान से हर एंगल से जांच करते हुए उनके बयान दर्ज किए और यह जानने की कोशिश की क्या ठग सुकेश से किस तरह के उपहार और गाड़ी का लेनदेन हुआ है। इसमें कौन-कौन लोग शामिल हैं। सूत्रों की माने तो यह जांच आगे भी जारी रहेगी, क्योंकि अभी ED इस जांच में किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है।

सुकेश , लीना की मदद से जेल से चल रहा था ठगी का खेल
ठगी के मामले में सुकेश की कथित पत्नी लीना पॉल भी पुलिस की गिरफ्त में है। लीना ठगी के मामले में पूरी तरह से सुकेश का साथ देती थी। जेल में ही सुकेश लीना के जरिए अपने ठगी के नेटवर्क को चला रहा था। गिरफ्तार होने के बाद लीना ने पूछताछ में बताया कि वह सुधीर और जोएल नाम के दो शख्स के साथ मिलकर ठगी के पैसों को ठिकाने लगाती थी। इन पैसों को कहा और कैसे लगाना है ये सब लीना पॉल ही तय करती थी और जेल में बैठे सुकेश से लगातार सम्पर्क में रहती थी।

क्यों आया बॉबी खान का नाम ED की जांच मे सामने

ठगी के मामले में सुकेश की कथित पत्नी लीना पॉल भी पुलिस की गिरफ्त में है।
ठगी के मामले में सुकेश की कथित पत्नी लीना पॉल भी पुलिस की गिरफ्त में है।

ED की जांच में फिल्म निर्देशक व डायलॉग राइटर महबूब उर्फ़ बॉबी खान का नाम सामने आने की एक बड़ी वजह है। सुकेश चंद्रशेखर की कथित पत्नी लीना पॉल ने जब महबूब खान से संपर्क किया और एक फिल्म बनवाने के लिए एक बड़ी रकम साइनिंग अमाउंट के रूप में दी थी। इन दोनों ने मिलकर एक महंगी गाड़ी गिफ्ट के तौर पर महबूब खान को दी। बड़ी बात यह रही कि खुद महबूब खान को भी यह भनक लगी की लीना पॉल और सुकेश चंद्रशेखर ठीक लोग नहीं है।

इस बात का शक होने की वजह यह है कि महबूब खान ने चंद दिनों में ही महंगी गाड़ी लेने के बाद ही उस गाड़ी को आधी से भी कम कीमत में बेच डाला। इससे महबूब खान ED के निशाने पर आ गए।

कौन है बॉबी खान
बॉबी खान फिल्म निर्देशक और डायलॉग राइटर हैं। खान का जन्म साल 1970 में नई दिल्ली में हुआ। महबूब खान हिंदी सिनेमा के मशहूर कोरियोग्राफर अहमद खान के भाई हैं। इन्होंने न्यूयॉर्क फिल्म स्कूल से स्नातक किया है। इसके बाद लखनऊ यूनिवर्सिटी से साहित्य में PhD की मानक डिग्री हासिल की है। इनकी शादी मशहूर पार्श्व गायिका सुनिधि चौहान से हुई थी, लेकिन बाद में दोनों के बीच तलाक हो गया।

बॉबी खान ने हिंदी सिनेमा में अपनी शुरुआत बतौर सहायक निर्देशक की थी। इन्होंने निर्देशक मुजफ्फर अली को फिल्म उमराव जान में असिस्ट किया था। उसके बाद कई फिल्मों में बतौर डायलॉग राइटर के तौर पर काम किया।

खबरें और भी हैं...