लग्जरी लाइफपठान के विलेन जॉन अब्राहम:देश के लिए खेलना चाहते थे फुटबॉल, पहली फिल्म संजय दत्त जैसी पर्सनालिटी के कारण मिली

7 दिन पहलेलेखक: आतिश कुमार

जॉन अब्राहम…द हैंडसम हंक ऑफ बॉलीवुड… जिन्होंने बॉलीवुड में एक्शन और फिटनेस से जगह बनाई। मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत करने वाले जॉन एमबीए ग्रेजुएट हैं। एमबीए के बाद जॉन कई सालों तक एक एड एजेंसी में ऑफ स्क्रीन जॉब का हिस्सा रहे। इस जॉब के लिए उन्हें हर महीने केवल 6500 रुपए मिलते थे। आज यही जॉन करीब 270 करोड़ रुपए के मालिक हैं। कॉमिक से लेकर रोमांटिक हीरो की भूमिका निभाने वाले जॉन अपनी अगली फिल्म पठान को लेकर चर्चा में है। इस फिल्म के लिए जॉन ने करीब 20 करोड़ रुपए फीस चार्ज की है। पठान के ट्रेलर आने के बाद ऐसी खबरें आई कि वो फिल्म से नाखुश चल रहे हैं। इसके बाद जॉन ने सोशल मीडिया पर स्टेटमेंट जारी कर इस बात का खुलासा किया कि ऐसा कुछ भी नहीं है।

आज लग्जरी लाइफ में जानिए जॉन अब्राहम की लाइफस्टाइल के बारे में…

देश के लिए फुटबॉल खेलना चाहते थे

फुटबॉल खेलते जॉन अब्राहम
फुटबॉल खेलते जॉन अब्राहम

जॉन अब्राहम की फुटबॉल के लिए दीवानगी किसी से छिपी नहीं है। बॉलीवुड स्टार बनने से पहले वो देश के लिए फुटबॉल खेलना चाहते थे। गार्जियन को दिए एक इंटरव्यू में जॉन कहा था कि जिस समय उन्होंने स्कूल और कॉलेज फुटबॉल टीम की कप्तानी की, उस समय खेल में इतना पैसा नहीं हुआ करता था। इसी वजह से उन्होंने पढ़ाई का रास्ता चुना और एमबीए किया। लेकिन खेलों के अपने शौक को आज भी जॉन ने जीवित रखा है। इसलिए जॉन इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में एक फुटबॉल टीम के मालिक भी हैं, जिसका नाम है नॉर्थईस्ट युनाइटेड। वैसे जॉन ने फुटबॉल पर गोल नाम की एक फिल्म भी की है।

जॉन के पिता मलयाली और मां ईरानी हैं
जॉन मिक्सड फैमिली से ताल्लुक रखते हैं। उनके पिता केरल के एक मलयाली ईसाई हैं और उनकी मां ईरानी हैं जो गुजरात से हैं। जॉन का पारसी नाम फरहान अब्राहम है। मुंबई में पले-बढ़े जॉन के पास मुंबई एजुकेशनल ट्रस्ट से एमबीए की डिग्री है।

मॉडलिंग के दिनों में जॉन अब्राहम
मॉडलिंग के दिनों में जॉन अब्राहम

जॉन को पहली फिल्म संजय दत्त जैसी पर्सनालिटी के कारण मिली
बात साल 2002 के बाद की है, जब महेश भट्ट अपनी फिल्म 'जिस्म' के लिए एक नए चेहरे की तलाश में लगे थे। महेश भट्ट को एक ऐसा फ्रेश चेहरा चाहिए था, जो पर्सनालिटी में संजय दत्त जैसा हो। उनकी यह तलाश जॉन पर आकर खत्म हुई। उन्होंने जॉन से कहा कि जिस फिल्म के लिए उन्हें लेना चाहते हैं, वह लीक से हटकर है। जॉन ने महेश भट्ट की सारी शर्तों को माना और फिल्म 'जिस्म' से साल 2003 में डेब्यू किया। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड भी मिला। जॉन अब तक करीब 40 फिल्मों में बतौर एक्टर और 7 फिल्मों में बतौर प्रोड्यूसर काम कर चुके हैं।

मुंबई में समुद्र किनारे आलीशान घर
जॉन मुंबई के आलीशान पेंटहाउस में रहते हैं। उनके इस घर को इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ आर्किटेक्चर डिजाइन से बेस्ट होम का अवॉर्ड भी मिल चुका है। जॉन ने समंदर किनारे मौजूद अपने इस घर का नाम ‘विला इन द स्काई’ रखा है। जॉन का मानना है कि घर आपकी पर्सनैलिटी को रिफ्लेक्ट करता है। इसलिए उन्होंने इस घर को सिंपल और क्लासी तरीके से डिजाइन करवाया है। ये घर सी फेसिंग पेंटहाउस है, जहां से अरब सागर का खूबसूरत नजारा दिखाई देता है। इसमें स्पेशियस लिविंग रूम के साथ जिम भी है।

सुपरबाइक्स के शौकीन जॉन
जॉन को फिल्मों में बाइक पर एक्शन करते देख कोई भी ये जान जाएगा कि जॉन बाइक्स के कितने शौकीन हैं। 2021 में अमिताभ बच्चन के शो केबीसी में जॉन ने बताया था कि उनके पास कुल 18 बाइक्स हैं। इस बाइक कलेक्शन में बीएमडब्ल्यू एस 1000 आरआर, यामाहा वीमैक्स के साथ-साथ कावासाकी निंजा जेडएक्स-14 आर जैसी बाइक शामिल हैं। जॉन ने एक इंटरव्यू में बताया कि वो अपनी बाइक्स ऑफिस में ही रखते हैं, क्योंकि ज्यादा समय वो वहीं रहते हैं। हर राइड के मुताबिक उनके पास हेलमेट भी हैं। जैसे लोग कपड़े बदलते हैं, वो हेलमेट बदलते हैं।

बाइक्स के साथ कार्स के भी दीवाने

अपनी लेम्बोर्गिनी के साथ जॉ़न अब्राहम
अपनी लेम्बोर्गिनी के साथ जॉ़न अब्राहम

जॉन सिर्फ बाइक के ही शौकीन नहीं है। उन्होंने अपने कलेक्शन में कई फोर व्हीलर्स यानी कार्स को भी शामिल कर रखा है। जॉन के गैरेज में कई लग्जीरियस कार्स मौजूद है। इसमें निसान जीटीआर ब्लैक एडिशन, ब्लैक लेम्बोर्गिनी गैलार्डो से लेकर एक ब्लैक फरारी शामिल है।

फिल्मों के अलावा जॉन की जिम और रेस्टोरेंट से होती है कमाई
जॉन अब्राहम सिर्फ फिल्मों से ही नहीं, बल्कि अन्य बिजनेस से भी कमाई करते हैं। ये तो सब जानते हैं कि जॉन कितने बड़े फिटनेस फ्रीक हैं। खुद फिट रहने वाले जॉन दूसरों को भी फिट रखने के लिए जिम चेन चलाते हैं। JA Fitness नाम से जॉन के दो जिम हैं। एक जिम मुंबई के वर्ली में तो वहीं दूसरा महाराष्ट्र के पुणे में है। इसके अलावा जॉन का दिल्ली में फैट अब्राहम बर्गर नाम से एक रेस्त्रां भी है।

खबरें और भी हैं...