• Hindi News
  • Db original
  • Most Watched Indian Advertisements Video 2021; Cadbury Supporting Local Retailers And More

2021 के दिलवाले 11 विज्ञापन:'कन्यामान' से लेकर 'इंदिरानगर का गुंडा' तक, देखिए साल के सबसे धमाकेदार विज्ञापनों की कहानी

एक महीने पहलेलेखक: आदित्य द्विवेदी

इस साल हमने शाहरुख खान को पास वाली दुकान का प्रचार करते देखा। हमेशा कूल रहने वाले राहुल द्रविड़ को सड़क पर गुस्सा करते देखा। रश्मिका मंधाना को लड़कों की अंडरवियर घूरते देखा। ये सभी सीन 2021 के अलग-अलग विज्ञापनों के हैं। 2021 खत्म होने को है। इसलिए हम आपके लिए इस साल के 11 शानदार ऐड्स को एक जगह लेकर आए हैं। इन विज्ञापनों ने सोशल मीडिया पर सनसनी फैला दी और ब्रांड्स चर्चा में आ गए…

1. कैडबरीः नॉट जस्ट अ कैडबरी ऐड

कोरोना महामारी ने भारत की इकोनॉमी का भट्ठा बिठा दिया। इसका बड़ा असर छोटे दुकानदारों पर हुआ। कैडबरी ने 2.18 सेकेंड का एक ऐड बनाया, जिसमें शाहरुख खान पास की लोकल मार्केट का प्रचार करते दिखे। ये डीप फेक टेक्नोलॉजी के जरिए किया गया। इस ऐड को Ogilvy ने डिजाइन किया था।

2. भीम ज्वैलरीः प्योर ऐज लव

96 साल पुराने ब्रांड भीम ज्वैलरी के विज्ञापन में एक ट्रांसजेंडर के सफर को ज्वैलरी के जरिए दिखाया गया है। इसका टाइटल दिया गया है- प्यार जितना शुद्ध। इसे दिल्ली की क्रिएटिव एजेंसी Animal ने तैयार किया है।

3. थम्स अपः तूफान वही जो सब पलट दे

थम्स अप के इस विज्ञापन को ओलंपिक के लिए तैयार किया गया है। इसमें कई दिग्गज खिलाड़ी दिख रहे हैं, जिनसे ताने देने वालों को पलटने को कहा जा रहा है। इस ऐड को भी Ogilvy ने तैयार किया है।

4. विम लिक्विडः मेकिंग डिशवाशिंग ईजी

विम के इस ऐड के जरिए पति-पत्नी के रिश्ते को बराबरी से देखने का मैसेज दिया गया है। इसे Lowe Lintas एजेंसी ने तैयार किया है।

5. तनिष्कः मैरिज कन्वर्सेशन्स

तनिष्क का ये खूबसूरत ऐड शादी के सीजन को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। इसमें कई कपल्स हैं। शादी से पहले वो अपने समस्याएं शेयर करते हैं। इसके बाद सामने वाले शख्स का क्या रिएक्शन होता है, वो देखने लायक है। इसे Dentsu Webchutney ने तैयार किया है।

6. क्रेडः इंदिरानगर का गुंडा

क्रेड के इस विज्ञापन में राहुल द्रविड़ को गुस्से में सड़क पर बवाल करते दिखाया गया है। इस शानदार ऐड को Ayappa KM ने डायरेक्ट किया है।

7. डवः स्टॉप द ब्यूटी टेस्ट

डव के इस खूबसूरत ऐड में दिखाया गया कि किसी की शारीरिक बनावट की वजह से उसे जज नहीं करना चाहिए। इसे Ogilvy ने तैयार किया है।

8. अमूल माचोः लड़की का घूरना OK है

मेन्स अंडरगार्मेंट ब्रांड अमूल माचो ने इस साल एक ऐड कैम्पेन लॉन्च किया- Female Gaze is Ok. इसमें रश्मिका मंधाना अपने फिटनेस स्टूडेंट विक्की कौशल को नजर भर कर देखती है। अमूल पहले भी ऐसे ऐड्स बनाता रहा है। इसका कॉन्सेप्ट Leo Burnett ने तैयार किया और मेडिशन मीडिया ओमेगा ने प्रमोट किया है।

9. नायकाः तुम ही हो नायिका

ब्यूटी और फैशन ब्रांड नायका ने इस ऐड में महिलाओं को अपनी पसंद का करियर चुनने की आजादी पर जोर दिया है। महिलाएं खुद पर भरोसा रखते हुए हर फील्ड में आगे बढ़ सकती हैं। इस विज्ञापन को Sideways एजेंसी ने तैयार किया है।

10. तनिष्कः व्हेन इट रिंग्स ट्रू

तनिष्क के इस स्पेशल रिंग ऐड में एक कपल दिखता है। लड़की एक गहरी सोच में डूबी हुई है। लड़का उसके मन की बात कह देता है। लड़की को एहसास होता है कि यही मेरा सच्चा लाइफ पार्टनर हो सकता है। इस ऐड को Lowe Lintas एजेंसी ने तैयार किया है।

11. मोहेः कन्यादान नहीं कन्यामान

मोहे के इस ऐड में आलिया भट्ट पुराने ट्रेडिशन को याद करते हुए नई सोच के साथ जोड़ती हैं। कन्यादान की बजाए कन्यामान का कॉन्सेप्ट देती है। इस ऐड को श्रेयांस इनोवेशंस ने तैयार किया है।