वीकली राशिफल:अगला हफ्ता कैसा रहने वाला है…राशिफल, टैरो और न्यूमरोलॉजी के जरिए जानिए

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चंद्र राशि के अनुसार और साथ में टैरो कार्ड्स और न्यूमरोलॉजी से जानिए सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह। साप्ताहिक राशिफल पं. मनीष शर्मा, टैरो कार्ड दिव्या चुघ और न्यूमरोलॉजी डॉ. बबीना बोहरा द्वारा…

भाग्य का साथ मिलेगा एवं संतान भी सहयोग प्रदान करेगी। कार्य की अधिकता होगी। विचित्र प्रकार का तनाव रहेगा। बुधवार की शाम से शुक्रवार की दोपहर तक अच्छी खबरों की प्राप्ति होगी। सुख मिलेगा एवं कार्य समय पर होंगे। आय में वृद्धि होगी। उसके बाद का समय चिंताजनक हो सकता है।
टैरो
शुभ रंग- पीला
शुभ अंक- 1
टैरो कार्ड- Magician
आध्यात्मिक रुझान के साथ आप दूसरों की सहायता के लिए तत्पर रहेंगे। संवाद कौशल का लाभ आपके व्यक्तित्व और कार्यस्थल पर सकारात्मक प्रभाव डालेगा। पुराने दोस्तों के साथ समय व्यतीत होगा। आपके कार्यों को सराहा जाएगा। नई निवेश योजना लाभ देगी।

रवि एवं सोम की शाम तक का समय चिंताजनक हो सकता है। बेकार की उलझनें होंगी एवं अनपेक्षित मामले सामने आ सकते हैं। बुध एवं गुरु का समय उत्तम है। योजनाएं सफल होंगी एवं साथियों का सहयोग प्राप्त होगा। शुक्र एवं शनिवार के दिन बहुत ही अच्छे रहने की संभावना है। आय अच्छी बनी रहेगी।
टैरो
शुभ रंग- ऑफ वाइट
शुभ अंक- 2
टैरो कार्ड- Page of wands
व्यापार में नई संभावनाएं और पार्टनरशिप संबंधित वार्तालाप होंगे। सगाई विवाह के योग बन रहे हैं। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए शुभ समय है। आप आत्मविश्वास से भरे होंगे व स्वास्थ्य सुधार होगा। सेल्स और मार्केटिंग संबंधित कार्यों में फायदा होगा।

चंद्र की दृष्टि से आय में वृद्धि होगी। सोमवार को भी सुखद घटनाएं होंगी। मंगल की शाम से तनाव हो सकता है। बुध को कार्य संबंधी मामलों में देरी होगी एवं परिवार से वैचारिक तनाव हो सकता है। गुरु की दोपहर के बाद से कार्य में सफलता की प्राप्ति होगी। शुक्र एवं शनिवार से समय में सुधार रहेगा।
टैरो
शुभ रंग- हल्का गुलाबी
शुभ अंक- 6
टैरो कार्ड- 6 of cups
आपका ये हफ्ता मनोरंजन, रोमांस और मौज मस्ती भरा होगा। आपकी रचनात्मक्ताएं सामने आएंगीं। रिश्तेदारों से मान प्रेम प्राप्त होगा। पुराने बिगड़े संबंधों को सुधारने का सुअवसर है। माता या घर की बड़ी स्त्री पक्ष की स्वास्थ्य समस्या बढ़ सकती है। जरूरतमंदों को भोजन करवाएं।

आरंभ में मन खिन्न रह सकता है। विरोधी भी सक्रिय रहेंगे। सोमवार की शाम से समय सर्वप्रकार अनुकूल है। अचानक यात्रा पर जाना पड़ सकता है। बुधवार की दोपहर के बाद से शुक्रवार दोपहर तक अज्ञात भय रह सकता है। निराश करने वाली सूचनाएं मिल सकती हैं। सप्ताहांत में समय अनुकूल रहेगा। टैरो शुभ रंग- हल्का हरा शुभ अंक- 3 टैरो कार्ड- 3 of Cups आपकी प्रकृतिनुसार आप पारिवारिक संबंधों और समारोह में आनंद महसूस करेंगे। स्नेही मित्र व परिजनों से आत्मीयता महसूस करेंगे और मन में दबी हुई भावनाओं को अभिव्यक्त करेंगे। इस वक्त पूरी बुद्धिमता से आपका किया हुआ निवेश आगे लाभ देगा। अनुचित खानपान से बचें।

रविवार को संतान से सुख प्राप्त होगा। आय अच्छी बनी रहेगी। सोम एवं मंगल को कार्य में मन नहीं लगेगा। विरोधी परेशान कर सकते हैं। बुध एवं गुरुवार को चंद्र की दृष्टि प्राप्त होगी। शुक्र एवं शनिवार को जल्दबाजी में नुकसान हो सकता है। आस-पास के लोग विवाद कर सकते हैं। आय स्थिर बनी रहेगी।
टैरो
शुभ रंग- सिल्वर
शुभ अंक- 5
टैरो कार्ड- King of cups
लेखन, साहित्य, कला और संगीत आदि से जुड़े क्षेत्र के व्यक्तियों को सुअवसर प्राप्त होंगे। नए अनुबंध बनेंगे। जमीन-फ्लैट की खरीद बिक्री संबंधित चर्चाएं होंगी। पूंजी धन निवेश करने का उचित समय है। पारिवारिक वातावरण में समन्वय और प्रसन्नता रहेगी।

आय में कमी के साथ सप्ताह का आरंभ होगा। योजनाएं विफल होती नजर आएंगी। मंगल सुबह से कार्य में तेजी बनेगी एवं आय में सुधार आएगा। न्यायालयीन मामलों में सफलता प्राप्त होगी। बुध को मन विचलित रह सकता है। गुरु की शाम से समय पक्ष का रहेगा। शनि को अनावश्यक समय बर्बाद होगा।
टैरो
शुभ रंग- गाजरी लाल
शुभ अंक- 3
टैरो कार्ड- Empress
इस हफ्ते आपमें एक सकारात्मक ऊर्जा भरी रहेगी जो सभी कार्यों को सहजता से पूर्ण करने में सहयोग करेगी। आर्थिक स्थितियों में सुधार होगा। नए क्रिएटिव आइडियाज आएंगे जो आपके व्यवसाय व कार्यस्थल में सराहे जाएंगे। सैर करें प्रकृति के नजदीक रहें।

रविवार एवं सोमवार को कार्य अधिक रहेंगे। जमीन संबंधी मामलों में सफलता प्राप्त होगी। विरोधी शांत होंगे। बुध एवं गुरु को आवश्यक कार्य संबंधी यात्रा हो सकती है। शुक्र एवं शनि को विरोधी सिर उठा सकते हैं। अनावश्यक विवाद एवं परेशानी भी आ सकती है। अपने कीमती सामान की रक्षा करें।
टैरो
शुभ रंग- गहरा नीला
शुभ अंक- 4
टैरो कार्ड- 4 of cups
अपनी काबिलियत और क्षमताओं के आधार पर ही उचित दिशा में काम करें। कुछ अवरोध का सामना करेंगे जो चलते काम में रूकावट का कारण बनेगा। गलतफहमियों से बचने के लिए भावनाओं और अभिव्यक्ति पर नियंत्रण रखना होगा। कार्य संबंधित यात्रा संभावित है।

समय सर्वप्रकार अनुकूल है। कार्य के अनुसार लाभ भी प्राप्त होगा एवं योजनाएं सफल होंगी। मांगलिक कार्यों में शामिल होने का मौका प्राप्त होगा। राजनीतिज्ञों को पदलाभ संभव है। यात्राएं सुखद होंगी एवं नए लाभकारी संपर्क बन सकते हैं। शुक्र एवं शनिवार को आवश्यक सावधानी रखनी होगी।
टैरो
शुभ रंग- बैंगनी
शुभ अंक- 8
टैरो कार्ड- Star
परीक्षा प्रतियोगिताओं में संलग्न छात्रों की मेहनत सकारात्मक परिणाम देगी। मानसिक चिंताओं का दौर कम होगा और कुछ पुरानी परेशानियों से पार पा लेंगे। नौकरी, जॉब संबंधित बदलाव के ख्याल हावी रहेंगे मगर निर्णय सोच समझकर ही लें। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।

चंद्र का गोचर राशि में है। आय उत्तम रहेगी एवं कार्य की अधिकता भी होगी। मंगल एवं बुधवार को आय के साथ व्यय की अधिकता बनी रहेगी। गुरु एवं शुक्रवार को परिवार के साथ रहने का मौका प्राप्त होगा। कार्य समय पर पूरे होते जाएंगे। शनिवार को आलस्य से कार्य खराब हो सकता है।
टैरो
शुभ रंग- क्रीम
शुभ अंक- 2
टैरो कार्ड- 2 of swords
आपकी सोच और गतिविधियों के मध्य संतुलन रखने की आवश्यकता इस हफ्ते रखना होगी। कुछ विपरीत परिस्थितियां आपको विचलित करेंगी और कार्य प्रदर्शन में तनाव उत्पन्न हो सकते हैं। जल्दबाजी छोड़ कुछ चीजें समय पर छोड़ें तो बेहतर रिजल्ट्स आपके सामने आएंगे।

रवि एवं सोमवार को विरोधी हावी होने का प्रयास करेंगे। समय शांति से व्यतीत करने का है। कोई नया काम शुुरू करने का प्रयास नई मुसीबत में उलझा सकता है। मंगल एवं बुधवार को स्थिति पक्ष की रहेगी। कार्य में गति आएगी। गुरुवार भी अच्छा दिन रहेगा। शुक्र एवं शनिवार को पराक्रम में वृद्धि होगी।
टैरो
शुभ रंग- मैरून
शुभ अंक- 9
टैरो कार्ड- Hermit
मन के अंदर छुपे भय और शंकाएं दूर होंगी। आप अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनेंगे जो आपके हित में कार्य करेगी। शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी। आपकी व्यक्तिगत पहचान और मान बढे़गा। बड़ों का आशीष और सलाह लिए बगैर कोई भी नया कदम ना बढ़ाएं।

आय में वृद्धि होगी। कार्य में गति रहेगी एवं सहयोग की प्राप्ति होगी। स्थायी संपत्ति से संबंधित कार्य बनेंगे। योजनाएं सफल होंगी। बुध एवं गुरुवार को परिवार से वैचारिक मतभेद हो सकता है। व्यय की अधिकता होगी। शुक्र एवं शनिवार पुन: अच्छे दिन रहेंगे। नुकसान की भरपाई होगी एवं कलह समाप्त होगा।
टैरो
शुभ रंग- ग्रे
शुभ अंक- 5
टैरो कार्ड- 5 of wands
मिश्रित विचारों में घिरे रहेंगे और संबंधित कार्यों में देरी होगी। कुछ नई जिम्मेदारियों को वहां करना होगा और सहकर्मियों से उचित सहयोग नहीं प्राप्त होगा। लॉन्ग टर्म प्लानिंग से काम करें और स्वविवेक से ही निर्णय लें। स्त्रियां पारिवारिक तनाव का सामना करेंगीं। आवेग से बचें।

सोम एवं मंगल को कार्य की अधिकता होगी। सफलताएं जारी रहेंगी। धन का लाभ होगा एवं अटके कार्य समय पर संपन्न हो जाएंगे। यात्राएं सुखद होंगी। बुध एवं गुरुवार की दोपहर तक मामले बिगड़ सकते हैं। व्यय में वृद्धि होगी और कार्य में बाधाएं आ सकती हैं। शुक्र एवं शनिवार को पुन: समय पक्ष का रहेगा।
टैरो
शुभ रंग- भूरा
शुभ अंक- 3
टैरो कार्ड- Hanged Man
किसी नए व्यक्तिगत संबंध या अपनों के व्यवहारिक रवैये में बदलाव से मन व्यथित रहेगा। थकान व आलस्य से आपके दैनिक कार्यों की गति धीमी होगी लेकिन काम संपूर्ण होंगे। छात्रों को कड़ी मेहनत के शुभ परिणाम मिलेंगे। मेडिटेशन जरूर करें और तनाव से बचें।

डॉ. बबीना बोहरा से न्यूमरोलॉजी के जरिए जानिए आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा…

यह सप्ताह आपके लिए सकारात्मक हो सकता है। आप अपने जीवन में कुछ सुधार लाने के लिए तैयार हैं। आप वित्तीय स्थिति के बारे में अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने में सफल होंगे। बड़ों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए। इस सप्ताह के अंत तक आपके अधिकांश अनुमान अमल में आ जाएंगे। वीकेंड काफी रोमांटिक रहेगा। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से अच्छी रिकवरी होगी। कठिन समय में लव पार्टनर अथवा जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा। सप्ताह के अंत तक संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार प्राप्त हो सकता है।

इष्ट मित्रों के साथ प्रभावी व्यक्ति की मदद से किसी बड़ी समस्या के हल होने पर आप राहत की सांस लेंगे। कार्य की व्यस्तता के बीच आपको अपनी सेहत और संबंध पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। करियर के मोर्चे पर, आप एक परियोजना को पूरा करने के कगार पर हैं, लेकिन अंतिम समय में एक झटके का सामना करना पड़ता है। जान लें कि आपके पास किसी भी कठिनाई या चुनौती को दूर करने के लिए आंतरिक संसाधन हैं। लचीले रहें क्योंकि छिपे हुए शत्रु आपका विरोध करेंगे।

यह आपके लिए गतिशील सप्ताह हो सकता है। आपकी उन्नति को देखते हुए आपको अपने आस-पास के लोगों से बहुत सारे विचार प्राप्त होंगे। आपकी प्राथमिकता पर एक नया दृष्टिकोण या थोड़ा सा नैतिक समर्थन बहुत मदद करता है। सामाजिक समूह इस सप्ताह व्यक्तियों की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप उन लोगों से घिरे हैं जिन पर आप भरोसा कर सकते हैं। दांपत्य जीवन में मधुरता बनाये रखने के लिए जीवनसाथी की भावनाओं को नजरंदाज करने से बचें। वाहन धीरे चलाएं चोट-चपेट लगने की आशंका है।

करियर में बदलाव की तलाश शुरू करने का यह एक अच्छा समय है। आपको इस सप्ताह के दौरान दूसरों को पैसा उधार नहीं देना चाहिए। आपका व्यक्तित्व निखरेगा और दूसरों के साथ आपका उत्कृष्ट समन्वय होगा। विभिन्न स्थानों की यात्राएं आपके ज्ञान को समृद्ध करेंगी। अगर आप पिछले कुछ हफ्तों से उसी बोरिंग रूटीन के साथ जी रहे हैं तो अपनी लाइफस्टाइल को बदलने का यह सही समय है। कार्य और व्यवसाय के क्षेत्रों में शुभ और सकारात्मक वातावरण बना रहेगा। इसलिए प्रयासों को कम न करें, अच्छा रहेगा। हालांकि सप्ताह के मध्य में फिर से सितारों की चाल आमदनी के लिए अच्छी रहेगी। इससे आपका जीवन स्तर सुखद और विलासी होगा। अगर आप कहीं घूमने-फिरने के लिए जाना चाहते हैं तो लगातार सफलता मिलेगी।

आपको अपने भविष्य के विकास को लेकर अधिक चिंता हो सकती है। इससे आप में चिंता हो सकती है। इस सप्ताह आपको नई दोस्ती से सावधान रहना चाहिए। परिवार के साथ लंबी यात्रा के लिए तैयार रहें। आपको अपने बेहद करीबी कोई ऐसा व्यक्ति मिलेगा जो हमेशा आपका साथ देने के लिए आगे आता है और आपको अच्छी तरह समझता भी है। खान-पान में विशेष सावधानी बरतें। नशे से दूर रहें। प्रेम संबंध हो या दांपत्य जीवन आवेश में आकर कोई बड़ा फैसला लेने से बचें।

यह सप्ताह पेशेवरों के लिए अच्छा रहने वाला है क्योंकि नए उद्यम शुरू करने या पहले से चल रही परियोजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए यह एक अच्छी अवधि है। यह केवल विचार करने के बजाय परिवर्तन करने का एक आदर्श अवसर है। यह सप्ताह आपके लिए लाभकारी साबित हो सकता है। आपके प्रदर्शन के लिए अच्छी पहचान और सराहना मिलेगी। अवांछित खर्चों से बचें। नए विचारों के लिए अच्छा समय है! परिवार और बच्चों के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने के लिए खुद को प्रेरित करें।

यह सप्ताह विशेष रूप से महिलाओं के मांग और परस्पर विरोधी स्वभाव के कारण आपको मानसिक तनाव दे सकता है। कोशिश करें कि आपकी भावनाओं को आपके लिए कुछ बेहद महत्वपूर्ण योजना बनाने से दूर न रखें। आपके लिए बेहतर है कि सट्टे या किसी प्रकार की लॉटरी में पैसा न लगाएं। आपको जीवन की विभिन्न स्थितियों में अपने दृष्टिकोण में नियंत्रित और व्यावहारिक होना चाहिए। मान-सम्मान में बढ़ोत्तरी होगी। लोग आपके फैसलों की सराहना करेंगे। प्रेम संबंध में किसी भी प्रकार की जल्दबाजी से बचें। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।

रोजगार में कई अवसर या प्रस्ताव हो सकते हैं। परिणाम पर थोड़ा ध्यान देते हुए, अभिनय करने का यह एक शानदार अवसर है, । अंशकालिक व्यावसायिक गतिविधि शुरू करने में आपकी रुचि हो सकती है। आप अभी भी दोस्तों के साथ एक लंबे सप्ताहांत के लिए छुट्टी ले सकते हैं। बचपन के दोस्तों और बड़े भाई-बहनों का अच्छा सहयोग मिलेगा। यदि आप लंबे समय से किसी कानूनी मुद्दे का सामना कर रहे हैं, तो अनुकूल परिणाम देखने का समय आ गया है।प्रेम संबंधों में एक दूसरे के प्रति विश्वास और इच्छा रहेगी।

यह आपके लिए एक और लाभदायक सप्ताह हो सकता है। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए इस सप्ताह अच्छी संभावनाएं हैं। घर में कोई समस्या आपको कुछ असामान्य हासिल करने के लिए प्रेरित कर सकती है। आपके अधिकांश विचार अभिनव होंगे और उनकी अच्छी पहचान होगी। इस सप्ताह लगभग हर दिन हर तरह के रोमांटिक वादे होते हैं। आपके लिए बेहतर है कि कुछ भी बोलने से पहले दो बार सोच लें अन्यथा आपको अपने तीखे और कड़े शब्दों के लिए भविष्य में पछताना पड़ेगा।

खबरें और भी हैं...