वीकली राशिफल:अगला हफ्ता कैसा रहने वाला है…राशिफल, टैरो और न्यूमरोलॉजी के जरिए जानिए

20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

चंद्र राशि के अनुसार और साथ में टैरो कार्ड्स और न्यूमरोलॉजी से जानिए सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह। साप्ताहिक राशिफल पं. मनीष शर्मा, टैरो कार्ड दिव्या चुघ और न्यूमरोलॉजी डॉ. बबीना बोहरा द्वारा…

आज निराशा के साथ सप्ताह आरंभ होगा, किंतु शाम से समय पक्ष का हो जाएगा। सोम एवं मंगलवार पक्ष के दिन रहेंगे। लाभ बढ़ेगा एवं बाधाओं का नाश होगा। मंगल एवं बुधवार को कार्य ज्यादा करना पड़ेगा एवं परेशानी भी ज्यादा आएंगी। गुरुवार की दोपहर को वाहन संबंधी समस्या हो सकती है। शुक्रवार को आय में वृद्धि होगी। अनावश्यक चिंताएं रह सकती है। योजनाओं को फलीभूत नहीं कर पाएंगे। शनिवार का दिन अच्छा रहेगा। कार्य में सफलता प्राप्त होगी।
टैरो
शुभ रंग- ग्रे
शुभ अंक- 4
टैरो कार्ड- The World
पूरे हफ्ते आप उत्साहित रहेंगे। कुछ विशेष सकारात्मक स्थितियां बनेंगी जो भविष्य में लाभ देंगी। योग्यता, अनुभव और सहयोग का संगम कार्यस्थल पर नई उपलब्धियां देगा। युवाओं के कैम्पस जॉब लगेंगे। आवेश क्रोध पर नियंत्रण रखें।

संतान से सुख एवं कार्य में रुकावट समाप्त होगी। सोम एवं मंगलवार को मन निराश रह सकता है। कार्य में बाधा आएगी एवं विरोधी सक्रिय होंगे। बुध एवं गुरुवार को नए लाभकारी संपर्क बनेंगे एवं माता का सुख प्राप्त होगा। आय अच्छी बनी रहेगी एवं योजनाएं सफल होंगी। नए कार्यों की ओर आकर्षण होगा। शुक्र एवं शनिवार की सुबह सफलता दिलाने वाले दिन होंगे। धार्मिक कार्य करने का मौका प्राप्त होगा। शनिवार की दोपहर के बाद से संभलकर रहना होगा।
टैरो
शुभ रंग- लाल
शुभ अंक- 9
टैरो कार्ड- 9 of cups
नई योजनाओं का क्रियान्वयन पूरी ऊर्जाओं के साथ होगा। आपकी सोच और कार्य प्रणाली को सराहना मिलेगी। बिजनेस पार्टनरशिप आपकी स्थिति मजबूत होगी। प्रेम अभिव्यक्ति का उचित समय है। इस हफ्ते आपकी इच्छाओं की पूर्ति होगी।

चंद्र चतुर्थ होने से चिंताएं अधिक रहेंगी एवं दिमाग स्थिर नहीं रहेगा। छोटी बातों पर गुस्सा आ सकता है। सोम एवं मंगलवार को संतान से सुख की प्राप्ति होगी। आय में वृद्धि होगी एवं कार्य में विघ्न समाप्त होंगे। कार्यस्थल पर तारीफ प्राप्त होगी। बुध एवं गुरुवार से आय बढ़ेगी एवं नए कार्य करने को मिल सकते है। शुक्रवार को अचानक धन लाभ एवं अटके कार्यों में गति आ सकती है। शनिवार अच्छा रहेगा। धन प्राप्ति होगी।
टैरो
शुभ रंग- मैरून
शुभ अंक- 9
टैरो कार्ड- 9 of swords
अनायास ही कुछ पुरानी समस्याएं सामने आएंगी। अपनों के बीच बहस और तर्क वितर्क में उलझेंगे। प्रवास यात्रा आदि में कई अटकलों का सामना होगा। अपनी कार्यकुशलता और व्यवहार में बदलाव ना लाएं। परिवार से भावात्मक सहयोग मिलेगा। मैडिटेशन तनावमुक्त रखेगा।

तृतीय चंद्र रहेगा। समय सब प्रकार से अनुकूल बना हुआ है, फिर भी संतुष्टि प्राप्त नहीं हो रही है। सोम एवं मंगलवार को बेकार की बातों में समय नष्ट होगा। अनावश्यक विवाद और व्यय हो सकता है। बुध एवं गुरुवार को धन की कमी दूर होगी। संतान से सहायता एवं सुख मिलेगा। शुक्रवार को कार्य में गति रहेगी एवं आय भी प्राप्त होगी। शनिवार को पुन: कार्य के प्रति मन उदासीन हो सकता है।
टैरो
शुभ रंग- सिल्वर
शुभ अंक- 5
टैरो कार्ड- 5 of Cups
स्वयं की सोच का शिकार होंगे। संगी साथियों के बीच व्यवहारिक तनाव उलझने उत्पन्न करेंगी। व्यर्थ के भय, अनिश्चितता और स्पर्धाओं से आत्मविश्वास गिरेगा। वैवाहिक संबंध में मधुरता रखें। ससुराल पक्ष से असंतुष्टता के भाव महसूस करेंगे। प्रतिक्रियाओं से बचें।

द्वितीय चंद्र रहेगा। सोम एवं मंगलवार को भाइयों का सहयोग प्राप्त होगा। भाग्य भी पक्ष का बना रहेगा। आय स्थिर रहेगी एवं समस्याओं का निदान होगा। बुध एवं गुरुवार को निराशा का भाव हावी हो सकता है। कार्य के प्रति मन उदासीन होगा एवं आय में भी गिरावट हो सकती है। शुक्र एवं शनिवार को समय पुन: पक्ष का रहेगा। आय में वृद्धि के साथ, कार्य में गति आएगी। संतान से सुख प्राप्त होगा।
टैरो
शुभ रंग- बादामी
शुभ अंक- 6
टैरो कार्ड- 6 of pentacles
पुराने लोन व आर्थिक संबंधित समस्याओं में सुधार होगा। दूसरों को सहयोग व उचित मार्गदर्शन भी देंगे। सप्ताह मध्य कुछ वैचारिक तनाव से गुजरेंगे। संपत्ति, प्रॉपर्टी आदि संबंधित कार्यों में युवा वर्ग आपको तकलीफ देगा। व्यक्तिगत स्वार्थ व लोभ से बचना होगा।

चंद्र का गोचर राशि पर बलवान है। धन का आगमन एवं कार्य सुचारु रुप से संचालित होंगे। परिवार सहयोग प्रदान करेगा। जमीन से संबंधित मामलों में सफलता मिलेगी। पराक्रम श्रेष्ठ रहेगा। भाई भी सहयोग प्रदान करेंगे। गुरु एवं शुक्रवार को विवादित मामलों में विजय प्राप्त होगी एवं अचानक धन प्राप्ति का योग बना हुआ है। शनिवार को कोई बड़ा कार्य सिद्ध हो सकता है।
टैरो
शुभ रंग- गहरा गुलाबी
शुभ अंक- 6
टैरो कार्ड- The Devil
इस हफ्ते भी आपको आर्थिक लेनदेन में नुकसान संभावित है। व्यवहार व शब्दों के चयन में सावधानी बरतें। भागदौड़ बढ़ेगी व स्वास्थ्य नरम-गरम रहेगा। नौकरी व जॉब संबंधित अनायास दोषारोपण संभव है। प्रॉपर्टी जमीन आदि को खरीदने से बचें।

द्वादश चंद्र आरंभ में रविवार को परेशानी खड़ी करेगा। सोम एवं मंगलवार को आय में सुधार आएगा एवं कार्य में गति आएगी। शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। बुध एवं गुरुवार को कार्य की अधिकता रहेगी एवं उसी मात्रा में धन प्राप्ति का योग है। यात्रा का योग भी बना हुआ है। शुक्र एवं शनिवार शांति से बीतेगा एवं सप्ताहांत में परिवार के साथ रहने का मौका प्राप्त होगा। कुछ मामूली विवाद भी हो सकता है।
टैरो
शुभ रंग- गाजरी
शुभ अंक- 3
टैरो कार्ड- 3 of wands
इस हफ्ते आपके सामने नए अवसर आएंगे। कार्यप्रणाली में नई धारणाएं अपनाएंगे। व्यवसायिक सहयोग व कामकाज की अधिकता बढे़गी। स्वकेंद्रित रहेंगे और आर्थिक योजनाओं पर कार्य करेंगे। पारिवारिक दृष्टि से कुछ विमुख रहेंगे। विदेश यात्रा के योग हैं।

रविवार अच्छा रहेगा। सोम एवं मंगलवार को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आय में गिरावट एवं अनावश्यक व्यय हो सकते हैं। बुध एवं गुरुवार से सुधार आएगा। कार्य योजना सफल होगी एवं आय में वृद्धि होगी। विवादित मामलों में विजय की प्राप्ति होगी। स्थायी संपत्ति में वृद्धि करने का विचार मन में रहेगा। परिवार का साथ मिलता रहेगा एवं मित्रों से मुलाकात होगी। बहुप्रतिक्षित कार्य संपन्न हो सकता है।
टैरो
शुभ रंग- बैंगनी
शुभ अंक- 8
टैरो कार्ड- Page of pentacles
युवाओं के लिए उत्साह भरा सप्ताह रहेगा। संभावनाओं का उचित लाभ उठाए। आत्मविश्वास, सहयोग बना रहेगा। सभी आवश्यक कार्यों को पूरा कर पाएंगे। पारिवारिक सहजता और आर्थिक सुधार होगा। बैंक व फाइनेंस से जुड़े व्यक्तियों की योग्यता सामने आएगी।

रविवार छुट्टी के बाद भी व्यस्त रह सकता है। सोम एवं मंगलवार को आय वृद्धि एवं कार्य में सफलता दिलाने वाले दिन रहेंगे। बुध एवं गुरुवार को समस्याएं आ सकती है। अनजान लोग परेशान कर सकते है। कीमती सामान की रक्षा करें एवं विवादों से दूर रहें। शुक्र एवं शनिवार को समय पक्ष का रहेगा। आय में वृद्धि होगी एवं योजनाएं सफल होंगी। मित्रों एवं परिवार के साथ भ्रमण मनोरंजन में समय व्यतीत होेगा।
टैरो
शुभ रंग- सिल्वर
शुभ अंक- 7
टैरो कार्ड- 7 of wands
उच्च पदस्थ सरकारी कर्मचारियों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां दी जाएंगी। नौकरी, राजनीति आदि में उतार-चढ़ाव महसूस करेंगे। गुप्त कामकाज, कानूनी मामलों से दूर रहें। वाहन मशीनरी आदि चलते समय आघात संभव है। कुल मिलाकर सावधानी बरतने का समय है।

मंगलवार तक काम समय पर होते जाएंगे। आय में भी सुधार रहेगा एवं संतान से सुख प्राप्त होगा। विवादों का अंत होगा एवं विरोधी भी पीछे हटेंगे। वाहन सुख प्राप्त होगा। गुरु एवं शुक्रवार को प्रत्याशित आय बढ़ सकती है। अटके कार्यों में गति आएगी एवं ऋण संबंधी मामलों में राहत की प्राप्ति होगी। पुराने निवेश से लाभ मिल सकता है। शनिवार को कुछ परेशानियां आ सकती है। आय में कमी एवं व्यय की अधिकता हो सकती है। विवाद से बचें। सतर्क रहें।
टैरो
शुभ रंग- क्रीम
शुभ अंक- 2
टैरो कार्ड- Knight of cups
स्थितियां कुछ विपरीत होने के बावजूद भी समय लाभ ले पाएंगे। युवा पक्ष से आपको भावात्मक सहायता प्राप्त होगी। योग्यता, अनुभव के साथ मीठी वाणी का सदुपयोग बिगड़े काम बनाएगा। व्यक्तिगत संबंधों में तनाव संभव है। अधिक निवेश व पारिवारिक झगड़ों से बचें।

आरंभ ठीक नहीं होगा। स्वयं पर विश्वास नहीं रहेगा। चंद्र आज शाम से कार्य में तेजी लाएगा। समस्याओं का अंत होगा एवं नए कार्य के प्रस्ताव प्राप्त होंगे। चौकाने वाली सुखद खबर प्राप्त होगी। बुध एवं गुरुवार को ज्यादा व्यस्त रहेंगे। कार्य की गति भी अच्छी रहेगी। शुक्रवार को मित्रों से मुलाकात होगी। शनिवार को आय की प्राप्ति होगी। परिवार के साथ रहने का मौका प्राप्त होगा।
टैरो
शुभ रंग- गहरा नीला
शुभ अंक- 8
टैरो कार्ड- Eight of pentacles
आप थोड़े अंतर्मुखी व चिंतनशील भी लोगों के बीच आपकी कर्मठता एक नई पहचान बनाएगी। वैचारिक मतभेद से कार्य विलंबित होंगे परन्तु प्रेमपूर्ण व्यवहार से कई बिगड़े मसले सुलझेंगे। हालांकि धन संबंधित मामलों में कुछ उतार-चढ़ाव सतत बना रहेगा।

चंद्र की दृष्टि से पराक्रम श्रेष्ठ रहेगा, लेकिन आज शाम से ही पासा उलटा पड़ सकता है। किसी भी प्रकार का जोखिम लेने से सोम एवं मंगलवार को बचें। इस समय में आवश्यक कार्य टाले। स्वयं पर विश्वास रखें। आधुनिक लेन-देन में सावधानी रखें। बुध एवं गुरुवार को समय पक्ष का हो जाएगा। कार्य समय पर संपन्न होंगे एवं भाग्य का साथ मिलेगा। शुक्र एवं शनिवार को कार्य की अधिकता होगी। न्यायलयीन मामलों में सफलता मिलेगी। संतान से सुख प्राप्त होगा।
टैरो
शुभ रंग- नारंगी
शुभ अंक- 1
टैरो कार्ड- Ace of swords
नए ख्याल, सुझाव और सलाह आपके लिए लाभकारी रहेंगे। पुरानी सोच कार्य प्रणाली में बदलाव होगा। व्यवसायिक सोच में सकारात्मक परिवर्तन दिखेगा। कानूनी विवादों से बचना होगा। लोभ-लालच से दूर वास्तविक्ता पर ध्यान दें। आपके स्वविवेक से पुराने उलझे मसले सुलझेंगे।

डॉ. बबीना बोहरा से न्यूमरोलॉजी के जरिए जानिए आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा…

इस सप्ताह किसी धार्मिक संस्था के प्रति आपका विशेष सहयोग आपको प्रसन्नता प्रदान करेगा। घर के बड़ों की सलाह को अपनी दिनचर्या में जरूर शामिल करें। आप अपने निजी जीवन में सकारात्मक बदलाव महसूस कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कोई भी काम शुरू करने से पहले उसकी अच्छी तरह से जांच-परख कर लेनी चाहिए। इस समय अतिरिक्त आय का स्रोत बनने की भी संभावना है। कोई भी व्यवसायिक निवेश करते समय हमेशा किसी अच्छे व्यक्ति से सलाह लें।

कभी-कभी आप अपने प्रिय से उच्च मांगों के कारण किसी विशेष रिश्ते में घुटन महसूस कर सकते हैं। चीजों को अत्यधिक प्रकाश में लेने से बचें और यदि आप तनाव से बचना चाहते हैं तो सौहार्दपूर्ण समाधान देखें। आपके दिमाग में चल रहे विचारों या प्रयोगों को परखना होगा और व्यवहार्य विकल्पों पर काम करना होगा। पार्टनरशिप के लेन-देन में सावधानी बरतें और छुपी हुई बात पर ध्यान दें।

यदि आप चीजों को वैसे ही मोड़ सकते हैं जैसे आप उन्हें चाहते थे तो आप शायद पहले सभी की मदद करेंगे और फिर अपने समाधान की ओर देखेंगे। फिर भी, परिस्थितियों के लिए आपको दूसरों की तुलना में अपने आप पर और प्रियजनों से संबंधित मुद्दों पर अधिक ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता होती है। याद रखें कि दान की शुरुआत घर से होती है। यह आपके लिए अच्छा होगा यदि आप कुछ समय निकाल सकें और अगले चरण को शुरू करने से पहले अपने दिमाग को आराम दे सकें।

आप उन लोगों पर आसानी से भरोसा कर सकते हैं जिनसे आप हाल ही में मिले हैं और यहां तक कि उनके साथ खुद को साझा भी कर सकते हैं। हालांकि, यदि आप चाहते हैं कि साथ लंबे समय तक चले, तो उनके नकारात्मक पक्ष या अनुपयुक्त प्रतिक्रियाओं को देखने के लिए तैयार रहें। यह समझने की कोशिश करें कि कोई भी व्यक्ति पूर्ण नहीं होता है। बिना किसी पूर्वाग्रह के स्थिति का सामना करें।

किसी रुके हुए कार्य की पुनः शुरुआत हो सकती है। शायद अधूरे रिश्ते जो मौन है हो सकता है कि इस सप्ताह आपके सपने और आकांक्षाएं हकीकत में आपके सामने हों। कोशिश करें कि बहुत से तात्कालिक प्रश्न न पूछें और लंबे समय में कामकाज को छोड़ दिया जाए। तथ्यों, आंकड़ों, विश्वासों को पुनर्गठित करने या एक अलग दृष्टिकोण से देखने की आवश्यकता हो सकती है। ज्ञान के लिए आपका उत्साह नए कौशल सीखने और वास्तविक जीवन में उन्हें लागू करने में आपकी सहायता करेगा।

आप शायद अपने जीवन में अचानक बदलाव के कारणों की तलाश कर रहे होंगे। हालांकि, कभी-कभी चीजों को तार्किक रूप से विच्छेदित करने या समझाने की आवश्यकता नहीं होती है। अपने रास्ते में आने वाली बाधाओं या परिणामों के लिए बहुत अधिक चिंता किए बिना अपना काम करते रहें। बात को घर तक पहुंचाने के लिए अपने प्रियजनों या परिवार के सदस्यों को अपनी भावनाओं को अधिक स्पष्ट तरीके से समझाने या व्यक्त करने का प्रयास करें।

अपनी ऊर्जा को जीवन में अच्छी चीजों को देखने के लिए निर्देशित करने का प्रयास करें, न कि उन चीजों के बारे में चिंता करने के लिए जो नकारात्मक या अप्रिय भावनाओं को जन्म दे सकती हैं। कभी-कभी थोड़ा स्वार्थी होना आपके लिए अच्छा होगा, क्योंकि यह आपके और आस-पास के लोगों के लिए स्थिति को मिलने वाली खुशी के कारण चीजों में सुधार करेगा। अगर कुछ समय के लिए वित्तीय मामले अटके हुए हैं तो आपकी पसंद के हिसाब से सुलझ सकते हैं।

अपनी योजनाएं और सुनियोजित कार्य करने के लिए कर्मठता तथा दृढ़ता लाना भाग्यशाली हो सकता है। सबको अपने पक्ष में करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है, आपका विपक्ष बहुत बलशाली है। चट्टानों से भी मजबूत इरादों को मन मस्तिष्क में बिठाए। सप्ताहांत तक बड़ी आर्थिक उपलब्धि मिल सकती है। इस सप्ताह के शुरुआत में बिजनेस इत्यादि महत्वपूर्ण कार्य के लिए लोन लेना पड़ सकता है। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय उत्तम रहेगा। सभी आवश्यकता के लिए धन की पूर्ति होगी। प्रेम संबंधों में कुछ रुकावटें आ सकती है। किसी रिश्ते के बिगड़ने से पीड़ा हो सकती है। किसी नवीन रिश्ते की शुरुआत भी संभव है।

इस सप्ताह आपके मन में बहुत सारे बौद्धिक विचार चल रहे हैं। आप शायद अपने विचारों को लोगों के साथ-साथ बाकी दुनिया के साथ साझा करना चाहेंगे। सप्ताह के पहले भाग में जोश और ऊर्जा की अधिकता आपको महसूस करा सकती है। आपकी एकाग्रता शक्तियां आपको चीजों को एक बड़े उद्देश्य के पक्ष में मोड़ने की सुविधा प्रदान करेंगी। पैसों के मामले भी सुलझ सकते हैं। जहां तक पेशेवर क्षेत्र का संबंध है, कई दिलचस्प परियोजनाएं आपके रास्ते में आ सकती हैं।

खबरें और भी हैं...