पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महाराष्ट्र के सोलापुर में 15,000 रु. प्रति क्विंटल बिका प्याज, संसद में हंगामा

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

नई दिल्ली/नासिक/ देश में प्याज के बढ़ते दाम काे लेकर विपक्षी दलाें ने मंगलवार काे केंद्र सरकार काे संसद में घेरा। विपक्षी दलाें ने सरकार पर प्याज के दाम में राेक लगाने में नाकाम रहने का अाराेप लगाया। वहीं सरकार ने साफ कर दिया है कि पूरे देश में एक समान दाम पर प्याज मुहैया कराने का सरकार का काेई प्रस्ताव नहीं है।


लाेकसभा में उपभाेक्ता मामलाें के राज्य मंत्री रावसाहब दादाराव दाणवे ने विपक्ष के अाराेपाें काे खारिज करते कहा कि प्याज के अायात में काेई देरी नहीं की गई। इससे पहले कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने माेदी सरकार पर प्याज के दाम राेक पाने में नाकाम रहने का अाराेप लगाया। वहीं महाराष्ट्र के साेलापुर में साेमवार काे प्याज 1500 रुपए प्रति क्विंटल यानी 150 रुपए प्रति किग्रा बिका।

महाराष्ट्र की मंडी में भाव
मंडी     दाम
सटाना     13000
बंगरुलु     12000
नामपुर     11,900
पिंपलगांव बसवंत     11,500
मालेगांव    11,500


बेमाैसम बारिश से उत्पादन घटा बेमौसम बारिश के कारण महाराष्ट्र में प्याज की उपज कम हुई है। इससे प्याज के दाम बढ़े हुए हैं। एशिया की सबसे बड़ी मंडी नासिक में प्याज का दाम रोज ही बढ़ रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी महत्वपूर्ण संस्था के साथ जुड़ने का आपको मौका मिलेगा। जो कि आपके लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होगा। आपका मान-सम्मान तथा रुतबा भी बढ़ेगा। इस समय प्राकृतिक चीजों पर अपना अधिक से अधिक समय व्यतीत...

और पढ़ें