नई दिल्ली / शकूरबस्ती में 250 झुग्गियों में लगी आग, एक महिला झुलसी



जली हुई झुग्गियों में बचा हुआ सामान खोजते लोग। जली हुई झुग्गियों में बचा हुआ सामान खोजते लोग।
X
जली हुई झुग्गियों में बचा हुआ सामान खोजते लोग।जली हुई झुग्गियों में बचा हुआ सामान खोजते लोग।

  • सीएम ने की पीड़ितों को 25-25 हजार रुपए सहायता राशि देने की घोषणा
  • रात 1.15 बजे पश्चिम पुरी के शहीद भगत सिंह कैंप में आग लगने की सूचना मिली

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 02:45 AM IST

नई दिल्ली. शकूरबस्ती विधानसभा क्षेत्र के शहीद भगत सिंह कैंप में मंगलवार देर रात भीषण आग लग गई। घटना में 250 झुग्गियां जलकर राख हो गईं। आग में एक महिला मामूली रूप से झुलस गई। उसे प्राथमिक उपचार के बाद छुट्‌टी दे दी गई। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। इसकी जांच की जा रही है।

 

दमकल की 28 गाड़ियों ने डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। घटना के बाद पहुंचे सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीड़ित प्रत्येक झुग्गी मालिक को 25-25 हजार रुपए सहायता राशि देने की घोषणा की।

 

अफसरों को खाने का इंतजाम करने और अस्थायी टेंट लगाने के निर्देश : दमकल की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार रात 1.15 बजे पश्चिम पुरी के शहीद भगत सिंह कैंप में आग लगने की सूचना मिली। सूचना पर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। 3.30 बजे आग पर दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया।

 

हादसे में 40 वर्षीय शहनाज बेगम नाम की महिला झुलस गई। जिसे प्राथमिक उपचार के बाद छुट्‌टी दे दी गई। मौके पर शकूरबस्ती विधानसभा के विधायक और मंत्री सत्येन्द्र जैन और सीएम केजरीवाल पहुंचे। पीड़ितों को सहायता राशि देने के साथ ही उनके रहने-खाने के प्रबंध करने और अस्थायी टेंट लगाने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

COMMENT