लोकसभा चुनाव / आज तय हो सकते हैं बीजेपी के सभी 7 प्रत्याशी के नाम



All 7 BJP nominees may decide today
X
All 7 BJP nominees may decide today

  • सर्वे में पार्टी की भीतरी कलह की बातें भी सामने आईं हैं
  • नई दिल्ली में मीनाक्षी लेखी व गौतम गंभीर, उत्तर पूर्वी दिल्ली में मनोज तिवारी का नाम बताया जा रहा है

Dainik Bhaskar

Apr 16, 2019, 03:33 AM IST

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भाजपा आलाकमान मंगलवार देर रात तक दिल्ली के सातों उम्मीदवारों का नाम घोषित कर सकती है। केन्द्र की स्क्रीनिंग कमेटी ने सर्वे से मिले इनपुट के आधार पर उम्मीदवारों की दो सूची तैयार की हैं। एक सूची में मौजूदा सांसदों के साथ दो से तीन नए सांसदों को लड़वाने का प्लान है तो दूसरी में सभी सांसदों को बदलने का इनोवेशन है। बताया जा रहा है कि कल दोनों सूची स्क्रीनिंग कमेटी चुनाव समिति के समक्ष रखेगी जिस पर अंतिम फैसला पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह लेंगे और रात तक उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी जाएगी। 

 

सर्वे से निकली जानकारी से होंगे उम्मीदवार तय
राष्ट्रीय भाजपा के एक शीर्षस्थ नेता के अनुसार पार्टी ने 4 विदेशी एंजेसियों और पार्टी लेवल पर भी मौजूदा सांसदों और इनके विकल्प में नए उम्मीदवारों की भी जमीनी पैठ और क्षेत्र में पकड़ को लेकर सर्वे करवाए हैं। इस सर्वे में पार्टी की भीतरी कलह की बातें भी सामने आईं हैं। इसकी वजह से वर्तमान सांसदों को टिकट मिलने में परेशानी आ रही है।

 

नई दिल्ली में गौतम गंभीर को उम्मीदवार बनाया जा सकता है

उत्तर पूर्वी दिल्ली में मनोज तिवारी व दीपक मिश्रा, पूर्वी दिल्ली में महेश गिरी, ओपी शर्मा, नई दिल्ली में मीनाक्षी लेखी व गौतम गंभीर, उत्तर पश्चिम के लिए उदित राज डा. अनीता आर्य, हंसराज हंस, चांदनी चौक के लिए डॉक्टर हर्षवर्धन, विजय गोयल, पश्चिमी दिल्ली के लिए प्रवेश वर्मा और कमलजीत सहरावत, दक्षिणी दिल्ली के लिए रमेश बिधूड़ी, ब्रह्म सिंह तंवर का नाम बताया जा रहा है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना