दिल्ली / शपथ समारोह को मोदी विरोधी मंच नहीं बनाना चाहते सीएम, कविता से दिया न्योता

16 फरवरी को अरविंद केजरीवाल के सीएम पद की शपथ लेने की तैयार कर रहा है। 16 फरवरी को अरविंद केजरीवाल के सीएम पद की शपथ लेने की तैयार कर रहा है।
X
16 फरवरी को अरविंद केजरीवाल के सीएम पद की शपथ लेने की तैयार कर रहा है।16 फरवरी को अरविंद केजरीवाल के सीएम पद की शपथ लेने की तैयार कर रहा है।

  • मेजबान बनकर नागरिकों को रामलीला मैदान में परिवार संग बुलाया
  • आप के 62 विधायकों के साथ कार्यकताओं और भाजपा के 8 विधायकों को भी बुलाया

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2020, 05:58 AM IST

नई दिल्ली . सामान्य प्रशासन विभाग 16 फरवरी को अरविंद केजरीवाल के सीएम पद की शपथ लेने की तैयार कर रहा है। रामलीला मैदान में हाेने वाले इस समाराेह काे लेकर आम आदमी पार्टी ने रणनीति बनाई है कि यह पीएम माेदी विरोधी मंच न बनने पाए। पार्टी ने स्पष्ट संकेत दिया है कि इस समूह का हिस्सा बनने की बजाय वह अपनी लंबी लाइन खींचकर अपना विस्तार करेगी। अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को एक तस्वीर के साथ ऑडियो ट्वीट करते हुए सीएम पद की शपथ में सबको परिवार के साथ आमंत्रित किया। उन्होंने लिखा, दिल्लीवासियों, आपका बेटा तीसरी बार दिल्ली के सीएम की शपथ लेने जा रहा है। अपने बेटे को आशीर्वाद देने जरूर आना है। ऑडियो में वह एक कविता पढ़ते हैं।

आठ पंक्ति और 45 सेकेंड की इस कविता में वह शिक्षा, स्वास्थ्य, महिला सम्मान, बेरोजगारी, किसान, मूलभूत सुविधा, धर्म-जाति और तिरंगे का जिक्र करते हैं। बता दें कि केजरीवाल इससे पहले दूसरे राज्यों के सीएम शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा बनते रहे हैं। आप के प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा है कि दिल्ली की जनता ही वीआईपी मेहमान होगी। दूसरे राज्यों के सीएम या दूसरे दलों के बड़े नेताओं को आमंत्रण नहीं भेजा जा रहा है। आप के 62 विधायकों के साथ बाकी सिर्फ भाजपा के आठ विधायकों को आमंत्रित किया गया है। प्रोटोकॉल पर दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सांसदों को बुलाया जाता है लेकिन अंतिम सूची जो सीएम की तरफ से आती है, उसे ही फाइनल माना जाता है। पार्टी नेताओं का कहना है कि चुनाव प्रबंधन से केजरीवाल रिटर्न-3 का अध्याय लिखने वाले बूथ कार्यकर्ता और पार्टी के अलग-अलग विंग के कार्यकर्ताओं को पत्र भेजकर धन्यवाद देने के साथ आने की बात भी कही गई है।

केजरीवाल ने इस कविता के साथ दिया आमंत्रण जब भारत मां का हर बच्चा, अच्छी शिक्षा पाएगा 
जब भारत के हर बंदे को अच्छा इलाज मिल पाएगा, जब सुरक्षा और सम्मान महिलाओं के आत्मविश्वास जगाएगा, हर नौजवान के माथे से बेरोजगार का तमगा हट जाएगा, जब किसान का पसीना उसके घर में खुशहाली लेकर आएगा, जब हर भारतवासी जीवन की मूलभूत सुविधाएं पाएगा, जब धर्म-जाति से ऊपर उठकर हर भारतवासी भारत को आगे बढ़ाएगा, तभी अमर तिरंगा आसमान में शान से लहराएगा। 

  • विधायकों को शपथ 19-20 फरवरी को दिलाई जा सकती है। इसके बाद उपराज्यपाल अनिल बैजल का अभिभाषण होगा।
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना