दिल्ली /अगले साल होने वाले विस चुनाव के मद्देनजर एक्शन में दिल्ली सरकार, लोगों से की जा रही सीधी बात



CM kejriwal promises to reach out to the people, action of ministers
X
CM kejriwal promises to reach out to the people, action of ministers

  • सात दिन में तीसरी बार जनता के बीच पहुंची दिल्ली सरकार, सीएम ने किए वादे, मंत्रियों ने की कार्रवाई

Dainik Bhaskar

Jun 07, 2019, 02:55 AM IST

नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में कांग्रेस की मदद से जब पहली बार 49 दिनों की सरकार बनाई थी, आजकल उन्हीं दिनों की तर्ज पर छापेमारी, एफआईआर और कार्रवाई कर रही है। गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बदरपुर में इंजीनियर्स समेत तमाम अधिकारियों को साथ लेकर पहुंचे। वहां कुछ समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए तो एक हफ्ते में गंगाजल आपूर्ति शुरू करने का वादा भी किया।

 

श्रममंत्री गोपाल राय ने न्यूनतम मजदूरी नहीं देने वाले ठेकेदारों के खिलाफ एफआईआर का आदेश दिया। वहीं खाद्य आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने औचक निरीक्षण कर एक दुकान सील करने का निर्देश दिया।

  • केजरीवाल ने पूछा-क्या दिक्कत है, फिर बोले एक हफ्ते में होगी गंगा वॉटर सप्लाई, 15 दिन में सीवर का काम शुरू होगा

    केजरीवाल ने पूछा-क्या दिक्कत है, फिर बोले एक हफ्ते में होगी गंगा वॉटर सप्लाई, 15 दिन में सीवर का काम शुरू होगा

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को जलबोर्ड और गलियों के निर्माण में जुटी एजेंसी के अधिकारी व इंजीनियर्स की टीम लेकर बदरपुर में लोगों से संवाद के लिए पहुंचे। केजरीवाल ने वहां कहा, मुझे पता है कि आप लोगों की क्या समस्या है। पानी की समस्या तो है ही। सीवर भी चोक हैं और सड़क टूटी पड़ी हैं। मैं तीनों का इंतजाम करके आया हूं। ये चार गली छोड़कर पूरे इलाके में पानी की पाइपलाइन पड़ गई है। चार गली में भी इसी महीने पाइप लाइन डल जाएगी। जहां-जहां पानी की पाइपलाइन पड़ गई है, वहां गंगा वाटर इन पाइप में आ जाएगा। जिससे आपके घर ये पानी आना शुरू हो जाएगा। 15 दिन में सीवर पाइप डालने का काम शुरू हो जाएगा, इसका टेंडर हो चुका है। एक तरफ सीवर पाइप डलती जाएगी, दूसरी तरफ सड़क का निर्माण भी होता जाएगा। 

  • कर्मचारी- सैलरी का चेक देने से पहले वापस ले लेते हैं कैश, राय ने अिधकारियों से कहा- वेतन देने का काम देखने वाली एजेंसी के खिलाफ दर्ज कराएं केस

    कर्मचारी- सैलरी का चेक देने से पहले वापस ले लेते हैं कैश, राय ने अिधकारियों से कहा- वेतन देने का काम देखने वाली एजेंसी के खिलाफ दर्ज कराएं केस

    श्रम मंत्री गोपाल राय जीबी पंत अस्पताल पहुंचे। यहां उन्हें र चिकित्सा निदेशक डॉ. संजय त्यागी के कमरे में ले जाया गया। राय ने त्यागी से कहा कि मिनिमम वेज को लेकर उनके पास कुछ शिकायतें आई हैं, जिनकी सुनवाई और उन पर कार्रवाई करनी है। अस्पताल में पीडब्ल्यूडी के तहत इलेक्ट्रिकल विभाग में काम करने वाले तीन कर्मचारी राय के सामने पहुंचे और उन्होंने कहा कि हमसे काम तो पूरा कराया जा रहा है लेकिन पैसे पूरे नहीं मिलते।

     

    हेल्पर के पद पर काम करने वाले एक कर्मचारी ने कहा कि मिनिमम वेज के मुताबिक सैलरी 4 हजार रुपए बढ़कर आई थी। मगर अगले ही महीने हमसे बढ़े हुए रुपए कैश में वापस ले लिए गए। जनवरी, 2018 से लगातार ऐसा हो रहा है। कर्मचारी की शिकायत पर राय ने अस्पताल प्रशासन से पूछा तो वे इधर-उधर देखने लगे। राय ने लेबर विभाग के अधिकारियों को आदेश दिया कि इन कर्मचारियों को रखने वाली एजेंसी के खिलाफ केस दर्ज कराया जाए। साथ ही पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को भी आदेश दिया।

  • औचक निरक्षण-राशन की दुकान बंद थी, निर्देश-दुकान सील की जाए, बोर्ड पर हो खुलने-बंद होने का समय

    औचक निरक्षण-राशन की दुकान बंद थी, निर्देश-दुकान सील की जाए,  बोर्ड पर हो खुलने-बंद होने का समय

    खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने पूर्वी दिल्ली के पांडव नगर और कृष्ण कुंज में राशन की दुकानों का औचक निरीक्षण किया। पांडव नगर में जिस दुकान पर पहुंचे, वो बंद मिली। आसपास के लोगों ने कहा कि दुकान शाम को खुलती है। मंत्री न अधिकारियों को निर्देश दिए कि तत्काल दुकान को सील करें। मंत्री ने कहा कि दुकान सुबह भी खुलनी चाहिए और बोर्ड लगा होना चाहिए कि दुकान कितने से कितने बजे तक खुलेगी। लक्ष्मी नगर विस में ही कृष्ण कुंज में एक राशन की दुकान पर पहुंचे मंत्री ने एक महिला ने बताया कि गेहूं की जगह दुकानदार आटा देता है। आटा 12-14 रुपए प्रति किलो की दर से मिलता है। गेहूं नहीं मिलता। मंत्री ने कहा कि इस तरह की शिकायत पहले भी मिली है। उपभोक्ता अपनी मर्जी से कहीं भी आटा पिसावाए।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना