पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Darjeeling Girl Commits Suicide, Family Members Did Not Take The Body From Flight Due To Fear Of Corona

दार्जिलिंग की युवती ने की खुदकुशी, कोरोना के डर से फ्लाइट से शव नहीं ले गए परिजन

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो।
  • कोटला मुबारकपुर में शादी टूटने से निराश युवती ने जहरीला पदार्थ खाकर दी जान
  • परिजन ने अंतिम संस्कार बुराड़ी स्थित एक श्मशान घाट में किया

दिल्ली. कोटला मुबारकपुर इलाके में रहने वाली एक युवती ने जहरीला पदार्थ खाकर खुदकुशी कर ली। वह करीब सालभर पहले शादी टूटने के बाद से तनाव में थी। इस घटना से पहले एक बार वह हाथ की नस काटकर जान देने का प्रयास कर चुकी थी। मृतका की पहचान रेनू पंडी लेपचा (28) के तौर पर हुई। वह मूलरूप से दार्जिलिंग की रहने वाली थी। वह साउथ एक्सटेंशन पार्ट टू स्थित एक ब्यूटी पार्लर में जॉब करती थी। बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन के हवाले कर दिया गया। पीड़ित परिवार बॉडी को पहले फ्लाइट से दार्जलिंग ले जाने की सोच रहा था, लेकिन कोरोना वायरस के डर से उन्हाेंने फ्लाइट का इस्तेमाल करने से परहेज किया। आखिरकार, उसका अंतिम संस्कार बुराड़ी स्थित एक श्मशान घाट में किया गया।

6 महीने पहले की थी खुदकुशी की कोशिश
पुलिस के मुताबिक रेनू की सालभर पहले एक युवक से होने वाली शादी किन्हीं कारणों की वजह से टूट गई थी। इस घटना के बाद से वह तनाव में रहने लगी। करीब छह महीने पहले भी उसने हाथ की नस काट खुदकुशी का प्रयास किया था, लेकिन तब समय पर मिले  इलाज की वजह से उसकी जान बच गई थी। पुलिस को इस मामले की सूचना मंगलवार शाम करीब चार बजे सफदरजंग हॉस्पिटल से मिली थी। यहां पुलिस को पता चला कि इस युवती ने कोई जहरीला पदार्थ खाया था, जिस कारण उसकी मौत हुई।

जहरीला पदार्थ खाने से हुई मौत
जांच मे पता चला कि सोमवार शाम को युवती ने जहरीला पदार्थ खा लिया था। तबीयत बिगड़ने पर उसे हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उसने सच बात को छिपा दिया। डॉक्टर को बताया कि उसे पेट दर्द हो रहा है, जिसके बाद डॉक्टर ने उसे दवाई देकर घर भेज दिया। रात को उसकी हालत ज्यादा बिगड़ गई। उसे दोबारा अस्पताल लाया गया तो असली बात पता चली। इलाज के दौरान मंगलवार को डाॅक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

चाय बनाने में की देरी तो गुस्से में पत्नी को लाइटर से दागा, पीटा भी
चाय बनाने में हुई देरी से एक शख्स ने गुस्से में आकर पत्नी को सिगरेट के लिए इस्तेमाल होने वाले लाइटर से तीन जगह जला दिया। वह तब भी शांत नहीं हुआ और उसने पत्नी को बुरी तरह से पीट भी दिया। इसके बाद वह घर छोड़कर चला गया। बाद में घायल महिला को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना पांच मार्च की है। नबी करीम थाना पुलिस को इस मामले की जानकारी रविवार को मिली, जिसके बाद आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया। उसकी पहचान रविन्द्र के तौर पर हुई। पुलिस ने बताया इस दंपति की शादी करीब छह साल पहले पीडित महिला से हुई थी। आरोपी के खिलाफ नबी करीम थाने में पॉक्सो और छेड़छाड़ का केस पहले से दर्ज है। इसके अलावा यूपी के सिंभावली थाने में भी पॉक्सो व सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज है। इन मामलों में वह जमानत पर चल रहा था। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें