• Hindi News
  • Delhi
  • Delhi ncr
  • Where the number of Muslim voters was not high, BJP did not get the lead in those booths, lost in close matches

दिल्ली चुनाव / जहां मुस्लिम वोटर्स की संख्या ज्यादा, उन बूथों पर भाजपा को नहीं मिली बढ़त, करीबी मुकाबलों में हारे

Where the number of Muslim voters was not high, BJP did not get the lead in those booths, lost in close matches
X
Where the number of Muslim voters was not high, BJP did not get the lead in those booths, lost in close matches

  • मुस्तफाबाद, शाहदरा, पटपड़गंज में अागे चल रहे भाजपा प्रत्याशियों को मुस्लिम बाहुल्य वाले बूथों पर लगा करंट
  • गांधी नगर, बदरपुर और रोहिणी पर जीती भाजपा वहां भी कई बार पीछे हुई, कई सीटों पर अंत में पिछड़ी

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2020, 04:36 AM IST

नई दिल्ली. नागरिकता कानून, एनआरसी को लेकर खड़ा हुए आंदोलन से एकजुट मुस्लिम वोटर्स ने ना सिर्फ पूरी दिल्ली में भाजपा को जीत से पीछे धकेला बल्कि नजदीकी मुकाबले वाली सीटों पर हार की बड़ी वजह बने। यमुनापार के मुस्तफाबाद, शाहदरा, कृष्णा नगर और पटपड़गंज में अागे चल रहे भाजपा प्रत्याशियों को मुस्लिम बाहुल्य वाले बूथों ने धराशाही कर दिया। मुस्तफाबाद के प्रत्याशी जगदीश प्रधान, शाहदरा से प्रत्याशी संजय गोयल, कृष्णा नगर से प्रत्याशी डॉ. अनिल गोयल ने भास्कर से कहा कि हमारी विकास की जीत शाहीन बाग और मुस्लिम वोटर्स ने रोकी। दिल्ली चुनाव में मंगलवार को मतों की गिनती में सात सीटों पर प्रत्याशियों की जान बार-बार अटकी रही। कभी भाजपा आगे तो कभी आप प्रत्याशी आगे।

इस तरह मुस्लिम बाहुल्य सीटों का समझें पूरा गणित

  • शाहदरा- यहां 11-12 राउंड में पुराना सीमापुरी के वोट खुले तो पीछे चल रहे विस अध्यक्ष अंतिम तीन राउंड में 5392 वोट से जीत गए।
  • कृष्णा नगर- यहां 13वें राउंड तक भाजपा प्रत्याशी आगे थे लेकिन खुरेजी का वोट 14-15वें राउंड आप को 12989 वोट पड़े जबकि भाजपा को 7018 वोट पड़े और अंत में 4128 वोट से आप जीती
  • मुस्तफाबाद- यहां 14वें राउंड तक भाजपा प्रत्याशी 28608 वोट से आगे थे, अंतिम 6 राउंड में भाजपा को 1540 और आप को 41,241 वोट मिले, ये पूरा इलाका मुस्लिम, जहां कांग्रेस को 1785 वोट मिले और अंत में आप प्रत्याशी 20,704 वोट से जीत गया।

पटपड़गंज सीट पर भाजपा प्रत्याशी की खुशी में शशि गार्डन का लगा डंक
मनीष सिसोदिया शुरुआती दो राउंड में भाजपा के रविंद्र नेगी से आगे थे। फिर दसवें राउंड तक भाजपा प्रत्याशी ने बढ़त बनाई  लेकिन अंतिम तीन राउंड जो पटपड़गंज वार्ड के शशि गार्ड, जवाहर मोहल्ला सहित कुछ मोहल्लों के वोट थे। यहां मुस्लिम आबादी व स्लम एरिया है। यहां के वोट से मनीष सिसोदिया की सीट बचा दी।

भाजपा प्रत्याशी डॉ. अनिल गोयल को खुरेजी ने दिया भारी झटका
कृष्णा नगर विधानसभा में बीजेपी के डॉ. अनिल गोयल 12वें राउंड तक आगे थे लेकिन अंतिम चार राउंड में हार गए। भास्कर से डॉ. अनिल गोयल ने कहा कि खुरेजी के वोट खुले तब हार मिली। मुस्तफाबाद से बीजेपी के जगदीश प्रधान 20 राउंड तक आगे थे लेकिन 23वें राउंड में भाजपा उन्हें केवल 5 वोट मिले।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना