नई दिल्ली / दिल्ली मेट्रो ने अपने ट्विटर एकाउंट पर यात्रियों से पूछा रोचक सवाल



Delhi Metro asked passengers on their Twitter account interesting questions
X
Delhi Metro asked passengers on their Twitter account interesting questions

  • मेट्रो- आप बनते हैं सहयात्रियों की बातचीत का हिस्सा?
  • यात्री- अपनी गर्दन नीची कर मोबाइल में व्यस्त रहते हैं लोग
  • सभी की एक राय- यात्रियों को टेलीफोन पर बातचीत का शिष्टाचार सिखाना जरूरी

Dainik Bhaskar

Jun 13, 2019, 05:02 AM IST

नई दिल्ली (अखिलेश कुमार). डीएमआरसी यात्रियों से खुद को कनेक्ट करने को तरह-तरह के रास्ते अपना रहा है। सोशल मीडिया का भी सहारा ले रहा है। डीएमआरसी ट्विटर हैंडल @OfficialDMRC के माध्यम से मेट्रो में खराबी, यात्रा में देरी की सूचना देने के अलावाअलग-अलग स्टेशन के आर्टवर्क पोस्ट कर खासियत के बारे में बता रही है। इसी कड़ी में डीएमआरसी ने @OfficialDMRC पर पूछा- अपने सहयात्री की बातचीत सुन क्या आपको लगता है कि आप उस बातचीत का हिस्सा हैं? अनुभव शेयर कीजिए। इसमें एक कार्टून अटैच है, जिसमें 3 यात्रियों को मोबाइल पर फिल्म, सीरियल से लेकर अन्य मसलों पर बात करते दिखाया है। 

 

सोशल मीडिया पर डीएमआरसी के ट्वीट पर जिन लोगों ने जवाब दिया है, उनमें ज्यादातर का दर्द मेट्रो में फोन पर यात्रियों के जोर-जोर से बात करने को लेकर छलका। एक यात्री ने लिखा बहुत से लोगों को मोबाइल पर बात का सलीका सिखाए जाने की जरूरत है। आगे लिखा लड़कियां पति, या मित्र से फोन पर बातचीत में व्यस्त रहती हैं।

 

फोन पर चिल्लाकर बात करते हैं लोग : 

यात्री राहुल शर्मा ने लिखा -कौन सी बातचीत? सब गर्दन झुकाए फोन में लगे रहते हैं। हां गलती से कोई रूट पूछ ले तो मुझे बड़ी खुशी होती है। एक अन्य यात्री ने लिखा कि लोग मेट्रो में टेलीफोन पर ऐसे बात करते हैं जैसे कोई युद्ध चल रहा हो।

 

डीएमआरसी ने वीडियो पोस्ट कर कहा- थोड़ा एडजस्ट कर लो 

डीएमआरसी ने वीडियो ट्वीट किया- लाइफ इन द मेट्रो और लिखा-थोड़ा एडजस्ट कर लो। वीडियो में दिखाया है किस तरह यात्री ट्रेन रुकते ही सीट के लिए दौड़ते हैं। एक अन्य ट्वीट में पूछा सीट के निशानची को जाते हैं। जो सीट को म्यूजिकल चेयर गेम की तरह करता हो। अगर जानते हैं तो उन्हें टैग करें।

COMMENT