सफलता / दिल्ली पुलिस ने श्रीनगर से अरेस्ट किया जैश का 2 लाख का इनामी आतंकी, 6 साल से थी तलाश



Delhi Police arrest terrorists from Srinagar
X
Delhi Police arrest terrorists from Srinagar

  • 2007 में दिल्ली दहलाने की साजिश में पकड़ा था बाबा, 2013 में हुआ था फरार
  • निचली अदालत द्वारा बरी किए जाने के बाद हाईकोर्ट ने दिया था दोषी करार

May 15, 2019, 02:24 AM IST

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शनिवार को जैश-ए-मोहम्मद के 2 लाख के इनामी कुख्यात आतंकी अब्दुल मजीद बाबा को श्रीनगर के शौरा इलाके से गिरफ्तार किया है। पुलिस को इसकी 6 वर्षों से तलाश थी। इससे पहले पुलिस ने 2007 में मजीद बाबा को दिल्ली दहलाने की साजिश रचते हुए भारी मात्रा में विस्फोटक व हथियारों के साथ गिरफ्तार किया था। उस समय उसके साथ एक पाकिस्तानी समेत 4 आतंकियों को भी दबोचा गया था।

 

2013 में पाकिस्तानी आतंकी शाहिद गफ्फूर को छोड़कर तीनों कश्मीरी आतंकी मजीद, फैयाज और बशीर को दिल्ली की निचली अदालत ने बरी कर दिया था। बाद में हाईकोर्ट में मजीद बाबा समेत तीनों आतंकियों को दोबारा दोषी पाया गया था। तभी से मजीद बाबा व अन्य फरार थे। डीसीपी संजीव कुमार यादव ने बताया कि 2013 में निचली अदालत से बरी होने के बाद बशीर अहमद पोन्नू उर्फ मोलवी, फैयाज अहमद लोन व अब्दुल मजीद बाबा गायब हो गए थे। 

 

कोर्ट ने कई तारीखों पर पेश न होने के बाद तीनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिए। पुलिस कमिश्नर ने आरोपियों की गिरफ्तारी पर 2-2 लाख का इनाम घोषित कर दि या। इसी बीच पुलिस की टीम ने 25 मार्च 2011 को एक सूचना पर पहले फैयाज को श्रीनगर के कोठीबाग इलाके से दबोच लिया।

 

फैयाज की गिरफ्तारी के बाद मजीद बाबा सतर्क हो गया। आरोपी की तलाश में एसीपी संजय दत्त व इंस्पे क्टर राहुल कुमार सिहं व अन्यों की टीम जम्मू कश्मीर पहुंची। सेल ने स्थानीय पुलिस और सेना की मदद से शनिवार को आरोपी को गांव मगरेपोरा, जम्मू कश्मीर निवासी मजीद को शेर-ए- कश्मीर इंस्टीट्यूट मेडिकल साइंसेज हॉस्पिटल शौरा के पास से दबोच लिया। वहां से उसे ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लाया गया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना