--Advertisement--

दिल्ली / बगैर आधार 6 साल की बच्ची का नहीं किया एमआरआई



इस बच्ची काे अस्पताल ने लौटाया। इस बच्ची काे अस्पताल ने लौटाया।
X
इस बच्ची काे अस्पताल ने लौटाया।इस बच्ची काे अस्पताल ने लौटाया।

  • बाहरी मरीजों को दिल्ली में समस्या

Dainik Bhaskar

Oct 09, 2018, 06:11 AM IST

नई दिल्ली. जीटीबी में आरक्षण व्यवस्था शुरू होने के बाद इस अस्पताल के साथ ही दूसरे अस्पतालों में भी बाहरी राज्यों के मरीजों को समस्या शुरू हो गई है। अस्पताल लोकनायक जयप्रकाश (एलएनजीपी) में सोमवार को यूपी के हापुड़ से आई 6 साल की बच्ची का एमआरआई करने से मना कर दिया गया, क्योंकि उसका दिल्ली का आधार कार्ड नहीं था।

 

इमराना नाम की महिला 6 साल की बच्ची का इलाज एलएनजीपी में करवा रही थी। बच्ची की पीठ पर जन्म से एक फोड़ा है। इमराना डेढ़ साल पहले दिल्ली में बस गई थी लेकिन उसका आधार कार्ड हापुड़ का है। इस बीच दिल्ली हाई कोर्ट ने जीटीबी हॉस्पिटल में इलाज में दिल्ली वालों को आरक्षण देने को लेकर दिल्ली सरकार को फटकार लगाई। इसे समानता से जीवन जीने के अधिकार को प्रभावित करने वाला मानते हुए फैसला सुरक्षित रख लिया।

 

अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर का कहना है कि एमआरआई के लिए आधार कार्ड जरूरी नहीं। चिकित्सा अधीक्षक ने छुट्‌टी का हवाला देते हुए घटना की जानकारी होने से इनकार कर दिया। अस्पताल के अन्य डॉक्टरों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि अभी जीटीबी में ही यह नियम है कि दिल्ली से बाहर के मरीजों का आधार कार्ड जरूरी है।

Astrology

Recommended

Click to listen..