दिल्ली / 102 करोड़ बकाया नहीं देने पर थ्री-सी प्रोजेक्ट का डायरेक्टर गिरफ्तार

Director of Three-C Project arrested for non-payment of 102 crore dues
X
Director of Three-C Project arrested for non-payment of 102 crore dues

  • दादरी तहसील के हवालात में 14 दिन के लिए भेजा

दैनिक भास्कर

Nov 05, 2019, 01:26 AM IST

नोएडा . नोएडा में करीब 102 करोड़ के बकाया को जमा नहीं करने वाले थ्री-सी प्रोजेक्ट के डायरेक्टर को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी डायरेक्टर सुरप्रीत सूरी को गिरफ्तार कर दादरी तहसील के हवालात में 14 दिन के लिए डाला गया। इस दौरान अगर बकाया रकम जमा हुई तो आरोपी को रिहा किया जाएगा। अगर 14 दिन बाद भी पैसे जमा नहीं हुए तो प्रशासन उसकी प्रॉपर्टी को अटैच कर नीलामी के जरिए बेचेगा। इससे पहले, इस प्रोजेक्ट पर बकाया राशि को वसूलने के लिए 2018 में नोएडा प्राधिकरण ने भी आरसी जारी किया था। इस मामले में अभी दो डायरेक्टर विधुर भारद्वाज व निर्मल सिंह की तलाश की जा रही है।


दादरी के एसडीएम राजीव राय ने बताया कि थ्री-सी बिल्डर के तीन प्रोजेक्ट हैं। इनमें थ्री-सी होम्स पर 4.15 करोड़, थ्री-सी प्रोजेक्ट पर 34.7 व हेसिंडा प्रोजेक्ट पर 63.6 करोड़ रुपए का बकाया है। इन तीन प्रोजेक्ट में से दो मामलों में बायर्स की शिकायत पर उपभोक्ता फोरम ने रिकवरी नोटिस जारी किया है तो तीसरे मामले में नोएडा प्राधिकरण की तरफ से जारी किया गया है। इसके बाद भी पैसे नहीं जमा करने पर जिला प्रशासन ने थ्री-सी बिल्डर को डिफाल्टर घोषित कर दिया था। इसी दौरान आरोपी तीन डायरेक्टर भी फरार हो गए थे। पिछले 6 महीने से इनकी तलाश की जा रही थी। 


इसी बीच, सोमवार को सूचना मिली की आरोपी सुरप्रीत सूरी दिल्ली के लाडोसराय में है। इसकी सूचना पर दोपहर 1 बजे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। एसडीएम ने बताया कि आरोपी को फिलहाल दादरी तहसील की हवालात में 14 दिन तक न्यायिक हिरासत में रखा जाएगा। इस बीच पैसे जमा कर देता है तो उसे रिहा किया जाएगा। ऐसा नहीं होने पर प्रॉपर्टी को अटैच की जाएगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना