दिल्ली / ईडी ने तेलंगाना की मल्टी लेवल मार्केटिंग कंपनी हीरा ग्रुप की 300 कराेड़ की संपत्ति अटैच की



ED attaches assets worth 300 crores of Telangana's multi-level marketing company Heera Group
X
ED attaches assets worth 300 crores of Telangana's multi-level marketing company Heera Group

Dainik Bhaskar

Aug 17, 2019, 01:46 AM IST

नई दिल्ली | प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तेलंगाना की मल्टी लेवल मार्केटिंग कंपनी हीरा ग्रुप अाॅफ कंपनीज एवं अन्य की 300 कराेड़ की संपत्ति अटैच की है। ईडी ने तेलंगाना, केरल, महाराष्ट्र, दिल्ली अाैर अांध्र प्रदेश में 277.29 कराेड़ रुपए की अचल संपत्ति अटैच की है। इसमें खेती की जमीन, कमर्शियल प्लाॅट्स, कमर्शियल काॅम्प्लेक्स, अावासीय इमारतें हैं।

 

इसके अलावा बैंक खाताें में जमा 22.69 कराेड़ रुपए शामिल हैं। ईडी के अधिकारियाें ने शुक्रवार काे यह जानकारी दी।  हीरा ग्रुप की प्राेमाेटर नाऊहेरा शेख काे मनी लाॅन्ड्रिंग के मामले में पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। ईडी अधिकारियाें के अनुसार नाैहेरा की संपत्तियाें काे अटैच करने का नाेटिस जारी किया गया था।  ईडी के अनुसार हीरा ग्रुप से चिटफंड स्कीम के नाम पर नेटवर्क मार्केटिंग के जरिए देशभर में 1.72 लाख लाेगाें से 5,600 कराेड़ रुपए जमा किए। 

 

 कंपनी ने इसके लिए मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव अाैर सेल्स एजेंटाें का नेटवर्क बनाया अाैर निवेशकाें काे 3 प्रतिशत हर माह या एक साल में 36 प्रतिशत की दर से रिटर्न का भराेसा दिलाकर निवेश कराया था। शेख ने निवेशकाें के पैसे से हीरा ग्रुप के नाम से 24 कंपनियां बनाईं अाैर अलग-अलग बैंकाें में 182 खाते खुलवाए। लाेगाें का पैसा कंपनियाें में लगाया अाैर अपने नाम से संपत्ति खरीदी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना