दिल्ली / दिल्ली-एनसीआर में लाखों का निवेश कराने वाली बाइक-बोट कंपनी भागी



FIR filed against BSP leader and 6 people in fraud case
X
FIR filed against BSP leader and 6 people in fraud case

  • बाइक-बोट कंपनी के मालिक समेत 6 निदेशकों पर धोखाधड़ी का केस दर्ज
  • निवेशक ने कंपनी में 34 लाख रु. निवेश किए, एक साल में 74 लाख रु. देने का वादा किया था

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 02:51 AM IST

ग्रेटर नोएडा. लोगों को किराए पर बाइक मुहैया कराने वाली ग्रेटर नोएडा स्थित बाइक-बोट कंपनी के डायरेक्टर और बसपा नेता संजय भाटी समेत 6 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी के मामले में रिपोर्ट दर्ज की गई है। इस मामले में एक निवेशक ने ही एफआईआर कराई है। उसका आरोप है कि निवेशक ने कंपनी में 34 लाख रुपए निवेश किए थे और एक साल के अंदर 74 लाख रुपए देने का वादा किया गया था। इसे लेकर 1 हजार रुपए के स्टांप पेपर पर एग्रीमेंट भी किया था।

 

एग्रीमेंट में कंपनी के मालिक अन्य 5 अधिकारियो ने हस्ताक्षर किए थे। इसके बाद कुछ महीने तक तो रिटर्न मिला लेकिन उसके बाद कुछ नहीं मिला। इसके बाद शिकायत करने पर कंपनी की तरफ से सिर्फ आश्वासन दिया गया। इसलिए अब धोखाधड़ी की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई है। 
 

2 माह तक मिला रिटर्न, इसके बाद पैसे मिलने हो गए बंद : पुलिस ने बताया कि जयपुर के जगतपुर निवासी सुनील कुमार मीणा ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। इनका आरोप है कि बाइक-बोट कंपनी के मालिक व डायरेक्टर संजय भाटी ने जयपुर में किराये पर बाइक चलवाने के लिए 34 लाख रुपए निवेश कराए थे। इसके एवज में 51 बाइक और ड्राइवर देने का वादा किया गया था। इन्हें चलाने से सालभर में 74 लाख रुपए आमदनी होने का लालच दिया गया था। निवेश करने के बाद दो महीने तक उन्हें रिटर्न मिला।

 

इसके बाद पैसे मिलने बंद हो गए। इसी तरह काफी संख्या में निवेशकों के साथ जालसाजी की गई। जिसके बाद पिछले काफी समय से लोग विरोध जता रहे थे। आखिरकार अब दादरी पुलिस ने बाइक-बोट के डायरेक्टर संजय भाटी, राजेश भारद्वाज, सुनील कुमार प्रजापति, दीप्ति चहल, सचिन भाटी और करण पाल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। इस बारे में दादरी के प्रभारी निरीक्षक रामसेन सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। सभी पक्षों से उनके बयान लिए जाएंगे और फिर कार्रवाई की जाएगी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना