• Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • For street food enthusiasts from tomorrow, the fair will be decorated, from Tandoori tea to Afghani momos, Delhiites will be able to taste

भास्कर खास / स्ट्रीट फूड के शौकीनों के लिए कल से सजेगा मेला, तंदूरी चाय से लेकर अफगानी मोमोज तक का दिल्लीवासी ले सकेंगे स्वाद

 स्ट्रीट फूड के शौकीनों के लिए खुशखबरी जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में बुधवार से स्ट्रीट फूड फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है।  स्ट्रीट फूड के शौकीनों के लिए खुशखबरी जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में बुधवार से स्ट्रीट फूड फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है।
X
 स्ट्रीट फूड के शौकीनों के लिए खुशखबरी जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में बुधवार से स्ट्रीट फूड फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। स्ट्रीट फूड के शौकीनों के लिए खुशखबरी जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में बुधवार से स्ट्रीट फूड फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है।

  • बुधवार से रविवार तक नेहरू स्टेडियम में होगा स्ट्रीट फूड फेस्टिवल का आयोजन
  • दोपहर 12 से रात 10 बजे तक चलने वाले फेस्टिवल की 100 रुपए एंट्री फीस

दैनिक भास्कर

Dec 24, 2019, 02:51 AM IST

नई दिल्ली . स्ट्रीट फूड के शौकीनों के लिए खुशखबरी है। दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में बुधवार से स्ट्रीट फूड फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। रविवार तक चलने वाले फेस्टिवल का आयोजन नेशनल एसोसिएशन ऑफ स्ट्रीट वेंडर्स ऑफ इंडिया (एनएएसवीआई) की ओर से किया जा रहा है। इसमें उसके साथ भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) दे रहा है। दोपहर 12 से रात 10 बजे तक चलने वाले फेस्टिवल की एंट्री फीस 100 रुपए है। 


नासवी की ओर से आयोजित स्ट्रीट फूड फेस्टिवल का दिल्ली में 11वां आयोजन है। इसका उद्घाटन गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन करेंगे। फेस्टिवल के बारे में बताते हुए नासवी के संयोजक अरविंद सिंह ने कहा कि स्ट्रीट वेंडर्स को बढ़ावा देने के लिए पिछले 11 साल से फूड फेस्टिवल का आयोजन कर रहे हैं। फेस्टिवल में आने वाले वेंडर्स को हाइजीन एवं अन्य नियम फॉलो करने के लिए बकायदा ट्रेनिंग दी जा रही है।

अपने-अपने राज्यों के मशहूर व्यंजन लेकर आएंगे वेंडर्स  

फेस्टिवल की संयोजक संगीता सिंह ने बताया कि हर साल विभिन्न राज्यों से स्ट्रीट वेंडर्स फेस्टिवल में आ रहे हैं। इस साल भी ज्यादातर राज्यों से वेंडर्स के आने की संभावना है। सिंह ने कहा कि हम हर साल कुछ न कुछ नया पेश करने की कोशिश करते हैं। इस साल लोगों को अलग-अलग वैरायटी के अफगानी मोमोज का स्वाद चखने को मिल सकता है। इसे राज्यों में रहने वाले अफगानी नागरिक ही बनाएंगे। इसके अलावा सभी राज्यों के फेमस स्ट्रीट फूड यहां मिल पाएंगे। लोगों का मनोरंजन हो सके इसलिए स्ट्रीट प्ले के अलावा स्टेज परफोर्मेंस भी होंगी। कुछ स्ट्रीट वेंडर्स भी अपना खाना लाइव बनाकर दिखाएंगे। कुल मिलाकर यहां आने वाले लोगों को भरपूर मजा मिलेगा। 


एफएसएसएआई के सीईओ पवन अग्रवाल ने कहा कि फेस्टिवल में खाना बनाने वाले हाइजीन का पूरा ख्याल रखें यह सुनिश्चित किया जाएगा। थर्ड पार्टी से सैंपल उठवाए जाएंगे। यदि कुछ भी गड़बड़ हुआ तो स्टॉल बंद करवा दिया जाएगा। लोगों से स्वास्थ्य के साथ समझौता नहीं होने दिया जाएगा। हमने मेले को ईट राइट मेला नाम दिया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना