पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्भया के गुनहगारों को फांसी पर लटकाने की फुल रिहर्सल

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
22 जनवरी से पहले एक बार और फांसी देने का ट्रायल किया जाएगा। - Dainik Bhaskar
22 जनवरी से पहले एक बार और फांसी देने का ट्रायल किया जाएगा।
  • 90 से 100 किलो के 4 पुतलों को दी फांसी

पवन कुमार| नई दिल्ली . भले ही दो दोषियों की क्यूरेटिव पिटीशन पर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है, पर तिहाड़ जेल में बंद निर्भया के चारों गुनहगारों को फांसी देने की तैयारी पूरी कर ली गई है। रविवार को चारों को साथ फांसी देने की फुल रिहर्सल की गई।


इस दौरान मजिस्ट्रेट को छोड़ वह सभी कर्मचारी-अधिकारी मौजूद रहे, जिन्हें 22 जनवरी की सुबह फांसी घर में मौजूद रहना है। इन पुतलों को जेल में ही तैयार किया गया था। एक पुतले का वजन 90 से 100 किलो था। नए फांसी घर में तीन और पुराने फांसी घर में एक पुतले को फांसी पर लटकाया गया। पूरी प्रक्रिया में दो घंटे से ज्यादा का समय लगा। 


रविवार सुबह छह बजे तिहाड़ जेल के महानिदेशक संदीप गोयल, एडिशनल इंस्पेक्टर जनरल राज कुमार, जेल संख्या तीन के अधीक्षक सहित जेल के महत्वपूर्ण अधिकारी जेल नंबर-3 पहुंच गए थे। बताया गया कि फांसी के दौरान काेई तकनीकी कमी महसूस नहीं की गई। सिर्फ फांसी पर लटकाने के बाद जांच के लिए डॉक्टर काे शव की ऊंचाई तक पहुंचने के लिए एक सीढ़ी की कमी थी। इसका इंतजाम करने के लिए कहा गया है। जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 22 जनवरी से पहले एक बार और फांसी देने का ट्रायल किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser