दिल्ली / सरकार ने कहा- 10 ट्रक प्याज रोजाना चाहिए, नेफेड बोला- 4 से 5 ट्रक ही आ रहे



Government said - 10 trucks of onion should be done daily, Nafed said - only 4 to 5 trucks are coming
X
Government said - 10 trucks of onion should be done daily, Nafed said - only 4 to 5 trucks are coming

  • दिल्ली में सरकार की आज से वैन से सस्ता प्याज बांटने की तैयारी 

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2019, 05:17 AM IST

नई दिल्ली . राजधानी में बढ़ी मांग और आवक में कमी से प्याज के दाम 80 से 100 रुपए प्रति किलो पहुंच गए हैं। सस्ते प्याज लेने को लेकर मदर डेयरी और सफल पर लोगों की लंबी लाइन लग रही है। प्याज के दाम में बढ़ोतरी होने पर दिल्ली सरकार ने दोबारा जनता को राहत देने मोबाइल वैन से प्याज बांटने की कार्रवाई शुरू करने के आदेश विभाग को दिए हैं। इसके लिए नेशनल एग्रीकल्चरल कॉपरेटिव मार्केटिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (नेफेड) से 10 ट्रक प्याज रोजाना उपलब्ध कराने के लिए इंडेड जारी किया है।

 

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र में दीवाली की तीन दिन की छुट्‌टी और फिर बारिश होने से प्याज की आवक की कमी और राजस्थान में बारिश होने से नई फसल नहीं निकल पाई। इसके चलते प्याज के दाम बढ़ गए। अब हमने दोबारा मोबाइल वैन से विधानसभा क्षेत्रों और नगर निगम वार्ड में प्याज बांटने की तैयारी शुरू की है। शनिवार को हमारे पास प्याज की सप्लाई शुरू हो जाएगी। नेफेड ने हमारी मांग के अनुसार सप्लाई करने की पूरी कोशिश करने की बात कही है।

 

नेफेड ने दस ट्रक प्याज देने में जताई असमर्थता 
 नेफेड को दूसरे राज्यों को भी प्याज देना पड़ता है।  नेफेड अपनी तरफ से सरकार को सस्ता प्याज  उपलब्ध कराने की कोशिश करेगा। - बिजेन्द्र सिंह, चेयरमैन, नेफेड। 

 

रोजाना 10 ट्रक प्याज उपलब्ध कराने को कहा 
 हमने नेफेड से रोजाना 10 ट्रक प्याज उपलब्ध कराने को कहा है। उनकी तरफ से हमें मांग अनुसार प्याज उपलब्ध कराने का आश्वासन मिला है। - मनोज कुमार द्विवेदी, अतिरिक्त आयुक्त, खाद्य विभाग, दिल्ली सरकार।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना