नई दिल्ली / कीर्ति आजाद को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाना चाहता है हाईकमान



कीर्ति आजाद कीर्ति आजाद
X
कीर्ति आजादकीर्ति आजाद

  • भाजपा में प्रदेश अध्यक्ष व आप में प्रभारी पूर्वांचली है इसलिए कीर्ति का दावा मजबूत
  • कीर्ति आजाद को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के लिए प्रभारी पीसी चाको सहमति बनाने में जुटे थे

Dainik Bhaskar

Oct 11, 2019, 07:52 AM IST

नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा और आप तैयारी और एजेंडा को तेजी से बढ़ा रही है लेकिन कांग्रेस में अध्यक्ष की कुर्सी करीब तीन महीने से खाली है। तैयारी में पिछड़ रही कांग्रेस में बेशक तीन कार्यकारी अध्यक्ष हैं लेकिन बिना अध्यक्ष के कांग्रेस रेस से पिछड़ती जा रही है।

 

ऐसे में गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको ने अध्यक्ष सोनिया गांधी से दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष के नाम की घोषणा को लेकर लंबी बातचीत की। उसमें बिहार से सांसद रहे और भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद का नाम प्रमुखता से सामने आया।

 

पूर्व प्रदेश अध्यक्षों में जेपी अग्रवाल का नाम सोनिया गांधी के करीबी होने के नाते लिया जा रहा है। संदीप दीक्षित का नाम भी है। भास्कर को प्रदेश कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि कीर्ति आजाद को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के लिए प्रभारी पीसी चाको सहमति बनाने में जुटे थे लेकिन पूर्व प्रदेश अध्यक्षों व प्रदेश के दिग्गज नेताओं ने इसका विरोध जताया है। हालांकि जो राष्ट्रीय नेता प्रदेश कांग्रेस में खेमेबाजी को लेकर कीर्ति आजाद के नाम की पैरवी कर रहे थे, उनका तर्क है कि भाजपा में प्रदेश अध्यक्ष और आप में प्रभारी पूर्वांचली है इसलिए यह पक्ष मजबूती देगा।
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना