करोलबाग अग्निकांड / होटल अर्पित पैलेस का मालिक कतर से लौटते समय आईजीआई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार



गिरफ्तार होटल मालिक राकेश गोयल लाल घेरे में गिरफ्तार होटल मालिक राकेश गोयल लाल घेरे में
X
गिरफ्तार होटल मालिक राकेश गोयल लाल घेरे मेंगिरफ्तार होटल मालिक राकेश गोयल लाल घेरे में

  • 12 फरवरी को हुए अग्निकांड में आईआरएस ऑफिसर सहित 17 लोगों की हुई थी मौत
  • क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट में पेश किया, मिली 2 दिन की रिमांड

Dainik Bhaskar

Feb 18, 2019, 03:09 AM IST

नई दिल्ली. करोलबाग स्थित अर्पित होटल अग्निकांड मामले में फरार चल रहे होटल मालिक राकेश गोयल (60) को आईजीआई एयरपोर्ट से क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया। वह इंडिगो की उड़ान संख्या 6ई-1702 में कतर से भारत लौटा था। 12 फरवरी को हुए अग्निकांड में 17 लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें एक आईआरएस ऑफिसर भी था।

 

क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव ने बताया कि एयरपोर्ट पर इमीग्रेशन ऑफिसर को जानकारी मिली थी कि फ्लाइट में आरोपी सफर कर रहा है। जानकारी मिलते ही राकेश को एयरपोर्ट पर हिरासत में लेकर क्राइम ब्रांच के हवाले कर दिया। रविवार को राकेश को कोर्ट में पेश किया जहां से 6 दिनों की रिमांड मिल गई। इस बीच करोलबाग इलाके के 71 होटलों की फायर एनओसी फायर विभाग ने कैंसिल कर दी है। इस मसले पर सोमवार को करोलबाग के होटल व्यापारी मंत्री सत्येंद्र जैन से मिलेंगे।

 

होटल राकेश, लाइसेंस शरतेंदु के नाम पर : पुलिस द्वारा कोर्ट में सौंपे गए दस्तावेज के आधार पर यह बात सामने आई है कि होटल की प्रॉपर्टी राकेश कुमार गोयल उर्फ राकेश गोयल उर्फ पटवारी के नाम है। लाइसेंस शरतेंदु गोयल के नाम का है। दोनों भाई हैं लेकिन मुख्य रूप से पूरे कारोबार को राकेश गोयल संभालता था। इस कारण लोग राकेश को होटल के मालिक के रूप में जानते थे। परिवार का पेंट व हार्डवेयर का काम है। करोल बाग के बैंक स्ट्रीट में बने घर के भूतल पर एक बड़ी से दुकान है, जबकि परिवार ऊपरी मंजिल पर रहता है।

 

करोलबाग के 380 होटलों की हो रही जांच : होटल हादसे के बाद दिल्ली पुलिस, दमकल विभाग सहित कई एजेंसियां करोल बाग में करीब 380 होटलों की जांच कर रहे हैं। 12 दमकल अधिकारियों की 6 टीमें बनाई गई हैं, जो पिछले 4 दिनों से लगातार होटलों की चेकिंग कर रही हैं। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार होटलों ने एनओसी लेते वक्त क्या-क्या डिटेल दमकल विभाग को दिया था और अभी मौजूदा हालत क्या हैं, इसका भी मिलान किया जा रहा है। चीफ फायर अधिकारी अतुल गर्ग के अनुसार 80 होटलों की जांच की जा चुकी है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना