पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पेरिस विश्व पुस्तक मेले में हिस्सा लेगा भारत, वहां भी गांधीजी को बनाया जाएगा मुख्य थीम

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रगति मैदान में चल रहे विश्व पुस्तक मेले में रविवार को अवकाश के दिन दोपहर होते-होते 70 हजार से अधिक पुस्तक प्रेमी पंहुचे।
  • विश्व पुस्तक मेले में रविवार को पहुंचे 1 लाख से ज्यादा लोग

नई दिल्ली . पेरिस में इस वर्ष मार्च में आयोजित होने वाले विश्व पुस्तक मेले में भारत भी हिस्सा लेगा। इसकी थीम गांधी जी के वाक्य ‘हमारा जीवन खुली किताबों जैसा हो’ से ही ली गई है। राष्ट्रीय पुस्तक न्यास ने रविवार को यह जानकारी दी। वहीं प्रगति मैदान में चल रहे विश्व पुस्तक मेले में रविवार को अवकाश के दिन दोपहर होते-होते 70 हजार से अधिक पुस्तक प्रेमी पंहुचे। पाठकों की लंबी-लंबी कतारे शुरू हुईं तो शाम 6 बजे तक रूकने का नाम नहीं लिया। मेला आयोजक एनबीटी के अनुसाार मेले में शाम सात बजे तक लगभग एक लाख लोग पहुंच चुके थे।

3 से 5 वर्ष के बच्चों के लिए भी पुस्तकों का लोकार्पण
यहां डिजनी थीम पर 3 वर्ष से 5 वर्ष तक की आयु के बच्चों के लिए तैयार प्री प्राइमरी पुस्तकों का लोकार्पण किया गया। इन पुस्तकों में मिकी एंड फ्रेंड्स, प्रिंसेस, द लायन किंग, टॉय स्टोरी शामिल है। इन्हें एनसीईआरटी द्वारा निर्धारित पाठ्यक्रम को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है।

लेखक भले न रहें, रचना हमेशा रहती हैं: प्रियदर्शन
हॉल 12 में मारीना पुस्तक का लोकार्पण प्रियदर्शन ने किया। उन्होंने कहा कि लेखक भले न रहे, उसकी रचना हमेशा बनी रहती है। युवा व्यंग्यकार पीयूष पांडेय के व्यंग्य संग्रह ‘कबीरा बैठा’का लोकार्पण भी किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें