ऑफिस में काम कर रहे थे ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर, जालसाजों ने क्रेडिट कार्ड से दो बार में उड़ा लिए 28 हजार रुपए, केस दर्ज

Delhi-ncr News - दिल्ली पुलिस हेड क्वार्टर में बैठने वाले एक ज्वाइंट कमिश्नर रैंक के अफसर के साथ ऑनलाइन ठगी करने का मामला सामने आया...

Aug 27, 2019, 09:30 AM IST
दिल्ली पुलिस हेड क्वार्टर में बैठने वाले एक ज्वाइंट कमिश्नर रैंक के अफसर के साथ ऑनलाइन ठगी करने का मामला सामने आया है। उनके एसबीआई क्रेडिट कार्ड से दो बार में 28,150 रुपए उड़ा दिए गए। पुलिस अफसर ने अपना कार्ड ब्लॉक करवा दिया। इसके बाद भी जालसाजों ने तीसरी बार 20 हजार रु. निकालने की कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हो सके। शिकायत पर स्पेशल सेल थाने में धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर (ट्रांसपोर्ट रेंज) अतुल कटियार के पास एसबीआई क्रेडिट कार्ड है। नौ अगस्त को उनके कार्ड से 10 हजार रु. फोनपे और 18,150 रुपए इंस्टामोजो के माध्यम से निकाले गए। दोनों रकम सुबह 4 मिनट के अंतराल में निकल गई। उस वक्त वह ऑफिस में थे। फोन पर ट्रांजेक्शन के 2 मैसेज देखते ही उन्होंने कार्ड को ब्लॉक करवा दिया। इसके बाद शिकायत स्पेशल सेल साइबर क्राइम सेल के एडिशनल पुलिस कमिश्नर प्रेमनाथ को दी। इस दौरान जालसाजों ने तीसरी बार में अमेजन पे के जरिए 20 हजार रु. निकालने की कोशिश की लेकिन नहीं निकाल पाए।

जालसाजों ने मोबाइल पर एक लिंक का मैसेज भेजकर जुटाई जरूरी जानकारियां

पुलिस ने आईपीसी की धारा 419 और 420 की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया है। जांच के दौरान साइबर सेल की टीम को पता चला धोखाधड़ी से एक दिन पहले ज्वाइंट कमिश्नर के पास मोबाइल पर बैंक की ओर से एक फर्जी मैसेज आया था। जिसमें बताया गया था कि क्रेडिट कार्ड में बोनस ले सकते हैं, वरना वह खत्म हो जाएगा। उसमें एक लिंक भी था। उसमें कुछ जानकारी भरनी थी। उन्होंने यह काम अपने ऑफिस स्टाफ को दे दिया। इसके अगले ही दिन उनके साथ धोखाधड़ी हुई।

पहले भी नामचीनों को बनाया शिकार

3 जून| इसी साल जून में सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड चीफ जस्टिस आरएम लोढ़ा से एक लाख रुपए की धोखाधड़ी की गई थी। पूर्व जस्टिस के एक दोस्त का ईमेल हैक कर उनके साथ फर्जीवाड़ा किया गया था।

30 जुलाई| एलजी अनिल बैजल के प्राइवेट सेक्रेटरी अनूप ठाकुर को भी एक लिंक भेजकर गोपनीय जानकारी हासिल की गई थी। इसके बाद उनके क्रेडिट कार्ड से सवा लाख निकाल लिए गए। 5 लोग अरेस्ट भी हुए थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना