पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ज्वाइंट सेक्रेटरी के बेटे को नोएडा से अगवा कर 4 घंटे तक की लूटपाट, गाजियाबाद में फेंका

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रात होते ही सड़कों पर हो जाता है लूटपाट करने वालों का राज
  • एचआरडी में तैनात ज्वाइंट सेक्रेटरी पिता बोले- लगता है कि हम जंगल में रह रहे हैं
Advertisement
Advertisement

नोएडा . दिल्ली-एनसीअार में बदमाश कानून-व्यवस्था काे ठेंगा दिखा रहे हैं। इसका अंदाज इसी से लगाया जा सकता है कि दिल्ली से सटे नोएडा में बदमाशों ने यूजीसी में तैनात ज्वाइंट सेक्रेटरी के बेटे को उसकी कार सहित अगवा कर लिया। उसे 4 घंटे तक बंधक बनाकर रखा अाैर उससे लूटपाट की। तीन बदमाशों ने युवक काे शुक्रवार देर रात करीब 12:30 बजे अगवा किया था और तड़के 4.30 बजे कार के खराब होने पर गाजियाबाद में छोड़ा। इस दौरान बदमाशों ने अधिकारी के बेटे की जमकर पिटाई भी की और गन प्वाइंट पर लेकर हत्या करने तक की धमकी दी।
 
गाजियाबाद से पीड़ित किसी तरह ऑटो के जरिए 5.30 बजे अपने घर पहुंचा तो परिवारवालों को घटना की जानकारी हुई। इसके बाद मामले की जानकारी नोएडा पुलिस को दी गई। सेक्टर-49 थाने की पुलिस ने शनिवार देर रात मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। इस घटना के बाद ज्वाइंट सेक्रेटरी ने साफ कहा कि लगता है जंगल में रह रहे हैं। यह वारदात सेक्टर-72 में रहने वाले डॉ. सुरेंद्र सिंह के बेटे अनुज के साथ हुई। डॉ. सुरेंद्र सिंह यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन में ज्वाइंट सेक्रेटरी के पद पर हैं। इनका बेटा सिविल इंजीनियर है और पहले मीडिया हाउस में नौकरी करने के बाद आजकल फिल्म प्रोडक्शन से जुड़ा है। डॉ. सुरेंद्र ने बताया कि बेटा शुक्रवार को प्रोडक्शन के सिलसिले में अपने दोस्तों के घर मिलने गया था।
 
उस दौरान परिवार को लगा था कि अनुज दोस्तों के पास ही रात में रुक जाएगा। इसी बीच, अनुज कार से रात 12:30 बजे घर लौट रहे थे। सेक्टर-72 के पास ही एक दुकान पर रुककर वह कुछ सामान खरीदने लगे थे तभी 3 बदमाश वहां पहुंचे और तुरंत गन प्वाइंट पर ले लिया। इसके बाद दो बदमाशों ने अनुज को पिछली सीट पर बंधक बना लिया और इनका तीसरा साथी कार चलाने लगा था।
 

और बड़ा सवाल 
 

  • बदमाश नाेएडा से गाजियाबाद बॉर्डर तक युवक काे 4 घंटे तक कार में घुमाते रहे, इस दाैरान 2 जिलाें की पुलिस कहां थी?
  • रात 12.30 बजे सेक्टर 72 में दुकान खुली थी ताे किसकी शह पर, नियम के अनुसार रात 10 बजे के बाद नहीं खाेल सकते

रास्ते में जमकर पीटा, कपड़े फाड़े, लैपटॉप, मोबाइल फोन और पर्स भी लूट लिया : पीड़ित के पिता ने बताया कि बदमाश अनुज को बार-बार गोली मारकर हत्या करने की धमकी दे रहे थे। रास्ते में उसकी इतनी पिटाई की कि उसके कपड़े भी फट गए थे। इस दौरान रास्ते में बदमाशों ने कई जगह एटीएम से पैसे निकालने की कोशिश की लेकिन कामयाब हुए। बदमाशों ने काफी खतरनाक तरीके से ड्राइविंग की जिससे गाड़ी कई बार डिवाइडर से टकरा गई थी। इसकी वजह से कार पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई और गाजियाबाद के मेरठ रोड स्थित घूकना के पेट्रोल पंप पर जाकर बंद हो गई।
 
इसके बाद भी बदमाशों ने पीड़ित को जबरन कार में बैठाए रखा और उसका लैपटॉप, मोबाइल फोन व पर्स लूट लिया। कार के स्टार्ट नहीं होने पर बदमाश वहां से निकल लिए। इसके बाद किसी तरह अनुज वहां से बाहर निकला और ऑटो वाले की मदद से तड़के करीब साढ़े 5 बजे अपने घर पहुंचा तो परिजन को घटना की जानकारी मिली। ज्वाइंट सेक्रेटरी ने बताया कि बेटे को जिस तरह से बदमाशों ने अगवा करके बंधक बनाकर बुरी तरह से पिटाई की उससे लग रहा है कि हम जंगल में रह रहे हैं। हालांकि, घटना की सूचना देने के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की है।
 

इस महीने लूट की घटनाएं
 

  • 11 सितंबर : ग्रेटर नोएडा के बीटा-2 एरिया में बिस्किट कंपनी के सीनियर एकाउंट मैनेजर को कार में बंधक बनाकर लूटा।
  • 13 सितंबर : नोएडा में मीडियाकर्मी प्रेम शंकर को कैब में 3 घंटे बंधक बना 61 हजार कैश व क्रेडिट कार्ड लूटा।
  • 17 सितंबर : ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क कोतवाली क्षेत्र स्थित सेक्टर 150 के समीप से तीन बदमाशों ने चालक को बंधक बनाकर एक्सेंट कार लूट ली।
  • 20 सितंबर : ग्रेटर नोएडा में लॉ कॉलेज के एग्जिक्यूटिव को 45 मिनट बंधक बनाकर बदमाशों ने की लूटपाट।
Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement