--Advertisement--

दिल्ली / सीएम ने कहा- भाजपा ने वोटर लिस्ट से 15 लाख पूर्वांचलियों के नाम कटवाए



Kejriwal targets BJP
X
Kejriwal targets BJP

  • सीवर लाइन के उद्घाटन समारोह में केजरीवाल ने भाजपा पर साधा निशाना
  • मुख्यमंत्री ने 30 माह के अंदर काम पूरा होने का वादा भी किया

Dainik Bhaskar

Dec 07, 2018, 06:24 AM IST

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा पर सीधा हमला करते हुए कहा है कि दिल्ली में हार के डर से पीएम ने 30 लाख वोट कटवा दिए हैं, जिनमें 15 लाख वोट पूर्वांचलियों के काटे गए हैं। केजरीवाल ने ये भी आरोप लगाया है कि भाजपा पूर्वांचलियों से नफरत करती है।विकासपुरी में सीवर लाइन के उद्धाटन के दौरान अरविंद केजरीवाल ने ये सारी बातें कहीं। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि इस सीवर लाइन से 33 कॉलोनियों को फायदा होगा। उन्होंने 30 माह के अंदर काम पूरा होने का वादा भी किया।  

 

उद्घाटन के दौरान केजरीवाल ने कहा कि करीब डेढ़ महीने पहले किसी ने जानकारी दी कि दिल्ली में भाजपा पूर्वांचलियों, व्यापारी और मुसलमानों के वोट कटवा रही है। जब इसकी जांच कराई तो पता लगा कि करीब 15 लाख पूर्वांचलियों, 4 लाख व्यापारी और 8 लाख मुसलमानों के वोट भाजपा ने कटवा दिए।

 

 

उन्होंने कहा कि भाजपा शुरू से ही यूपी और बिहार के लोगों के खिलाफ है। जनता को संबोधित करते सीएम ने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी की वजह से व्यापारी परेशान हैं। भाजपा को लगने लगा है कि व्यापारी वर्ग उन्हें वोट नहीं देगा तो इसलिए वोट काटने पर तुली है।  
 

केजरीवाल बोले- भाजपा कच्ची कॉलोनियों को तोड़ना चाहती है :
सीएम केजरीवाल ने कहा कि मोदी सरकार दिल्ली की कच्ची कॉलोनियों को तोड़ना चाहती है। उन्होंने कहा कि जैसे ही हमारी सरकार बनी, हमने 3 माह के अंदर कच्ची कॉलोनियों को पक्का करने का प्रस्ताव केंद्र को भेज दिया, लेकिन आज तीन साल हो गए पर प्रस्ताव पास नहीं किया गया। बल्कि कच्ची कॉलोनियों को पक्का करने का प्रस्ताव बनाने वाले सत्येंद्र जैन के खिलाफ केस कर दिया।

 

उन्होंने कहा कि सत्येंद्र जैन सभी कॉलोनियों में सड़कें, नालियां,  सीवर और पानी देने का प्रस्ताव लेकर आए। यह 3,500 करोड़ रुपये का प्रस्ताव था जिसे हमने पास कर दिया। अब दिल्ली की सभी कच्ची कॉलोनियों में एक साथ काम होने के टेंडर हो रहे हैं।  

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..