वेट एंड वॉच / गठबंधन पर आप और कांग्रेस की हां-ना से अटकी भाजपा की सूची, 18, 20 और 22 अप्रैल को नामांकन भरेंगे आप प्रत्याशी



List of BJP stuck on aap and Congress yes-no on alliances
X
List of BJP stuck on aap and Congress yes-no on alliances

  • मनोज तिवारी, डॉ. हषवर्धन ने प्रचार शुरू किया, पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिले
  • अभी कांग्रेस और भाजपा दोनों पार्टी ने अपने प्रत्याशियों के नाम तक तय नहीं किए

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2019, 04:32 AM IST

नई दिल्ली. आप और कांग्रेस में गठबंधन के कयासों के बाद भाजपा के उम्मीदवारों की घोषणा मंगलवार को भी रुक गई है। भाजपा सूत्रों के अनुसार प्रत्याशियों की सूची तैयार है लेकिर पार्टी आप और कांग्रेस की फाइनल सूची के बाद ही इसकी घोषणा करना चाहती है। अगर आप और कांग्रेस में गठबंधन हुआ तो पार्टी पहले से तैयार लिस्ट में जातिगत समीकरण और क्षेत्रवाद को देखकर फेरबदल कर सकती है।

 

सूत्रों के अनुसार उम्मीदवारों की सूची में वैश्य, ब्राह्मण, जाट, गुर्जर के साथ दलित और एक महिला को टिकट दे सकती है। भाजपा सूत्रों का कहना है कि ऐसे में प्रत्याशियों की घोषणा 21 अप्रैल तक लटक सकती है। बता दें कि नामांकन का अंतिम दिन 23 अप्रैल है।

 

मनोज तिवारी, डॉ. हषवर्धन को हरी झंडी, प्रचार शुरू किया

भाजपा के जिन उम्मीदवारों को टिकट मिलना तय है, उन्होंने क्षेत्रों में प्रचार और बैठकें शुरू कर दी हैं। माना जा रहा है कि उनको पार्टी हाईकमान की ओर से हरी झंडी जरूर दे दी गई है। उत्तर पूर्व दिल्ली से सांसद और प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने अपने संसदीय क्षेत्र में भाजपा के पूर्व सांसदों और विधायकों से मुलाकात शुरू कर दी है और उन्हें चुनाव प्रचार के लिए तैयार रहने को कहा है। वहीं, चांदनी चौक से सांसद डाॅ. हर्षर्वधन ने भी क्षेत्र में चुनावी सभाएं शुरू कर दी हैं। एक दिन पूर्व उन्होंने इलाके में आरडब्ल्यूए के साथ बैठक कर भाजपा को जिताने का आह्वान किया है। वे इन दिनों क्षेत्र के लोगों के साथ बैठक कर रहे हैं। 

 

18, 20 और 22 अप्रैल को नामांकन भरेंगे आप प्रत्याशी

इधर कांग्रेस से गठबंधन की चर्चा के बीच आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली के अपने सातों प्रत्याशियों के नामांकन भरने की तारीख का ऐलान कर दिया है। दिल्ली में मंगलवार से नामंकन फार्म भरना शुरू हो गया है। वहीं, अभी कांग्रेस और भाजपा दोनों पार्टी ने अपने प्रत्याशियों के नाम तक तय नहीं किए है। कांग्रेस ने चार उम्मीदवारों के नाम का चयन किया है, लेकिन अभी उनकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

 

मंगलवार को आप के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने कहा कि आप प्रत्याशियों के नामांकन से पहले रैली का आयोजन होगा। राय ने बताया 18 अप्रैल को पश्चिमी दिल्ली सीट के उम्मीदवार बलवीर सिंह जाखड़, 20 अप्रैल को तीन लोकसभा सीटों के पार्टी प्रत्याशी चांदनी चौक से पंकज गुप्ता, पूर्वी दिल्ली सीट से आतिशी तथा उत्तर पश्चिमी दिल्ली से गुग्गन सिंह नामांकन दाखिल करेंगे। वहीं 22 अप्रैल को साउथ दिल्ली सीट से राघव चड्ढा, उत्तर-पूर्वी दिल्ली सीट से पार्टी प्रत्याशी दिलीप पांडेय और नई दिल्ली सीट से बृजेश गोयल नामांकन भरेंगे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना