दिल्ली / पाक से अातंकियाें काे मैसेज अा रहे- क्या तुम्हारे लिए चूड़ियां भेजें : डोभाल



Messages are coming from Pakistan to terrorists - send bangles for you: Doval
X
Messages are coming from Pakistan to terrorists - send bangles for you: Doval

Dainik Bhaskar

Sep 08, 2019, 02:30 AM IST

नई दिल्ली. पाकिस्तान में 230 प्रशिक्षित अातंकी तैयार बैठे हैं, जाे घुसपैठ की काेशिश में हैं। इनका इरादा अातंकी हमले कर घाटी की शांति में खलल डालना है। यह जानकारी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकर (एनएसए) अजीत डोभाल ने शनिवार को दी। डाेभाल ने कहा कि पाक से अा रहे फाेन मैसेज काे इंटरसेप्ट करने पर पता चला है कि आतंकियों के पाकिस्तानी आका बौखलाए हुए हैं। पिछले माह पकड़े गए दाे अातंकियाें से पता चला कि उनके पाकिस्तानी हैंडलराें ने कहा है कि अगर वे घाटी में हमले नहीं करते हैं ताे उनके लिए चूड़ियां भेजी जाएंगी। 


डाेभाल ने कहा, ‘सीमा से लगते 20 किमी के दायरे में पाकिस्तानी टेलीफाेन टावर्स लगे हैं। जहां से वे आतंकियों को संदेश भेज रहे हैं। हमने यह सुना कि वे अपने लोगों से यह बोल रहे हैं कि कैसे इतने सेब के ट्रक घूम रहे हैं, उन्हें क्यों नहीं रोक सकते? क्या हमें तुम्हारे लिए बंदूकाें के बदले चूड़ियां भेजनी चाहिए?’ 
डाेभाल ने कहा कि अनुच्छेद-370 हटाए जाने के बाद जाे स्थिति बनी थी, अब सामान्य हाे रही है। सेब के करीब 750 ट्रक राेजाना श्रीनगर से निकल रहे हैं। 
 
स्‍पेशल भेदभाव था अनुच्‍छेद-370 : डोभाल ने कहा कि ज्यादातर कश्मीरी अनुच्छेद-370 के हटाने के पक्ष में हैं। यह स्‍पेशल स्‍टेटस नहीं वरन स्‍पेशल भेदभाव था। पाकिस्तान साजिश रच रहा है। उन्होंने कहा कि हम पाकिस्‍तानी आतंकियों से जम्‍मू-कश्‍मीर के लोगों के जीवन की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं। 
 
कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए नेताअाें काे हिरासत में लिया गया : डोभाल ने कहा कि कश्मीरी नेताओं को एहतियातन हिरासत में लिया गया है ताकि कानून-व्यवस्था न बिगड़े। अगर कश्मीर में लोग एक जगह एकत्रित होंगे तो आतंकी हालात का फायदा उठा सकते हैं। सभी कदम कानून के मुताबिक उठाए गए हैं और वे अपनी हिरासत को कोर्ट में चुनौती दे सकते हैं।
 
पाकिस्तान का बर्ताव ठीक हाे ताे हट सकते हैं प्रतिबंध : डोभाल ने कहा कि घाटी में प्रतिबंध कब तक जारी रहेंगे, यह इस बात पर निर्भर करता है कि पाकिस्तान हमारे साथ कैसा बर्ताव करता है। स्थिति के हिसाब से कदम उठाया जाएगा। अगर पाकिस्तान ठीक व्यवहार करेगा, आतंकी घुसपैठ नहीं होगी और पाकिस्तान अपने टावर के जरिए गुर्गों को सिग्नल भेजना बंद कर देगा तो हम प्रतिबंध हटा सकते हैं।
 
92.5% क्षेत्र से पाबंदी हटा दी गई : डाेभाल ने बताया कि पाबंदी में छूट दी गई है। लैंडलाइन कनेक्शनन को पूरी तरह से बहाल कर दिया गया है। राज्य के 92.5% क्षेत्र से पाबंदी हटा दी गई है। हालांकि, इंटरनेट और मोबाइल फोन कई क्षेत्रों में अभी बंद हैं। 
 

पाकिस्तान की अाेर से पुंछ में गाेलीबारी की गई, सेना ने करारा जवाब दिया : पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में संघर्ष-विराम काे ताेड़ते हुए गाेलीबारी की। सेना प्रवक्ता ने कहा कि सुबह 7:45 बजे नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना ने गाेलीबारी शुरू की। भारतीय सेना ने इसका करारा जवाब िदया। वहीं गांदेरबल के वुसान इलाके में शुक्रवार काे अातंकियाें के खिलाफ तलाशी अभियान के दाैरान सुरक्षा बल के जवान असलम खान की नदी में गिरने से माैत हाे गई।

 

सोपोर:आतंकी हमले में घायल बच्ची को एम्स भेजा : डाेभाल ने साेपाेर में अातंकी हमले में घायल ढाई साल की बच्ची अस्मा जान काे इलाज के लिए नई दिल्ली के एम्स भेजने के निर्देश दिए हैं। दाे अातंकियाें ने शुक्रवार शाम काे साेपाेर के फल व्यापारी राथेर के घर पर हमला िकया था, जिसमें अस्मा समेत 4 लोग घायल हुए थे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना