काेरोनावायरस / ‘मिस्टर बीन’ वुहान में फंसे, कहा- सुरक्षित और खुश हैं; ब्रिटेन नहीं लाैटेंगे ताकि संक्रमण न फैले

मिस्टर बीन 2 जनवरी काे वुहान घूमने आए थे। मिस्टर बीन 2 जनवरी काे वुहान घूमने आए थे।
X
मिस्टर बीन 2 जनवरी काे वुहान घूमने आए थे।मिस्टर बीन 2 जनवरी काे वुहान घूमने आए थे।

  • वुहान में सख्ती बढ़ी, शहर से बाहर इलाज नहीं करा सकेंगे नागरिक
  • चीन में 106 और मौतों के साथ मौत का आंकड़ा 1016 तक पहुंचा

Dainik Bhaskar

Feb 12, 2020, 11:42 AM IST

नई दिल्ली/वुहान. कार्टून चैनल पर अपनी मजेदार अदाओं से बच्चाें ही नहीं, बड़ाें में भी मशहूर मिस्टर बीन यानी अभिनेता निगेल डिक्सन वुहान में फंस गए हैं। काेराेनावायरस के बीच उन्हाेंने संदेश दिया है कि वे सुरक्षित और खुश हैं। यहां उन्हाेंने वायरस के बाद के अपने जीवन पर मिनी-सीरीज भी शुरू कर दी है। ब्रिटेन के निवासी 53 वर्षीय डिक्सन 2 जनवरी काे वुहान घूमने गए थे। उन्हाेंने कहा है कि वे फिलहाल ब्रिटेन नहीं लाैटेंगे। इससे वहां भी काेराेनावायरस फैल सकता है।

कोरोनावायरस से मंगलवार को चीन में 106 और मौतों के साथ मौत का आंकड़ा 1016 तक पहुंच गया है। वहीं 42, 600 लोग इससे पीड़ित हैं। इस बीच, संक्रमण फैलने के डर से पूरी तरह से लॉक किए जा चुके वुहान में सरकार ने प्रतिबंधों को कड़ा कर दिया है। वहां बुखार पीड़ितों से कहा गया है कि वह शहर के बाहर दूसरे अस्पतालों में इलाज कराने के लिए न जाएं। यानी वुहान में बीमार लोग सिर्फ अपने ही शहर में इलाज कर सकेंगे।

डब्ल्यूएचओ की टीम पहुंची

इससे एक दिन पहले ही अधिकारियों ने सभी रिहायशी परिसरों को सील कर दिया था। हुबेई प्रांत में सरकार ने महामारी को फैलने से रोकने में नाकाम रहे दो वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया है। हटाए गए अधिकारियों में प्रांतीय स्वास्थ्य आयोग का प्रमुख भी शामिल है। इस बीच, डब्ल्यूएचओ की टीम महामारी से निपटने में मदद करने के लिए चीन पहुंच गई है।


कोरोनावायरस का नाम अब कोविड-19

दुनिया के लिए खतरा बन चुके कोरोनावायरस का नाम कोविड-19 कर दिया है। इसके नाम का ऐलान डब्ल्यूएचओ ने मंगलवार को किया। उन्होंने बताया कि यह वायरस बीते साल 31 दिसबंर को पहली बार चीन में पाया गया था। कोविड (covid) में co से कोरोना और vi का मतलब वायरस और d का मतलब डिसीज यानी बीमारी है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना