खुलासा / बेटे ने दुष्कर्म के बाद की थी बच्ची की हत्या, पिता ने शव को ठिकाने लगाने में की मदद



सिंबोलिक इमेज सिंबोलिक इमेज
X
सिंबोलिक इमेजसिंबोलिक इमेज

  • निहाल विहार में बच्ची की हत्या के मामले का हुआ खुलासा, इसी इलाके के हैं आरोपी
  • चिप्स दिलाने के बहाने बच्ची को घर ले गया था युवक, बेटे की करतूत पर पर्दा डालने को बाप ने दिया साथ
  • सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से मिली पुलिस को मदद, आरोपी बच्ची के साथ आया था नजर

Dainik Bhaskar

Feb 12, 2019, 02:13 AM IST

नई दिल्ली. निहाल विहार इलाके में 7 साल की बच्ची की हत्या की वारदात से पर्दा उठ गया है। बच्ची की हत्या दुष्कर्म करने के बाद की गई थी। जांच के दौरान पुलिस ने उसी क्षेत्र में रहने वाले दो लोगों को पकड़ा है। आरोपी बाप-बेटे हैं। 21 साल का मुख्य आरोपी बच्ची को चिप्स दिलाने के बहाने अपने घर ले गया था। यहां उसके साथ गलत काम किया।

 

ये सब उसके पिता ने देख लिया था। कहीं बेटे का भेद ना खुल जाए। और वह जेल न चला जाए। इस डर से उसने बच्ची की हत्या और बॉडी को ठिकाने लगाने में उसकी मदद की। गला घोंटने के साथ बच्ची के सिर पर ईंट भी मारी गई थी। देर रात इस बच्ची के शव को पार्क में ठिकाने लगाया गया था।

 

शोर सुनकर आरोपी ने बच्ची का मुंह दबा दिया ताकि वह चिल्ला न सके : पीड़ित बच्ची शनिवार को बहन के साथ दुकान पर गई थी। बच्ची की बहन तो लौट आई लेकिन पीड़िता वापस नहीं आई। रास्ते में मिला आरोपी उसे चिप्स दिलाने के बहाने घर ले गया था। बच्ची के घर नहीं लौटने पर परिजनों ने खोजबीन करनी शुरू की।

 

शोर-शराबा मचने पर आरोपी ने बच्ची का मुंह बुरी तरह दबा दिया था, ताकि वह चिल्ला नहीं सके। इस बीच आरोपी के पिता ने अपने बेटे की गंदी करतूत को देख लिया। ऐसे में बच्ची को छोड़ते तो वह घर जाकर सब बता देती। इस स्थिति में बेटे की हरकत पर पर्दा डालने के लिए दोनों ने बच्ची को मार देने का फैसला किया।

 

देर रात बच्ची के शव को पार्क में फेंक दिया : बेटे ने बच्ची का गला घोंट दिया और उसके सिर पर ईंट भी मारी गई। वारदात में पिता ने बेटे का पूरा साथ दिया। देर रात मौका देख इस बच्ची के शव को पार्क में फेंक दिया। पुलिस अधिकारी का कहना है कि इस केस में आरोपी बाप को भी साजिश और सबूत मिटाने के अलावा हत्या के केस में भी बुक किया गया है। इस वारदात के सामने आने के बाद से पीड़ित लोगों का हत्यारे को पकड़ने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन का दौर जारी था। पुलिस ने सोमवार को केस सुलझाते हुए पीड़ितों को जानकारी दी, जिसके बाद ही उनका गुस्सा कुछ शांत हो सका।

 

आरोपी वर्ष 2016 में भी एक लड़की को अगवा कर दुष्कर्म कर चुका है :पुलिस जांच में खुलासा हुआ है कि मुख्य आरोपी साल 2016 में भी एक लड़की को अगवा कर उसके साथ दुष्कर्म कर चुका था।  आउटर डिस्ट्रिक के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बच्ची की बॉडी निहाल विहार इलाके में एक पार्क से मिली थी। उसके हाथ-पैर बंधे थे और गले में रस्सी लिपटी मिली। जांच में पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली। एक फुटेज में मुख्य आरोपी बच्ची को स्कूटी से ले जाते नजर आया। इसके बाद पुलिस ने उसे पकड़ लिया। उससे पूछताछ के आधार पर 51 साल के पिता को भी गिरफ्तार कर लिया। बच्ची की पहचान छिपाने के इरादे से भास्कर बाप-बेटे के नाम का खुलासा नहीं कर रहा है।
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना