नैंसी हत्याकांड / साहिल बोला-नैंसी के झूठ और दहेज केस में फंसाने की धमकी से तंग आकर उसे मार डाला

वारदात में इस्तेमाल कार वारदात में इस्तेमाल कार
वारदात में इस्तेमाल कार के अंदर से पिस्टल हुई बरामद। वारदात में इस्तेमाल कार के अंदर से पिस्टल हुई बरामद।
X
वारदात में इस्तेमाल कारवारदात में इस्तेमाल कार
वारदात में इस्तेमाल कार के अंदर से पिस्टल हुई बरामद।वारदात में इस्तेमाल कार के अंदर से पिस्टल हुई बरामद।

  • शव को ठिकाने लगाने के बाद जनकपुरी और डाबड़ी के बीच एक लॉज में रुका था आरोपी 
  • पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल कार और पिस्टल बरामद किया, मोबाइल की तलाश  

Dainik Bhaskar

Nov 30, 2019, 01:27 AM IST

नई दिल्ली. वेस्ट जिले के जनकपुरी थाना अंतर्गत नैंसी हत्याकांड में इस्तेमाल की गई पिस्टल और कार पुिलस ने शुक्रवार को बरामद कर ली है। यह बरामदगी मुख्य आरोपी और नैंसी के पति साहिल चोपड़ा और उसके 2 दाेस्तों से रिमांड पर हुई पूछताछ के बाद की गई। कार पुलिस जनकपुरी से सटे डाबड़ी इलाके में मिली। शव को ठिकाने लगाने के बाद आरोपी दिल्ली आए और जनकपुरी सी-1 व डाबड़ी के बीच स्थित एक लॉज में कमरा किराया पर लिया। यहां 11 नवंबर की रात तीनों ठहरे। इस दौरान रात को ही इन्होंने कार को ऐसी जगह खड़ा कर दिया, जहां आमतौर पर सीतापुरी इलाके के लोग अपनी कारों को खड़ी करते हैं। इस कार से ही पिस्टल भी बरामद हुई।

एडिशनल डीसीपी समीर शर्मा ने बताया कि पुलिस अब नैंसी का मोबाइल ढूंढने में जुटी है। िजस िपस्टल से नैंसी की हत्या की गई वह उसके िकसी दोस्त ने नैंसी को ही तोहफे में दी थी। हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि यह नैंसी की ही पिस्टल है।  साहिल ने बताया कि शादी से पहले करीब 2 साल तक दोनों लिव इन में रहे। इस दौरान नैंसी ने अपने पुराने दाेस्तों के बारे में कुछ नहीं बताया। वह कहती थी कि उसका परिवार में कोई नहीं है। लेकिन नैंसी का यह झूठ जल्द ही सामने आ गया। उसे ऐसा लगता था कि नैंसी ने विश्वासघात किया है। नैंसी हमेशा मोबाइल पर बातें करती रहती थीं। इस बीच साहिल के हाथ कुछ तस्वीरें लगीं जो आपत्तिजनक थीं। साहिल का यह शक तब और भी बढ़ जाता था जब नैंसी घर से कई दिनों तक गायब रहती थी। इस बात काे लेकर इनके बीच आए दिन झगड़े हाेते रहते थे। पुरानी कार की खरीद बिक्री का साहिल का कारोबार भी पहले की तुलना में कम हो गया था। नैंसी अाए दिन पैसों की मांग करती थी। जब भी इनके बीच झगड़ा होता था तो नैंसी दहेज के मुकदमे में फंसाने की बात करती थी। वह नैंसी से पूरी तरह तंग आ गया था।

पिस्टल के साथ नैंसी की मिलीं कई तस्वीरें 

पुलस को नैंसी के कई ऐसे फोटो िमले हैं, िजसमें वह िपस्टल के साथ अलग-अलग पोज में िदख रही है। नैंसी की इसी साल मार्च महीने में लव मैरिज हुई थी। नैंसी की उसके पति साहिल चोपड़ा ने 2 अन्य दोस्तों के साथ िमलकर हरियाणा के पानीपत में 11 नवंबर को गोली मारकर हत्या कर दी थी। डेड बॉडी को वहीं झाड़ियों में फेंक दिया था। इस मामले का खुलासा 26 नवंबर को तब हुआ, जब नैंसी के पिता ने पुलिस में बेटी की गुमशुदगी की शिकायत दी थी।

नैंसी ने दोस्त को मैसेज कर कहा था कि मेरे साथ गलत हो सकता है...

वहीं दूसरी ओर नैंसी के दोस्तों का कहना है कि शादी के बाद से ही साहिल नैंसी के साथ मारपीट करने लगा था। खासकर  3 सितंबर को साहिल के बर्थडे के बाद से मारपीट की घटनाएं अधिक बढ़ गई थीं। बर्थडे के चार दिन बाद नैंसी ने देर रात अपनी एक सहेली को काॅल कर बताया कि साहिल ने उसे बहुत मारा है, उसके मुंह व गर्दन पर निशान भी पड़ गए हैं। उसने अपनी फ्रेंड से कहा था कि मेरा जीवन यहां सेफ नहीं है। शाम छह बजे के बाद साहिल उसे कहीं आने जाने नहीं देता। नैंसी के दोस्तों ने बताया कि धनतेरस के दिन घर पर रिश्तेदार आए हुए थे। उस दिन भी साहिल ने उन सबके सामने भी उसे बहुत पीटा और गालियां दीं। नैंसी ने उस वक्त रोते हुए सहेली को फोटो भी भेजा था। जिससे उसकी हालत का अंदाजा लगाया जा सकता था। 11 नवंबर को शाम पांच बजे के आसपास नैंसी ने फोन कर सहेली को बताया कि अब मैं साहिल के साथ नहीं रह सकती, मेरी लिमिट खत्म हो गई है। इसके बाद शाम 7.30 बजे के करीब नैंसी ने दोस्तों को मैसेज कर कहा था कुछ देर में मेरे साथ गलत हो सकता है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना