यलो लाइन / यात्रीगण फिर परेशान, केंद्रीय सचिवालय से कश्मीरी गेट के बीच डेढ़ घंटे थमी मेट्रो



one and a half hour metro rail stop between Kashmiri Gate to Central Secretariat
X
one and a half hour metro rail stop between Kashmiri Gate to Central Secretariat

  • वजह : सुरंग में पानी लीकेज से पॉवर सप्लाई बंद, राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर जमा भीड़

Dainik Bhaskar

Jun 09, 2019, 06:52 AM IST

नई दिल्ली. दिल्ली में अभी बारिश नहीं हो रही है लेकिन जिन सुरंग से मेट्रो गुजरती है, वहां पानी की पाइप लाइन में लीकेज से सेवाएं प्रभावित होनी शुरू हो गई हैं। करीब 15 दिन में दूसरी बार शनिवार को मेट्रो की सेवाएं सुरंग में पानी ट्रैक सर्किट पर गिरने या लीकेज के कारण रोकनी पड़ी। यलो लाइन पर नई दिल्ली से चावड़ी बाजार स्टेशन के बीच पीक ऑवर में यात्री करीब डेढ़ घंटे से ज्यादा परेशान रहे।

 

कश्मीरी गेट से केंद्रीय सचिवालय के सेक्शन में पॉवर सप्लाई बंद हो गई। कश्मीरी गेट, नई दिल्ली, चांदनी चौक, राजीव चौक व पटेल चौक पर यात्रियों की एंट्री रोकी गई। पटेल चौक व राजीव चौक के बाहर सीआईएसएफ ने एंट्री रोकी तो स्टेशन के अंदर काफी संख्या में यात्री ट्रेन का इंतजार करते रहे। पटेल चौक पर 65 मिनट से ज्यादा देरी होने से टोकन, स्मार्टकार्ड भी काम नहीं कर रहे थे। 


डीएमआरसी ने सोशल मीडिया पर किया अपडेट 
डीएमआरसी के अनुसार शाम 4:58 से 6:25 बजे तक कश्मीरी गेट से केंद्रीय सचिवालय की तरफ आने वाली लाइन पर ट्रेन नहीं चली। हुडा सिटी सेंटर से केंद्रीय सचिवालय और समयपुर बादली से कश्मीरी गेट के बीच दो लूप पर ट्रेन चलाई। डीएमआरसी ने सोशल मीडिया पर अपडेट भी किया लेकिन यात्री परेशान रहे। 25 मई को लालकिला-कश्मीरी गेट के बीच सुरंग में पानी टपकने से करीब 30 मिनट सेवाएं प्रभावित हुई थीं। 


जब धंस गया था स्टेशन का हिस्सा : 20 जुलाई, 2018 को ग्रेटर कैलाश में बरसाती पानी निकासी से रुकने पर स्टेशन का हिस्सा धंस गया था। स्टेशन में पानी भरने के कारण गेट बंद करना पड़ा था। ऐसे में इस साल 15 दिन में दो बार पानी टपकने से सर्विस में बाधा आ चुकी है। 


यलो लाइन पर इससे पहले भी सता चुकी मेट्रो 
15 जनवरी, 2017 
07 मई, 2017 

17 जुलाई, 2017 
09 जनवरी, 2018 
16 फरवरी, 2018 


नई दिल्ली स्टेशन पहुंचने में देरी से छूट गई ट्रेन : मेट्रो यात्री जितेंद्र और अनीता ने भास्कर को बताया कि मॉडल टॉउन से केंद्रीय सचिवालय 45 मिनट में पहुंच जाते थे लेकिन करीब ढाई घंटे लग गए। नई दिल्ली स्टेशन मेट्रो से पहुंचने वाली एक महिला ने बताया कि उनकी ट्रेन छूट गई। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना