दिल्ली / पाकिस्तान ने इस साल 2050 बार सीजफायर तोड़ा, 21 भारतीय मारे गए

Pakistan broke ceasefire 2050 times this year
X
Pakistan broke ceasefire 2050 times this year

  • भारतीय विदेश मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पाकिस्तानी करतूत की जानकारी दी

दैनिक भास्कर

Sep 16, 2019, 06:49 AM IST

नई दिल्ली . पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर लगातार गोलीबारी कर रहा है। इससे सीमा पर पांच किमी के दायरे में सेना एहतियात बरत रही है। इस साल अब तक पाकिस्तान  2050 से अधिक बार सीजफायर उल्लंघन कर चुका है। यह जानकारी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने रविवार को दी। उन्होंने बताया कि पाक गोलीबारी में इस साल 21 नागरिकों की मौत हुई। सीजफायर उल्लंघन की इन घटनाओं में आतंकियों की घुसपैठ भी शामिल है।

 

भारत ने पाकिस्तान से कई बार अनुरोध किया कि वे 2003 के सीजफायर समझौते का उल्लंघन न करें और अपने सैनिक को सीमा पर शांति और संयम बरतने का आदेश दे। इसके बावजूद सीमा पार से इन घटनाओं को दोहराया गया।

 

श्रीनगर के आसपास छिपे हैं दो दर्जन आतंकी : नई दिल्ली | श्रीनगर में अशांति फैलाने की कोशिशें जारी हैं। करीब दो दर्जन आतंकवादी श्रीनगर के आसपास छिपे हुए हैं। खुफिया सूत्रों के मुताबिक ये बस सही मौके के इंतजार में हैं। ये कश्मीर में सख्ती कम होने और सुरक्षा प्रतिबंधों के ढीला होने की ताक में हैं। पत्थरबाजों के नेटवर्क को भी सक्रिय करने की कोशिशें जारी हैं। खुफिया सूत्रों के मुताबिक इन आतंकियों को श्रीनगर के बाहरी इलाकों में घूमता देखा गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना