पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पक्षकार ने कहा- जल्द सुनवाई हो, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- विचार करेंगे

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

नई दिल्ली | सुप्रीम काेर्ट अयोध्या में राम जन्मभूमि-बाबरी ढांचा विवाद मामले में जल्द सुनवाई की एक पक्षकार की याचिका पर विचार करने काे तैयार हाे गया। इस मामले के मूल पक्षकार गोपाल सिंह विशारद ने मंगलवार काे सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर जल्द सुनवाई की मांग की।

 

उन्हाेंने कहा कि काेर्ट के बाहर विवाद काे अापसी सहमति से सुलझाने के लिए मध्यस्थ कमेटी नियुक्त किए जाने के बाद भी इस मामले में कुछ नहीं हाे रहा है। याचिका मंजूर करते हुए चीफ जस्टिस रंजन गाेगाेई ने कहा कि इस पर विचार करेंगे। विशारद ने याचिका में कहा है कि मध्यस्थता में कोई खास प्रगति नहीं हो रही है। पिछली सुनवाई में कमेटी ने मध्यस्थता प्रक्रिया के लिए अतिरिक्त समय की मांग की थी। सुप्रीम कोर्ट ने 10 मई काे अपने अादेश में कमेटी को 15 अगस्त तक का समय दिया था। 


सुप्रीम कोर्ट ने अयाेध्या विवाद का अापसी सहमति से समाधान ढूंढने के लिए 8 मार्च को पूर्व जज एफएम कलीफुल्ला, धर्म गुरु श्री श्री रविशंकर और वरिष्ठ वकील श्रीराम पंचु को मध्यस्थ नियुक्त किया था। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि पैनल 4 हफ्ते में मध्यस्थता के जरिए विवाद निपटाने की प्रक्रिया शुरू करने के साथ 8 हफ्ते में यह प्रक्रिया खत्म हो।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें