दिल्ली / डेटिंग ऐप पर चैट के दौरान युवती ने छात्र से कहा, दिल्ली पर न्यूक्लियर अटैक होगा और राष्ट्रपति भवन उड़ जाएगा

X

  • पूछताछ के बाद युवक को छोड़ा, युवक का इहबास में चल रहा है इलाज 
  • युवक मानसिक बीमारी, युवती की तलाश कर रही है पुलिस

Feb 22, 2019, 02:26 AM IST

नई दिल्ली.  डेटिंग ऐप पर चैट के दौरान बुधवार रात सीए के छात्र की एक युवती से नोकझोंक हो गई। युवती ने धमकी दी कि अब दिल्ली पर न्यूक्लियर अटैक होगा और राष्ट्रपति भवन भी उड़ जाएगा, तब पता चला जाएगा। छात्र ने पुलिस को इसकी सूचना दी। तुरंत ही जांच एंजेसियों ने युवक को हिरासत में ले लिया।

 

मामला पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके का है। आईबी, स्पेशल सेल और लोकल पुलिस ने युवक से गहन पूछताछ की। पता चला कि युवक मानसिक बीमारी से पीड़ित है और उसका इहबास अस्पताल में इलाज भी चल रहा है। बाद में युवक को छोड़ दिया गया। अब पुलिस चैट पर धमकी देने वाली युवती की तलाश कर रही है। 

 

युवती की तलाश

पुलिस के मुताबिक, बुधवार रात 10.30 बजे पुलिस नियंत्रण कक्ष में एक युवक ने कॉल कर न्यूक्लियर अटैक और राष्ट्रपति भवन को उड़ाने के बारे में सूचना दी। तुरंत ही कॉल की लोकेशन ट्रेस कर लक्ष्मीनगर के गुरु रामदास नगर के एक मकान में छापेमारी करके युवक को हिरासत में ले लिया गया।

 

विभिन्न जांच एजेंसियों की संयुक्त टीम ने 23 वर्षीय युवक से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह डेटिंग ऐप के जरिए एक युवती से बातचीत कर रहा था। चैट के दौरान उसकी युवती से नोकझोंक होने लगी तो युवती ने कहा कि वह उसे जानता नहीं कि कौन है।

 

युवक ने बताया कि उसे लगा कि देशहित में पुलिस को इस धमकी के बारे में बताना चाहिए तो उसने पुलिस को इसकी सूचना दे दी। जांच एजेंसियां ने युवक का कमरा और उसकी मोबाइल कॉल डिटेल को भी खंगाला। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि आरोपी छात्र ऑबसेसिव कंपल्सिव डिसऑर्डर (ओसीडी) एक तरह की मानसिक बीमारी से पीड़ित है और उसका अस्पताल में इलाज भी चल रहा है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना