मददगार पुलिस / गंदे नाले में डूब रहा था बच्चा, शराब तस्कर पकड़ने गए पुलिसवालों ने देखा तो कूदकर बचाया



Police saved child from drowning
X
Police saved child from drowning

  • सब छोड़ कर पुलिसवालों ने पहले बच्चे को बचाया, इसके बाद तस्कर को भी पकड़ा
  • 6 साल का बच्चा विनीत अपने परिवार के साथ नरेला इलाके में रहता है

Dainik Bhaskar

Sep 06, 2019, 03:28 AM IST

नई दिल्ली. नरेला इलाके में स्पेशल स्टाफ के 2 हेड कांस्टेबल गए थे एक तस्कर को पकड़ने लेकिन गंदे नाले में बहते एक बच्चे को देखा तो पहले उसे बचाया। घटना के समय हेड कांस्टेबल नरेंद्र और योगेंद्र एक गुप्त सूचना पर इलाके में एक शराब तस्कर को पकड़ने की तैयारी में थे। जब वे तस्कर का इंतजार कर रहे थे, तभी नरेंद्र को नाले के पास से बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दी।

 

इधर-उधर देखा तो कोई दिखाई नहीं दिया। वह नाले के साथ-साथ कुछ आगे बढ़े तो देखा नाले पर सीमेंट के स्लैब के नीचे से आवाज सुनाई दी। हालांकि स्लैब की वजह से कुछ दिखाई नहीं दिया। पुलिसकर्मी ने नाले के ऊपर से स्लैब हटाया तो देखा कि एक बच्चा नाले में डूब रहा है। उनके पास कोई रस्सी या ऐसा सामान नहीं था। ऐसे में आनन-फानन में हेडकांस्टेबल नरेंद्र नाले में उतर गए। योगेंद्र ने उनका हाथ पकड़ लिया ताकि वह बहें न।

 

इस तरह बच्चे को सकुशल बाहर निकाला गया। इधर बच्चे के परिजन बच्चे के नाले में गिरने से अंजान बने रहे। फिलहाल पुलिस ने बच्चे का मेडिकल करवा कर परिजनों को सकुशल सौंप दिया है। इतना होने के बाद भी पुलिस टीम ने कैलाश (34) नाम के एक तस्कर को गिरफ्तार भी किया। उसकी निशानदेही पर 22 कार्टन शराब की बोतलें जब्त की गईं। डीसीपी गौरव शर्मा ने बताया कि बच्चा विनीत (6) अपने परिवार के साथ नरेला इलाके में रहता है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना