सीलिंग पर सियासत / सिसोदिया ने की न्यायिक जांच की मांग, तिवारी बोले- स्क्रिप्ट पहले ही लिख चुके थे सीएम



Politics on mayapuri dispute, aap and bjp targeted each other
X
Politics on mayapuri dispute, aap and bjp targeted each other

  • एलजी घटना की करवाएं न्यायिक जांच : मनीष सिसोदिया
  • बिना बताए और अनुमति लिए पर्यावरण विभाग के अधिकारी मायापुरी कार्रवाई में शामिल हुए
  • पुलिस ने सरकारी काम में बाधा पहुंचाने, तोड़फोड़ और पथराव का केस दर्ज किया

Apr 15, 2019, 03:01 AM IST

नई दिल्ली. आप नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने यह स्वीकार किया है कि इस मार्केट का स्थानांतरण किया जाना था। स्थानांतरण के लिए जमीन देने का अधिकार डीडीए के पास है। डीडीए ने जमीन क्यों नहीं दी? भाजपा के आरोप गलत है। हमारी मांग है कि एलजी न्यायिक जांच करवाएं।

 

इसपर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा, मायापुरी में सीलिंग की स्क्रिप्ट सीएम केजरीवाल पहले ही लिख चुके थे। इसे किस तरह लोगों के सामने पेश किया जाना है, उन्होंने ट्विटर और रेडियो एड से इसे पहले ही तैयार कर लिया था। उन्होंने डीपीसीसी अधिकारियों की गर्दन पर तलवार रखकर कोर्ट भेजकर सीलिंग करवाने की योजना तैयार की। जब कोर्ट ने 3 मई तक का समय दिया था तो 13 अप्रैल को कार्रवाई की क्या जरूरत पड़ गई?

 

'अधिकारियों को सस्पेंड करने को एलजी को लिखेंगे पत्र'
आप नेता इमरान हुसैन ने कहा कि बिना बताए और अनुमति लिए पर्यावरण विभाग के अधिकारी मायापुरी कार्रवाई में शामिल हुए। ऐसा उन्होंने किसके कहने पर किया। इस संबंध में वह एलजी को पत्र लिखकर निवेदन करेंगे कि डीपीसीसी के जो भी अधिकारी इस कार्रवाई में शामिल थे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

 

क्या है मामला

मायापुरी कबाड़ मार्केट में गैस कटर और अन्य वजहाें से हो रहे प्रदूषण राेकने के लिए एनजीटी ने सीलिंग का आदेश दिया था। शनिवार को निगम का दस्ता दिल्ली पुलिस, सीआरपीएफ और आईटीबीपी के जवानों के साथ सीलिंग करने पहुंचा। विराेध में व्यापारी नारेबाजी करने लगे और फिर उग्र भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया। जवानों के हथियार छीनने का प्रयास किया। कई वाहनों में तोड़फोड़ की गई। भीड़ काे खदेड़ने के लिए सुरक्षाबलाें ने भी लाठीचार्ज किया। झड़प में दिल्ली कैंट के एसडीएम, स्थानीय एसीपी सहित 14 लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने सरकारी काम में बाधा पहुंचाने, तोड़फोड़ और पथराव का केस दर्ज किया है। हालांकि, अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना