दिल्ली / तिहाड़ जेल में सजा काट रहे कैदी ने मैट्रिमोनियल साइट से की युवती से दोस्ती, वह मिलने पहुंची



prisoner befriended the young woman through a matrimonial site
X
prisoner befriended the young woman through a matrimonial site

  • तिहाड़ में उम्र कैद काट रहे कैदी की जिंदगी में आया अनोखा मोड़
  • जुलाई में दोनों की चार दिन में 20 घंटे से ज्यादा मुलाकात हुई

Dainik Bhaskar

Aug 11, 2019, 10:23 AM IST

नई दिल्ली. तिहाड़ जेल में उम्र कैद की सजा काट रहे एक कैदी ने मैट्रिमोनियल साइट से एक युवती से दोस्ती की। कैदी ने उसे यह कहकर मिलने बुलाया कि वह तिहाड़ में नौकरी करता है और युवती मिलने भी पहुंच गई। इस बीच जेल सुप्रीटेंडेंट के आदेश पर उनके ही ऑफिस में दोनों की मुलाकात हुई। जुलाई में दोनों की चार दिन में 20 घंटे से ज्यादा मुलाकात हुई।

 

हालांकि, इसकी शिकायत तिहाड़ मुख्यालय तक पहुंच गई है। अब जांच के आदेश दिए गए हैं। उल्लेखनीय है कि इसी जेल में अंडर वर्ल्ड डॉन छोटा राजन भी बंद है। इस संबंध में तिहाड़ जेल के एआईजी राजकुमार ने कहा- मामले की जांच की जा रही है। वहीं, तिहाड़ जेल के सुप्रीटेंडेंट ने कहा- इस संबंध में मुझे कोई जानकारी नहीं है। इसकी जानकारी आप तिहाड़ के एआईजी से लें, जो जेल के प्रवक्ता हैं। 

 

कैदी का खाता खुलवाया और नॉमनी में युवती का नाम लिखवाया : ितहाड़ सूत्रों का कहना है कि जेल संख्या दो में बंद एक कैदी ने वहां लगे कंप्यूटर और इंटरनेट का इस्तेमाल किया। वहीं से उसने मैट्रिमोनियल साइट से एक युवती से दोस्ती की। हालांकि, यह कैदी जून से जुलाई तक 28 दिनों तक पैरोल पर जेल से बाहर भी रहा था। संभव है कि इस दौरान दोस्ती हुई हो। पैरोल खत्म होने के बाद जिस दिन जेल पहुंचा। उसी दिन युवती ने इंडियन बैंक के तिहाड़ जेल ब्रांच में उसका खाता खुलवाया और नॉमनी में अपना लिखवाया।

 

सुपरिंटेंडेंट के आदेश में युवती को एनजीओ से जुड़ा बताया गया : सुप्रीटेंडेंट के जिस आदेश से युवती जेल पहुंच रही थी, उसमें युवती को एक एनजीओ से जुड़ा बताया गया। कहा गया- ‘कैदियों में कपड़े बांटने को लेकर चर्चा होनी है।’ हालांकि 27 जुलाई को रजिस्टर में यह लिखा गया- युवती एक बच्चे के साथ आई और उसकी एक कैदी से मुलाकात हो रही है। इसके बाद ही यह शिकायत जेल मुख्यालय तक पहुंची। अब जांच हो रही है कि क्या वास्तव में युवती का एनजीओ से कोई लेना-देना था या नहीं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना