पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राहुल गांधी ने सीए स्टूडेंट्स का समर्थन किया, कहा- छात्रों की मांगें जायज हैं

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
राहुल गांधी।-फाइल
  • राहुल ने सभी राजनीतिक पार्टियों से छात्रों का समर्थन करने की अपील की
  • सीए स्टूडेंट तीन दिन से आईसीएआई मुख्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं
  • राघव चड्ढा ने आईसीएआई से छात्रों की पीड़ा को पारदर्शिता के साथ दूर करने का आग्रह किया

नई दिल्ली. राहुल गांधी ने सभी राजनीतिक पार्टियों से चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए) कोर्स के छात्रों का एकजुट होकर साथ देने की अपील की है। सीए छात्र लगातार इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट (आईसीएआई) द्वारा परीक्षा पेपर्स की जांच के तरीके को बदलने की मांग कर रहे हैं।
 
चार्टर्ड एकाउंटेंट और छात्रों ने सोमवार से परीक्षा परिणामों की प्रक्रिया बदलने की मांग को लेकर देशव्यापी प्रदर्शन कर रहे हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी प्रदर्शन कर रहे छात्रों के समर्थन में आए पहले बड़े नेता हैं। प्रदर्शन के लिए छात्र आईटीओ कार्यालय के पास स्थित आईसीएआई मुख्यालय के बाहर धरना दे रहे हैं।
 

सीए स्टूडेंट का प्रदर्शन सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा
प्रदर्शन को सोशल मीडिया पर भी भरपूर समर्थन मिल रहा है। #dearicaiplschange ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है। सीए की परीक्षा तीन चरणों में होती है। छात्रों का आरोप है कि संस्थान ने पासिंग प्रतिशत के अनुरूप दूसरे और तीसरे चरण में परिणामों के साथ जानबूझकर छेड़छाड़ की है।
 

राहुल ने कहा- सीए छात्रों की मांगें जायज
राहुल गांधी ने ट्वीट किया \"देश में 12 लाख सीए छात्र, आईसीएआई द्वारा अपने एग्जाम पेपर्स की दोबारा जांच कराने के अपने अधिकार के लिए लड़ रहे हैं। उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन में त्रुटियों की व्यापक रिपोर्टों को देखते हुए यह मांग उचित है, जिसका सभी राजनीतिक पार्टियों को समर्थन करना चाहिए। #dearicaiplschange\" 
 

आप नेता राघव चड्ढा ने भी किया समर्थन
छात्रों के प्रर्दशन को आप नेता राघव चड्ढा का भी समर्थन मिला है। राघव ने आईसीएआई के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों के समर्थन में ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि \"सीए बनना एक कठिन प्रक्रिया है। इतने सारे छात्र परीक्षा मूल्यांकन प्रक्रिया में कथित अनियमितताओं का आरोप लगा रहे हैं, यह गंभीर बात है। मैं एमसीए और आईसीएआई से पारदर्शिता के साथ इन चिंताओं को दूर करने और पीड़ित छात्रों को राहत प्रदान करने का आग्रह करता हूं\"।
 
 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें