दिल्ली / ‘आप’ ने ही नारा लगाया था दिल्ली में केजरीवाल और पीएम मोदी, रास्ता इन्होंने खोला था ये याद रखना: राहुल



Rahul Gandhi campaigned in Delhi
X
Rahul Gandhi campaigned in Delhi

  • जनसभा में राहुल का आप और मोदी पर निशाना

Dainik Bhaskar

May 10, 2019, 05:05 AM IST

नई दिल्ली. पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस प्रत्याशी अरविंदर सिंह के समर्थन में गीता कालोनी के रामलीला मैदान में राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित किया। राहुल गांधी ने यहां 29 मिनट का भाषण दिया। राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला करने के साथ ही दिल्ली की सत्ता में काबिज अरविंद केजरीवाल को भी घेरकर कांग्रेस को भाजपा के साथ सीधे मुकाबले में बताया।

 

पहली जनसभा में जहां अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी का एक बार जिक्र किया था, वहीं दूसरी जनसभा में दो-तीन बार जिक्र किया। राहुल गांधी ने कहा कि एक तरफ नरेंद्र मोदी जी और दूसरी तरफ केजरीवाल जी। जो भी मन में आता है बोल देते हैं। झूठे वादे करते हैं। आप दिल्ली में राज कर रहे हो। आप की जिम्मेदारी है। दिल्ली के व्यापारी, छोटे बिजनेस वालों को तोड़ा जा रहा है, सीलिंग हो रही है और आप कहते हो कुछ नहीं कर सकते। लेकिन कांग्रेस हर समय व्यापारी, बेरोजगारों के साथ खड़ी है। हम आपके साथ खड़े होकर काम करते हैं। झूठ नहीं बोलते। 

 


राहुल गांधी ने कहा, पिछले चुनाव में आम आदमी पार्टी का नारा था, केजरीवाल को दिल्ली में सीएम बनाओ, नरेंद्र मोदी को केंद्र में पीएम को बनाओ। याद रखिए। दरवाजा नरेंद्र मोदी के लिए आम आदमी पार्टी ने खोला था, इसे भूलिए नहीं। पूरे देश में कांग्रेस पार्टी और मैने नरेंद्र मोदी को रोका। आम आदमी पार्टी के दफ्तर में आपको ‘चौकीदार चोर है’ का नारा सुनाई नहीं देगा। 

 

मोदी को आइना देखकर भाषण पढ़ने को मजबूत किया
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा-मैं नरेंद्र से नहीं डरता हूं। नरेंद्र मोदी दो आइने रखते हैं, उसे देखकर भाषण पढ़ते हैं। ये हालत मोदी की आप लोगों ने बनाई है।

 

भाषण में 3 बार लगवाए चौकीदार चोर के नारे 

राहुल ने भाषण के दौरान 3 बार चौकीदार चोर है के नारे लगवाए। उन्होंने चोरी करने के अलग-अलग तरीके मंच से गिनवाए। एक होती है डायरेक्ट चोरी जो राफेल के मामले में नरेंद्र मोदी ने किया। दूसरा इन डायरेक्ट चोरी जो नोट बंदी और जीएसटी में की गई जिसमें छोटे दुकानदार, छोटे बिजनेस वाले हैं, रीढ़ की हद तोड़ दी। 

 

जिलाध्यक्षों ने संभाला मोर्चा, बोले-आप पीएम बनें और लवली कैबिनेट मंत्री 

राहुल गांधी की जनसभा का समापन हुआ था। पटपड़गंज जिला के पूर्व अध्यक्ष लक्ष्मण रावत ने  राहुल गांधी का धन्यवाद दिया। तो वहीं वर्तमान अध्यक्ष दिनेश कुमार ने कहा कि कांग्रेस की जीत से आप पीएम बने और यहां से अरविंदर सिंह लवली को जिताकर भेजेंगे जो आपकी कैबिनेट में होंगे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना