दिल्ली / पुलिस चौकन्नी, दिल्ली में आज और नोएडा में सोमवार तक स्कूल बंद



School closed in police alert, Delhi today and Noida till Monday
X
School closed in police alert, Delhi today and Noida till Monday

  • अयोध्या मामले के मद्देनजर दिल्ली-एनसीआर में सुरक्षा बढ़ी, सभी पुलिसवालों की छुटि्टयां रद्द

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2019, 05:10 AM IST

नई दिल्ली . अयोध्या मामले को ध्यान में रखते हुए दिल्ली पुलिस ने सकर्तता बढ़ा दी है। इतना ही नहीं सभी पुलिस वालों की छुट्टियां भी रद्द कर दी गई हैं। खासकर संवदेनशील इलाकों में पुलिस चौकसी के साथ-साथ गश्त भी बढ़ा दी है। दिल्ली पुलिस ने यह कदम अयोध्या मामले में फैसला आने की संभावना को देखते हुए उठाया है। दिल्ली के सभी थानाध्यक्षों और जिला पुलिस उपायुक्तों को इलाके में सक्रियता बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।

 

दिल्ली पुलिस के एडिशनल पीआरओ व एसीपी अनिल मित्तल ने बताया कि दिल्ली पुलिस के अलावा बड़ी संख्या में अर्द्धसैनिक बल के साथ-साथ केंद्रीय आर्म्ड पुलिस फोर्स की तैनाती भी दिल्ली के संवेदनशील इलाकों में की जाएगी। उन्होंने बताया कि दिल्ली के धार्मिक स्थालों के आसपास की सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त कर दी गई है। साथ ही एक अमन कमेटी बनाई गई है, जिसमें सभी धर्म और समुदाय के लोगों को शामिल किया गया है।

 

इस कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक भी की गई है और उन्हें आसपास के इलाकों में शांति बनाए रखने में सहयोग करने की अपील भी की गई है। अफवाह फैलाने वालों पर दिल्ली पुलिस की विशेष नजर रहेगी। साथ ही सोशल मीडिया पर भी पुलिस की खासी नजर है। सोशल मीडिया पर जुड़े पोस्ट पर निगरानी करने के लिए दिल्ली पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है। दिल्ली के सभी स्कूल -कॉलेज आज बंद रहेंगे। चूंकि यूपी सरकार ने शैक्षणिक संस्थानों को सोमवार तक बंद कर दिया है ऐसे में नोएडा के स्कूल भी 9 से 11 नवंबर तक बंद रखने की घोषणा की गई है। डीएम बीएन सिंह ने बताया कि स्कूल, इंजीनियरिंग कॉलेज सहित सभी तरह के ट्रेनिंग सेंटर बंद रहेंगे।

 

जामा मस्जिद के शाही इमाम ने कहा- संविधान पर सभी भरोसा बनाए रखें

अयोध्या मामले पर आने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले को देखते हुए दिल्ली की मशहूर जामा मस्जिद के इमाम सैयद अहमद बुखारी ने लोगों से धर्य बनाए रखने की अपील की है। उनका कहना है कि वह लगातार इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और बाकी माध्यमों के जरिए अयोध्या विवाद पर आने वाले फैसले के बारे में पढ़-सुन रहे हैं और देश के तमाम तबकों के विचार सुन रहे हैं। उनका कहना है कि देश में संविधान की सर्वोच्चता बरकरार रहनी चाहिए और कानून का पालन होना चाहिए। भले ही दोनों तक भावनाएं काफी जोरों पर हैं लेकिन सभी को भारतीय न्याय व्यवस्था पर भरोसा बनाए रखना चाहिए।

 

अयोध्या पर आने वाले फैसले को किसी की हार या जीत नहीं मानना चाहिए। देश भर में सौहार्द और शांति बनी रहे। यही मेरी भगवान से प्रार्थना है। - मनोज तिवारी, सांसद, भाजपा

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना