पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Snowfall Of 2 To 3 Feet In Uttarakhand And Himachal; After 60 Years In Kashmir, So Much Snowfall In November, Temperature In Plains States Dropped To 5 Degrees

उत्तराखंड और हिमाचल में 3 फीट तक बर्फबारी, कश्मीर में 60 साल बाद नवंबर में इतनी बर्फ गिरी

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बद्रीनाथ, केदारनाथ व चमोली में दो से तीन फीट तक बर्फ गिरी, हिमाचल में स्कूलों की छुट्‌टी
  • उत्तर में हरियाणा में बारिश और ओले, दक्षिण में तमिलनाडु समेत कई राज्यों में बारिश जारी

नई दिल्ली/शिमला. देश भर में एक बार फिर से मौसम ने करवट ली है। उत्तराखंड से लेकर हिमाचल और कश्मीर में भारी बर्फबारी हो रही है। उत्तर और दक्षिण के कुछ राज्यों में बारिश भी हुई है। मैदानी राज्यों में तापमान 5 डिग्री तक गिरा है। उत्तराखंड के केदारनाथ धाम में मंगलवार रात से बर्फबारी के चलते 2 फीट बर्फ जम गई है। बद्रीनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री और हेमकुंड साहिब के साथ ही गढ़वाल और कुमाऊं में लगातार दूसरे दिन बर्फबारी हुई। हिमाचल के किन्नौर में 3 फीट तक बर्फ गिरने से तापमान शून्य के नीचे चला गया है। लाहौल स्पीति में पर्यटकों के आने पर रोक है। वहीं, स्कूलों में छुट्‌टी कर दी गई है। 

श्रीनगर-लेह हाईवे बंद 
श्रीनगर-लेह नेशनल हाईवे फिर बंद कर दिया गया है। श्रीनगर में बारिश भी हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक 1959 के बाद नवंबर में कश्मीर घाटी में इतनी बर्फबारी और बारिश हुई है।  उधर, तमिलनाडु, कर्नाटक, पुडुचेरी में भारी या मध्यम बारिश हुई है।

पश्चिम-मध्य यूपी में बारिश हो सकती है, कश्मीर और हिमाचल में बर्फबारी जारी रहेगी
स्काइमेट के मुताबिक ताजा पश्चिमी विक्षोभ ने जम्मू और कश्मीर का रुख किया है। इससे उत्तरी मैदानों पर हवाओं का चक्रवात बन गया है। इसके चलते यूपी के पश्चिमी और मध्य भागों में बारिश हो सकती है, इसके अलावा कुछ जगहों में ओले गिरने की आशंका भी जताई गई है। अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल और उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी की आशंका है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें