दिल्ली / फिलहाल राहुल की टीम के साथ ही काम करेंगी सोनिया



Sonia will work with Rahul's team right now
X
Sonia will work with Rahul's team right now

Dainik Bhaskar

Aug 12, 2019, 05:11 AM IST

हेमन्त अत्री | नई दिल्ली . कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के केंद्रीय पदाधिकारियों की टीम में जल्दबाजी में फेरबदल से इनकार कर दिया है। यानी अभी वह राहुल गांधी द्वारा नियुक्त पदाधिकारियों अाैर प्रभारियों की टीम के साथ ही काम करेंगी। उनकी पहली प्राथमिकता विधानसभा चुनाव वाले राज्यों के मतभेद दूर कर वहां पार्टी के प्रदर्शन पर ध्यान देना है। पार्टी का अखिल भारतीय महाधिवेशन बुलाने में अभी कई महीने का समय लग सकता है। शुक्रवार रात अंतरिम अध्यक्ष बनते ही साेनिया से बदलाव के बारे में पूछा गया। साेनिया ने कहा कि वह जल्दबाजी में नहीं हैं। 

 

पार्टी संविधान के अनुसार अध्यक्ष की विदाई के साथ ही उसकी टीम की भी छुट्टी हाे जाती है। नया अध्यक्ष अपनी टीम बना सकता है। राहुल की टीम में 13 महासचिव, एक कोषाध्यक्ष, 14 प्रभारी अाैर 65 सचिव थे। अभी यह सब अपने पदों पर बने रहेंगे। कार्यसमिति में भी कोई बदलाव नहीं होगा।

 

कामकाज काे पटरी पर लाना प्राथमिकता : सोनिया की प्राथमिकता पार्टी का कामकाज अाैर संगठन की विश्वसनीयता पटरी पर लाना है, ताकि ढाई माह के असमंजस से पैदा स्थिति काे नियंत्रित किया जा सके। साेनिया जल्द ही वरिष्ठ नेताओं से मिलकर फीडबैक का सिलसिला शुरू करेंगी। चुनाव वाले राज्यों खासकर झारखंड अाैर हरियाणा में नेतृत्व को लेकर भी वह जल्द ही बड़े फैसले कर सकती हैं। दोनों राज्यों में भीषण गुटबाजी के चलते पार्टी विघटन के कगार पर है। इन दोनों राज्यों के अलावा महाराष्ट्र में अक्टूबर के मध्य में चुनाव हाेने हैं। तीनों राज्यों में कांग्रेस का सीधा मुकाबला भाजपा से है। झारखंड के अध्यक्ष ने तो दो दिन पहले ही वरिष्ठ नेताओं पर गंभीर आरोप लगाते हुए इस्तीफा दिया है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना