दिल्ली / मेट्रो व बस में फ्री राइड पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने उठाए सवाल तो सिसोदिया और गहलोत ने दिया जवाब



Statement war between Union Minister Hardeep Singh Puri and Deputy CM Manish Sisodia
X
Statement war between Union Minister Hardeep Singh Puri and Deputy CM Manish Sisodia

  • केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी का तंज- बिना प्रस्ताव तैयार किए कर दी घोषणा, डीएमआरसी या हमें नहीं मिला प्रस्ताव
  • उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का जवाब- पुरी जी, आप मुस्कुरा कर आशीर्वाद देते रहिए, हमारे पास पैसा भी है और प्लान भी 

Dainik Bhaskar

Jun 07, 2019, 03:09 AM IST

नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने गुरुवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मेट्रो व डीटीसी बस में महिलाओं को फ्री राइड की घोषणा को टोकन विंडो फ्रॉड करार दिया। पुरी ने आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय के अधिकारियों से पूछा कि क्या मेट्रो में महिलाओं को फ्री यात्रा कराने का कोई प्रस्ताव आया है?

 

अधिकारियों ने कहा-न मंत्रालय में आया और न ही डीएमआरसी को मिला। इस पर पुरी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल पहले भी प्रक्रिया का पालन किए बिना और प्रस्ताव तैयार किए बिना घोषणा करने में विश्वास करते हैं। पुरी ने कहा कि दिल्ली सरकार का बजट 50-60 हजार करोड़ रुपए का है। स्वच्छ भारत, आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं कर रहे। जिसमें 5 लाख रुपए का इलाज नागरिकों को मुफ्त मिलेगा। दिल्ली सरकार के पास फंड नहीं है। अब 1600 करोड़ की सब्सिडी देने की बात कर रहे हैं। योजना की यह घोषणा टोकन विंडो फ्रॉड की तरह है। बस में सुविधा देने या बिना टिकट यात्रा के लिए बसें चाहिए लेकिन 11 हजार बसें क्यों नहीं उतारी? 

 

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का जवाब : केंद्रीय मंत्री पुरी की तरफ से मेट्रो व बस में फ्री राइड पर जब सवाल उठाए तो जवाब देने के लिए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत सामने आए। सिसोदिया ने कहा-हरदीप पुरी जी, आप तो बस मुस्कुरा कर आशीर्वाद देते रहिए, हमारे पास पैसा भी है और प्लान भी। दिल्ली के लोगों व महिलाओं के लिए आशीर्वाद बनाए रखिए, दिल्ली सरकार इसे अच्छे से लागू कर देगी। सिसोदिया ने कहा कि पिछले तीन-चार दिन में मुख्यमंत्री और मैने कई बैठकें की हैं।

 

न पैसे की कमी न प्लान की : परिवहन मंत्री ने भी परिवहन व मैट्रो अधिकारियों के साथ बैठकें की हैं। जल्द योजना को अंतिम रूप देने तक सभी को बताएंगे यह किस तरह पूरी होगी। सिसोदिया ने कहा कि बतौर वित्तमंत्री ये कहूंगा कि हमारे पास पैसे की कोई कमी नहीं है। वहीं परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने एक पत्र दिखाया और कहा कि 3 जून को ट्रांसपोर्ट कमिश्नर को आदेश जारी कर दिए थे। डीटीसी, क्लस्टर और डीएमआरसी से पूरा प्लान मांगा है। यह कहना गलत है कि कोई कम्युनिकेशन नहीं है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना