पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कस्तूरबा गांधी अस्पताल में एमडी की छात्रा ने बेहोशी की ड्रिप लगा दी जान

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हैदराबाद की छात्रा ने ली बेहोशी की दवा की ओवरडोज
  • दादी के निधन के बाद से उदास रहती थी छात्रा
Advertisement
Advertisement

नई दिल्ली. कस्तूरबा गांधी अस्पताल के हॉस्टल में गुरुवार रात गायनी की एक डॉक्टर ने बेहोशी का ड्रिप लगाकर खुदकुशी कर ली। वह अस्पताल में एमडी द्वितीय वर्ष की छात्रा की थी। मृतका की पहचान वी. मोनिका (23) के रूप में हुई है। पुलिस को मौके से सुसाइड नोट मिला है। नोट के मुताबिक मोनिका अपनी दादी की मौत के बाद से अवसाद में चल रही थी। शुरुआती जांच में पुलिस इसी को आत्महत्या की कारण बता रही है। जामा मस्जिद थाना पुलिस ने मुकदमा दर्जकर मामले की जांच कर रही है। मूलरूप से हैदराबाद निवासी वी. मोनिका एमबीबीएस करने के बाद कस्तूरबा गांधी मेमोरियल अस्पताल से एमडी (स्त्री रोग) द्वितीय वर्ष की पढ़ाई कर रहीं थी। वह अस्पताल से सटे हाॅस्टल में रहती थीं। 20 नवंंबर को मोनिका की दादी का निधन हो गया था। वह दादी के अंतिम संस्कार में भाग लेने के लिए एक सप्ताह की छुट्टी लेकर घर गई थी।  बुधवार रात को वह घर से वापस दिल्ली लौटी थी। अस्पताल के लोगों ने बताया कि मोनिका घर से लौटने के बाद से बेहद उदास रह रही थी।

परिजनों के फोन का कोई जवाब नहीं मिला
छात्रा ने गुरुवार रात को अपने कमरे में खिड़की के सहारे ड्रिप लटका दिया। फिर बेहोशी की दवा की ओवरडोज ड्रिप के जरिए लगा ली। शुक्रवार सुबह मोनिका के घर के लोग उसे फोन करने लगे लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया। तब परिजनों ने एक अन्य छात्रा को फोन कर बात कराने को कहा। छात्रा ने दरवाजा खटखटाया और जब कोई जवाब नहीं मिला तो हाॅस्टल प्रभारी को जानकारी दी। कमरे का दरवाजा तोड़कर जब सभी अंदर घुसे तो देखा कि मोनिका बेड पर बेहोश पड़ी थी। उसे आईसीयू में भर्ती कराया, जहां शुक्रवार को उसकी मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे की जांच शुरू की। मृतका के कमरे में पुलिस ने जांच के दौरान ड्रिप और सुसाइड नोट मिला है। नोट में मोनिका ने अपनी मौत का जिम्मेदार किसी को नहीं ठहराया है और माता-पिता एवं बहन से माफी भी मांगी है। उसने अपनी दादी की मौत से दुखी होने की भी बात लिखी है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement